scriptफिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आज क्या हैं आपके शहर के रेट | today petrol diesel price Aaj petrol diesel ka rate 17 September 2019 | Patrika News

फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आज क्या हैं आपके शहर के रेट

locationभोपालPublished: Sep 17, 2019 12:17:47 pm

Submitted by:

Faiz

Petrol diesel price mp : मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज के दाम 78.00 पैसे प्रति लीटर हैं। कल से लेकर आज तक पेट्रोल के दामों में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं, डीज़ल के दामों पर नज़र डालें तो एमपी में आज इसकी कीमत भी बढ़कर 69.52 पैसे प्रति लीटर दर्ज की गई है, जिसमें कल से लेकर आज तक 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

petrol diesel rate

भोपाल/ मध्य प्रदेश में रोज़ाना पेट्रोल डीजल की कीमतो में रोज़ाना उतार चढ़ाव देखा जा रहा है। बीते दिनों केन्द्र सरकार द्वारा पेश किये गए बजट में पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर सेस और एक्साइज़ ड्यूटी पर एक एक रुपये शुल्क बढ़ा दिया। इसके बाद प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल-डीज़ल की प्रति लीटर कीमत पर दो रुपये ड्यूटी शुल्क बढ़ाया था। केन्द्र और राज्य द्वारा बढ़ाए गए दामों के बाद पेट्रोल डीज़ल की कीमत में 4 रुपये प्रतिलीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस बढ़ोतरी का दोहरा असर मध्य प्रदेश की आम जनता की जेब पर पड़ा। हालांकि, आज खुली पेट्रोल डीज़ल की नई दरों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।


मध्य प्रदेश में आज एक बार फिर पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज पेट्रोल के दाम बढ़कर 78.00 पैसे प्रति लीटर पर जा पहुंचे हैं, जो कल से लेकर आज तक 13 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़े हैं। इसी अवधि में प्रदेश स्तर पर डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आज मध्य प्रदेश में डीज़ल की कीमत बढ़कर 69.52 पैसे प्रति लीटर हो गई है, जो कल से लेकर आज तक 14 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़े हैं। वहीं, प्रदेश के मुख्य शहरों में पेट्रोल डीजल के दामों पर नज़र डालें तो, यहां थोड़ा अलग उतार चढ़ाव देखने को मिला है।

 

पढ़ें ये खास खबर- राजधानी के नज़दीक मिला दुर्लभ प्रजाति का कछुआ, वन विभाग की टीम भी इसे देखकर रह गई हैरान

 

(today Petrol diesel rate in bhopal) लगातार कम हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

बात, राजधानी भोपाल की करें तो यहां भी पेट्रोल-डीज़ल के दामों बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यहां आज पेट्रोल के दाम बढ़कर 77.34 पैसे हो गए हैं। वहीं, आज भोपाल में डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है। शहर के पेट्रोल टेंकों पर आज भी डीज़ल की कीमत 68.93 पैसे प्रति लीटर दर्ज की गई है। हालांकि, जानकारों की माने तो, रोज़ाना हो रहे इस उतार चढ़ाव का कारण रुपये की कीमत में आ रहा उतार चढ़ाव है।

 

पढ़ें ये खास खबर- बारिश में मक्खियों से हैं परेशान तो एक बार ज़रूर आज़माएं ये उपाय

 

(Petrol diesel rate today) एमपी के प्रमुख शहरों में आज के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो