आज इन 6 राशियों वाले जातकों को होगा खास धनलाभ! कुछ पुरानी इच्छाएं भी होंगी पूरी- 6Sep.2019

आज इन 6 राशियों वाले जातकों को होगा खास धनलाभ! कुछ पुरानी इच्छाएं भी होंगी पूरी- 6Sep.2019

आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि...

भोपाल। आज 06 सितंबर 2019 को शुक्रवार का दिन है। ज्योतिष में शुक्र ग्रह को राक्षसों का गुरु माना जाता है, वह ये ग्रह कुंडली में नवम भाव के कारक यानि ज्योतिष में भाग्य के कारक माने गए हैं।

इस दिन की कारक देवी धनधान्य की देवी मां लक्ष्मी हैंं। भौतिक सुखों व धन सम्पत्ति से जुड़े होने के कारण ही इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है।

आज का दिन: Todays Special
आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि व शुक्रवार का दिन है। इसके साथ ही ज्येष्ठा नक्षत्र है जो पूरे दिन और पूरी रात के बाद सुबह 04 बजकर 58 मिनट तक रहेगा। इसके अलावा राधाष्टमी भी है। भाद्रपद शुक्ल अष्टमी कि तिथि राधाष्टमी के रूप में मनाई जाती है। वहीं शाम 05 बजकर 25 मिनट तक विष्कुम्भ योग है।

25 july rashifal daily horoscope 2019

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार वैदिक ज्योतिष के अनुसार शुक्र एक शुभ ग्रह है। जो जन्म कुंडली में स्थित 12 भावों पर अलग-अलग तरह से प्रभाव डालता है।

इसके प्रभाव से व्यक्ति को भौतिक, शारीरिक और वैवाहिक सुखों की प्राप्ति होती है। इसलिए ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस, काम-वासना और फैशन-डिजाइनिंग आदि का कारक माना जाता है।

शुक्र वृषभ और तुला राशि का स्वामी होता है और मीन इसकी उच्च राशि है, जबकि कन्या इसकी नीच राशि कहलाती है। शुक्र को 27 नक्षत्रों में से भरणी, पूर्वा फाल्गुनी और पूर्वाषाढ़ा नक्षत्रों का स्वामित्व प्राप्त है। ग्रहों में बुध और शनि ग्रह शुक्र के मित्र ग्रह हैं और तथा सूर्य और चंद्रमा इसके शत्रु ग्रह माने जाते हैं।

aaj_ka_rashifal.jpg

06 september 2019 आज का राशिफल: Aaj ka Rashifal in hindi...

1. मेष राशिफल / Aries Horoscope Today:

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। पारिवारिक काम को पूरा करने में आप सफल होंगे। किसी जरूरी काम में आपको दोस्तों का सपोर्ट मिलेगा। आपको किस्मत का साथ मिलेगा। लेकिन आज खान-पान पर नियंत्रण जरूरी है। व्यर्थ के दिखावों से दूर रहें। मानसिक शांति की तलाश में रहेंगे।


2. वृषभ राशिफल / Tauras Horoscope Today:

काम की अधिकता रहेगी। नौकरी में मनचाहा स्थानांतरण व पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। आर्थिक निवेश सोच-समझकर कार्य करें। आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा। पारिवारिक कार्यों में आप की पूछ परख बढ़ेगी।


3. मिथुन राशिफल / Gemini Horoscope Today:

आज व्यवसाय में उन्नति संभव है। आज का दिन किसी खास कामों के लिए बेहतर है। आप अपने आसपास के लोगों के साथ उदार रहेंगे।

आपके अच्छे अनुभव के कारण आपके साथी आपसे कुछ सलाह ले सकते हैं। रोजगार के अवसर मिलेंगे। कारोबार में कुछ नवीन योजनाएं बनेंगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय गलत साबित होंगे।


4. कर्क राशिफल / Cancer Horoscope Today:

भविष्य को लेकर आपको कोई आशंका हो सकती है। कुल मिलाकर आपका दिन मिला-जुला रहेगा। समाजिक आयोजनों में आप की प्रशंसा होगी। व्यापार, व्यवसाय में लाभदायक सौदे आत्मबल बढ़ायेंगे। आज साहस, पराक्रम बढ़ेगा। धर्म ग्रंथों के पठन-पाठन में अभिरुचि बढ़ेगी।


5. सिंह राशिफल / Leo Horoscope Today:

प्रेम प्रसंग के योग हैं। आप बहूत जल्दी दूसरों के विश्वास में आ जाते हैं, सतर्क रहें। विपरीत परिस्थितियों में दृढ़ता से सामना कर सकेंगे। आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती है। काम ज्यादा और लाभ कम, इस तरह की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा।


6. कन्या राशिफल / Virgo Horoscope Today:

कारोबार में लाभ के साथ ही राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। आप की दिनचर्या में आये बदलाव से निजी कार्य प्रभावित होंगे। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। परिवार में मांगलिक अवसर आएंगे। व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरों पर नजर रखें।

7. तुला राशिफल / Libra Horoscope Today:

आज छुपी हुई कुछ बातें आपके सामने आ सकती है। आपको थोड़ी थकान महसूस हो सकती है। साथ ही आज रुका धन मिलने से धन संग्रह बढ़ेगा।

आत्मविश्वास के बलबूते पर आगे बढ़ेंगे। किसी भी मामले को बातचीत और शांति से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। पारिवारिक सुख-संतोष बना रहेगा। मनोरंजन के कार्यों में रुचि बढ़ेगी।


8. वृश्चिक राशिफल / Scorpio Horoscope Today:

सोसाइटी में आपका रूतबा बढ़ेगा। आप दूसरों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। बॉस आपकी परफॉरमेंस से खुश होकर आपको कोई अच्छा-सा गिफ्ट दे सकते हैं। रुका हुआ काम पूरा होगा।

किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप उत्साहित होंगे। अपने स्वास्थ के प्रति लापरवाह न बनें। किसी नए व्यापार में निवेश करने के योग हैं। आज विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा। लाभदायक सौदे प्राप्त होंगे व प्रसिद्धि मिलेगी।

9. धनु राशिफल / Sagittarius Horoscope Today:

आज आपको अचानक धन लाभ होगा। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। अपने संबंधों के प्रति लापरवाही नुकसान पहुंचा सकती है। व्यवसाय में विकास की योजनाएं बन सकती हैं।

आपको पुराने कामकाज में बेहतर नतीजे मिलेंगे। कई योजनाएँ समय से पूरी हो जायेंगी।आर्थिक अनुकूलता रहने से सुख साधन बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी।

10. मकर राशिफल / Capricorn Horoscope Today:

नौकरी में बदलाव चाहते हैं पर फैसला लेने में असमंजस्य की स्थिति रहेगी। ऑफिस में अपने काम की प्रशंसा के लिये आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

कारोबार में सोच-समझकर लिए गए निर्णय शुभ फल देंगे। इस राशि के व्यापारी वर्ग को धन लाभ के मौके मिलेंगे। साहित्य पठन में रुचि बढ़ेगी।


11. कुंभ राशिफल / Aquarius Horoscope Today:

आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगा। धैर्य पूर्वक के साथ की गई बातचीत आपके फेवर में होगी। समय का सदुपयोग करें। अपनी सांगत बदलें।

दूसरों की उन्नती से दुखी न हों, आप मेहनत करें और संकुचित मानसिकता बदलें। आज किसी मित्र की मदद से आपके काम बनेंगे। अपने कॉन्फिडेंस के दम पर आप लगभग हर काम में सफल होंगे। व्यापार में हर किसी पर विश्वास न करें। अपनों से प्रतिस्पर्धा से बचें।

12. मीन राशिफल / Pisces Horoscope Today:

तरक्की के कई नये रास्ते नजर आयेंगे। आज आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। कोई ऐसी चीज मिल सकती है, जिसका आपको लंबे समय से इंतार था। समय पर काम होने से मन प्रसन्न रहेगा।

कलात्मक कार्यों का प्रतिफल मिलेगा। व्यापारिक नवीन योजनाएं बनेंगी। निर्माण कार्य में सुधार होगा। जीवनसाथी की भावनाओं का अपमान करने से बचें। वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा।

numerology.png

06 september 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish in hindi...

अंक 01-
मन का भटकाव परेशानी पैदा करेगा। जमीनों का निवेश चिंता पैदा करेगा।


अंक 02-
नए अतिरिक्त कामकाज में सामंजस्य बैठाने में दिक्कत होगी। स्वयं को बदलना होगा।


अंक 03-
बेहद जल्दबाजी दिखाने के कारण तनाव हो सकता है। नये संबंधों में गरीमामय व्यवहार बनाए रखें।


अंक 04-
कठोर निर्णय लेने होंगे। किसी पर अपने विचारों को थोपने की कोशिश न करें।


अंक 05-
नई बातों को जीवन में अमल में लाने की कोशिश करें। आर्थिक समस्या समय पर हल हो जाएगी।


अंक 06-
किसी भी कार्य को निपटाने में दिमाग से काम लें। विरोधी पक्ष सक्रीय रहेगा।

अंक 07-
उतावलेपन से बचकर रहें। काम करने का नजरिए पर ध्यान रखें।


अंक 08-
बीमारी का वहम कार्यों को प्रभावित करेगा। मेहनत के बाद भी परिणाम आशानुरूप नहीं रहेंगे।


अंक 09-
आर्थिक स्थिति को उजागर करना दिक्कतों को ओर बढ़ा सकता है। घरेलू खर्चों पर रोक नहीं लग सकेगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned