scriptआज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट | today petrol diesel price Aaj petrol diesel ka rate 11 September 2019 | Patrika News

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

locationभोपालPublished: Sep 11, 2019 10:30:59 am

Submitted by:

Faiz

Petrol diesel price mp : मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल के दाम 77.58 पैसे प्रति लीटर हैं। कल से लेकर आज तक पेट्रोल के दामों में 01 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं, डीज़ल के दामों पर नज़र डालें तो एमपी में आज इसकी कीमत भी बढ़कर 69.07 पैसे प्रति लीटर हो गई है, जो इसी अवधि में 01 पैसे बढ़े हैं।

petrol diesel rate

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

भोपाल/ मध्य प्रदेश में रोज़ाना पेट्रोल डीजल की कीमतो में उतार चढ़ाव नज़र आ रहा है। बीते दिनों केन्द्र सरकार द्वारा पेश किये गए बजट में पेट्रोल डीजल के दामों पर सेस और एक्साइज़ ड्यूटी पर एक एक रुपये शुल्क बढ़ा दिया। इसके बाद प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल-डीज़ल की प्रति लीटर कीमत पर दो रुपये ड्यूटी शुल्क बढ़ाया था। केन्द्र और राज्य द्वारा बढ़ाए गए दामों के बाद पेट्रोल डीज़ल की कीमत में 4 रुपये प्रतिलीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस बढ़ोतरी का दोहरा असर मध्य प्रदेश की आम जनता की जेब पर पड़ा। हालांकि, आज खुली पेट्रोल डीज़ल की नई दरों में पेट्रोल डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।


मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल की कीमत में 01 पैसे प्रति लीटर बढ़ी है। आज पेट्रोल के दाम 77.58 पैसे प्रति लीटर दर्ज किये गए हैं। इसी अवधि में प्रदेश स्तर पर डीजल के दामों में भी 01 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़ोतरी हुई है। आज मध्य प्रदेश में डीज़ल की कीमत 69.07 पैसे प्रति लीटर है। हालांकि, शहरों के दामों पर नज़र डालें तो यहां अलग तरह का उतार चढ़ाव देखने को मिला।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब घर पर चमकाएं अपने नए-पुराने सोने-चांदी के गहने, काम आएंगे ये आसान टिप्स

 

(today Petrol diesel rate in bhopal) लगातार कम हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

इधर, राजधानी भोपाल में पेट्रोल-डीज़ल के दामों में किसी तरह का उतार चढ़ाव नहीं हुआ है। पेट्रोल के दामों पर नज़र डालें तो आज शहर में 76.91 पैसे दर्ज किए गए हैं, जो कल से लेकर आज तक स्थिर है। वहीं, आज भोपाल में डीजल के दामों में भी किसी तरह की बढ़ोतरी या कमी दर्ज नहीं की गई है। शहर के पेट्रोल टेंकों पर आज भी डीज़ल की कीमत 68.47 पैसे प्रति लीटर ही दर्ज की गई। हालांकि, जानकारों की माने तो, रोज़ाना हो रहे इस उतार चढ़ाव का कारण रुपये की कीमत में आ रहा उतार चढ़ाव है।

 

पढ़ें ये खास खबर- सुबह खाली पेट भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन, फायदेमंद होकर भी पहुंचाती है नुकसान

(Petrol diesel rate today) एमपी के प्रमुख शहरों में आज के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो