आज हनुमानजी के आशीर्वाद से इन चार राशियों की चमकेगी सोने सी किस्मत!

आज हनुमानजी के आशीर्वाद से इन चार राशियों की चमकेगी सोने सी किस्मत!

Deepesh Tiwari | Updated: 06 May 2019, 08:35:56 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

आज अक्षय तृतीया के शुभ दिन मंगल मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे...

भोपाल। आज 2019 मई माह का 7वीं तारीख यानि 07 मई 2019 को मंगलवार का दिन है। ज्योतिष में मंगल को देवताओं का सेनापति माना गया है। मंगल रक्त व उत्साह के कारक हैं, इनका रत्न मूंगा है।

वहीं इस दिन के कारक देव बजरंगबली माने गए हैं। मान्यता के अनुसार मंगल दोष के कारण लोगों के विवाह में कठिनाई भी आती है।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार वैदिक ज्योतिष में मंगल ग्रह ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक होता है। गरुण पुराण के अनुसार मनुष्य के शरीर में नेत्र मंगल ग्रह का स्थान है। मंगल ग्रह लाल रंग का प्रतिनिधित्व करता है।

आज का दिन:
वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि 7 मई को पड़ रही है। इस तिथि को अक्षय तृतीया और आखा तीज मनाया जाता है। इसके अलावा सुबह 06 बजकर 53 मिनट पर मंगल मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और 22 जून को रात 11 बजकर 23 मिनट तक यहीं पर रहेंगे।


अन्य राशियों व नक्षत्रों से संबंध
मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व प्राप्त है। यह मकर राशि में उच्च होता है, जबकि कर्क इसकी नीच राशि है। वहीं नक्षत्रों में यह मृगशिरा, चित्रा और धनिष्ठा नक्षत्र का स्वामी होता है।

मंगल का प्रभाव
यदि किसी जातक का मंगल अच्छा हो तो वह स्वभाव से निडर और साहसी होगा तथा युद्ध में वह विजय प्राप्त करेगा। लेकिन यदि किसी जातक की जन्म कुंडली में मंगल अशुभ स्थिति में बैठा हो तो जातक को विविध क्षेत्रों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

 

मंगल का वैदिक मंत्र -
ॐ अग्निमूर्धा दिव: ककुत्पति: पृथिव्या अयम्।
अपां रेतां सि जिन्वति।।

मंगल का तांत्रिक मंत्र -
ॐ अं अंङ्गारकाय नम:।।

मंगल का बीज मंत्र -
ॐ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

Aaj Ka Rashifal

07 May 2019 आज का राशिफल: aaj ka Rashifal in hindi...

 

1. मेष राशिफल / Today aries horoscope :
व्यापारी अपनी प्रखर सोच के लिए प्रशंसा एवं सम्मान के पात्र बनेंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित महसूस करेंगे और आप संपत्ति या संप्रेषण में निवेश कर सकते हैं। मानसिकता बदलने से स्थिती अनुकूल होगी। पारिवारिक आयोजनों में सहभागिता करेंगे। आकस्मिक लाभ प्राप्ति के योग हैं। करियर में मेहनत के बावजूद आप को सफलता न मिलने से तनाव रहेगा।

 

 

2. वृषभ राशिफल / Today Tauras Horoscope :
जल्दबाजी में निर्णय न लें और जोखिम भरे उपक्रमों से बचें। आज आपका स्वास्थ्य या आपका कोई करीबी थोड़ा परेशान कर सकता है। दिन मंगलकारी रहेगा। नए नियमों का पालन करेंगे।

श्रेष्ठजनों से भेंट होगी। नई योजनाओं से लाभ होगा। परिजनों से शुभ समाचार मिलेंगे। संतान सुख मिलेगा। व्यापार लाभप्रद रहेगा। कर्ज से मुक्त होने में समय लगेगा।

 

3. मिथुन राशिफल / Today gemini Horoscope :
आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं, जो आने वाले समय में आपके लाभ को बढ़ा सकते हैं। आज भाग्य आपके साथ है। आप चाहते है की परिजन आप को प्रेम करें इसके लिए पहले आप को उन्हें प्रेम देना होगा, क्योंकि प्रकृति का नियम है जो बोया है वही निकलेगा। कार्यक्षेत्र की बाधाएं दूर होने के आसार हैं। महत्वपूर्ण कामों से लाभ के योग हैं।

 

 

4. कर्क राशिफल / Today cancer Horoscope :
आप अपनी बुद्धि और कौशल से अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकल जाएंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कार्यस्थल पर आप के द्वारा किये कार्यों से सहकर्मियों को ईर्ष्या होगी। लंबे समय से रुके कार्य पूरे होने की संभावना है। परिवार में उत्तरदायित्व की पूर्ति कर पाएंगे।

 

 


5. सिंह राशिफल / Today leo Horoscope :
घर में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। अगर आप विदेश यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो उत्तम समय है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी आप बहुत ज्यादा बोलते है, अपने विचारों पर संयम रखें। संपत्ति के क्रय विक्रय से लाभ होगा। नौकरी करने वालों से अधिकारी वर्ग संतुष्ट रहेगा। पारिवारिक स्थिति सुखद रहेगी। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें, दोस्त बनेंगे।

 

6. कन्या राशिफल / Today virgo Horoscope :
समय कमजोर चल रहा है। अतः धैर्य और संयम के साथ अपने कार्यों में निरंतरता बनाए रखें। नए और बड़े निवेश से बचें। जिंदगी में यह हुनर भी आजमाना चाहिये। जंग अगर अपनों से हो तो हार जाना चाहिए। अपनों से दुरियां खत्म करें। कार्यक्षमता में कमी आएगी। पेट संबंधित रोग से ग्रस्त रहेंगे। पूछ परख बढ़ेगी।

 

 

7. तुला राशिफल / Today libra Horoscope :
अपनी कमजोरियों को किसी के आगे ना बताएं चाहे वह कितना भी करीबी क्यों ना हो। नौकरी बदलने का ख्याल छोड़ दें। अपने स्वभाव में नम्र और सहज बनें। नौकरी में कार्यकुशलता का लाभ मिलेगा। आय में वृद्धि के योग बन रहे है। विरोधी आपकी छवि खराब करेंगे। परिवार के सदस्यों की प्रगति होगी। वैवाहिक प्रस्ताव सफल होंगे।

 


8. वृश्चिक राशिफल / Today scorpio Horoscope :
कार्य स्थल पर बाधाओं और कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। खर्च बढ़ेंगे। आपको एक नया दृष्टिकोण अपनाना होगा। आप की महत्वता लोगों को पता चलेगी। यश, सफलता मिलेगी। निर्माण कार्य में रुके काम पूरे होने के योग हैं। परिवार में किसी चिंताजनक मुद्दों पर चर्चा होगी। व्यापार अच्छा चलेगा।

 

 

9. धनु राशिफल / Today sagittarius Horoscope :
आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे, लेकिन खर्चों का दबाव अधिक रहेगा। आत्मविश्वास के साथ काम करना जारी रखें।

कारोबार में विश्वासप्रद वातावरण रहेगा। नौकरी में परिश्रम का उचित फल मिल सकेगा। परिवार में कार्य की प्रशंसा होगी। किसी सरकारी कार्य के न होने से व्याकुल रहेंगे। पिता का मार्गदर्शन मिलेगा।


10. मकर राशिफल / Today capricorn Horoscope :
आमदनी में बढ़ोतरी संभव है। साथ ही आज व्यावसायिक संदर्भ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। आपके महत्व को स्वीकार किया जाएगा। सुखद एवं सफल यात्रा के योग बनेंगे। योग्यता, अनुभवों का लाभ मिलेगा। परिवार में समस्या रह सकती है।


11. कुंभ राशिफल / Today Aquarius Horoscope :
वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही सफलता की कुंजी है। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। नौकरी के लिए बेहतर प्रस्ताव आयेंगे। व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। सुख साधनों में वृद्धि होगी। निवेश में जल्दबाजी न करें। आय में वृद्धि होगी।


12. मीन राशिफल / Today pisces Horoscope :
आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नवीन रास्ते भी मिलेंगे। आज आपके सहकर्मी समूह के मध्य आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है।

व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आप की अपनी जिद के कारण आप अपना नुकसान कर बैठेंगे। बहनों से बनबन हो सकती है। पारिवारिक चिंता से मन खिन्न रहेगा। अधिक खर्च न करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। प्रेम-प्रसंग के चलते मन प्रसन्न रहेगा।

 

Numerology

07 May 2019 आज का अंक ज्योतिष: Aaj ka ank jyotish in hindi...

अंक 01-
इच्छित फल की प्राप्ति कठिनाई से हो पाएगी। गोपनीयता भंग न होने दें।

 

अंक 02-
रिश्तों में मजबूती आएगी। कार्यस्थल पर नौकरों के साथ पूरी तरह खुलने से बचें।

 

अंक 03-
बिंदास छवि से दूर रहें। पुराना हुनर आज काम आएगा।

 


अंक 04-
किसी से भी घुलने मिलने से बचकर रहें। गंभीर मुद्दों को बैठकर समझने का प्रयत्न करें।

 


अंक 05-
नियमों की अनदेखी न करें। सेहत का ध्यान रखें।

 

अंक 06-
जोखिम उठाते हुए काम करना होगा। आत्मविश्वास के चलते कार्य समय से पूर्ण होंगे।


अंक 07-
किसी भी कार्य को लंबित करने से कार्य आगामी कुछ दिनों के लिए टल सकता है।


अंक 08-
जमीन से जुड़े पुराने कामकाज बहुत अच्छा है। चेतावनी आपको भटकने से बचाकर रखेगी।


अंक 09-
कोर्ट-कचहरी के मामलों में परेशानी खड़ी हो सकती है। रिश्तों में दरार आ सकती है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned