scriptरोज़ाना बढ़ने लगे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या हैं आपके शहर के रेट | today petrol diesel price Aaj petrol diesel ka rate 15 September 2019 | Patrika News

रोज़ाना बढ़ने लगे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या हैं आपके शहर के रेट

locationभोपालPublished: Sep 15, 2019 10:56:48 am

Submitted by:

Faiz

Petrol diesel price mp : मध्य प्रदेश में आज एक बार फिर पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज के दाम 77.89 पैसे प्रति लीटर हैं। कल से लेकर आज तक पेट्रोल के दामों में 07 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं, डीज़ल के दामों पर नज़र डालें तो एमपी में आज इसकी कीमत भी बढ़कर 69.40 पैसे प्रति लीटर जा पहुंची है, जिसमें कल से लेकर आज तक 07 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

भोपाल/ मध्य प्रदेश में रोज़ाना पेट्रोल डीजल की कीमतो में रोज़ाना उतार चढ़ाव देखा जा रहा है। बीते दिनों केन्द्र सरकार द्वारा पेश किये गए बजट में पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर सेस और एक्साइज़ ड्यूटी पर एक एक रुपये शुल्क बढ़ा दिया। इसके बाद प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल-डीज़ल की प्रति लीटर कीमत पर दो रुपये ड्यूटी शुल्क बढ़ाया था। केन्द्र और राज्य द्वारा बढ़ाए गए दामों के बाद पेट्रोल डीज़ल की कीमत में 4 रुपये प्रतिलीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस बढ़ोतरी का दोहरा असर मध्य प्रदेश की आम जनता की जेब पर पड़ा। हालांकि, आज खुली पेट्रोल डीज़ल की नई दरों में एक बार फिर इज़ाफा हुआ है।


मध्य प्रदेश में आज एक बार फिर पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज पेट्रोल के दाम बढ़कर 77.89 पैसे प्रति लीटर पर जा पहुंचे हैं, जो कल से लेकर आज तक 07 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़े हैं। इसी अवधि में प्रदेश स्तर पर डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज मध्य प्रदेश में डीज़ल की कीमत बढ़कर 69.40 पैसे प्रति लीटर जा पहुंची है, जो कल से लेकर आज तक 07 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़े हैं। वहीं, प्रदेश के मुख्य शहरों में पेट्रोल डीजल के दामों पर नज़र डालें तो, यहां थोड़ा अलग उतार चढ़ाव देखने को मिला है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब आपको मिलने वाली हैं इतनी सारी छुट्टियां ,यहां देखें पूरी लिस्ट

 

(today Petrol diesel rate in bhopal) लगातार कम हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

बात, राजधानी भोपाल की करें तो यहां भी पेट्रोल-डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पेट्रोल के दामों पर नज़र डालें तो आज शहर में 77.20 पैसे दर्ज किए गए हैं, जिसने कल से लेकर आज तक 03 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की है। वहीं, आज भोपाल में डीजल के दामों में भी 07 पैसा प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की है। शहर के पेट्रोल टेंकों पर आज डीज़ल की कीमत 68.78 पैसे प्रति लीटर दर्ज की गई है। हालांकि, जानकारों की माने तो, रोज़ाना हो रहे इस उतार चढ़ाव का कारण रुपये की कीमत में आ रहा उतार चढ़ाव है।

 

पढ़ें ये खास खबर- बारिश में तेज़ी से फैलने वाले संक्रमण से बचाते हैं ये खास फल, हर रोग रहेगा आपसे दूर

 

(Petrol diesel rate today) एमपी के प्रमुख शहरों में आज के दाम


नोटः याद रखें कि, किसी भी शहर के टेंक पर पेट्रोल-डीजल की कीमत एक समान नहीं हो सकती। कारण ये है कि, हमारी ओर से शहर के दाम बताए गए हैं। लेकिन, अलग अलग पेट्रोल टेंक पर पेट्रोल या डीज़ल पहुंचाने में अलग अलग ट्रांसपोर्टेशन चार्ज लगता है, इसलिए हर टेंक पर प्रति लीटर के चार्ज में 2-4 पैसे अंतर होगा।

पेट्रोल डीजल से जुड़ी अन्य खबरें यहां पढें

petrol price in bhopal
diesel price in bhopal today
petrol pumps near me
petrol diesel price in mp today

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो