आज दिन रहेगा अनुकूल! कार्यक्षेत्र में सफलता के साथ ही इन सात राशियों के बन जाएंगे बिगड़े काम

आज दिन रहेगा अनुकूल! कार्यक्षेत्र में सफलता के साथ ही इन सात राशियों के बन जाएंगे बिगड़े काम
monday rashifal in hindi

Deepesh Tiwari | Publish: Jun, 16 2019 10:45:37 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

चंद्र का महत्व इसी बात से समझा जा सकता है, कि हमारी कुंडली में...

भोपाल। आज 17 जून 2019 को सोमवार का दिन है। सोम का अर्थ चंद्र होता है और चंद्र को ज्योतिष में मन का कारक माना गया हैै। वहीं ज्योतिष में चंद्र का महत्व इसी बात से समझा जा सकता है, कि हमारी कुंडली में राशि से लेकर हमारे नाम तक चंद्र पर ही निर्भर करते हैं। इसका रत्न मोती व रंग सफेद होता है। इस दिन के कारक देवों के देव महादेव माने गए हैं।

 

 

Supermoon 2019

आज का दिन: Today Special

तिथि – पूर्णिमा – 14:02:24 तक
नक्षत्र – ज्येष्ठा – 10:43:55 तक
करण – बव – 14:02:24 तक, बालव – 26:13:31 तक
पक्ष – शुक्ल
योग – शुभ – 19:29:07 तक
वार – सोमवार
माह – ज्येष्ठ


शुभ मुहूर्त :
अभिजीत मुहूर्त (आज शुभ कार्य करने का शुभ समय) – 11:54:01 से 12:49:52 तक

Todays rashifal

17 June 2019 आज का राशिफल: aaj ka Rashifal in hindi...

 

1. मेष राशिफल / aries horoscope Today:

प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। अपने करियर के प्रति आप के स्वप्न साकार होते नजर आएंगे। लेकिन विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। कार्यस्थल पर कार्य की गति बनाए रखें। परिजनों से कटु वचनों के प्रयोग से बचें। व्यावसायिक उद्देश्य से की गई यात्रा सफल होगी।

 

2. वृषभ राशिफल / Tauras Horoscope Today:

व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। आपको योग्य लोगों के साथ सम्बन्ध स्थापित कर सकते है। आज दिन अनुकूल रहेगा। प्रियजन से भेंट की संभावना है। स्वास्थ्य में सुधार होगा। मन की बात कहने का अवसर मिलेगा। कर्मक्षेत्र के प्रति सजग रहेंगे। प्रेम-प्रसंग के कारण परिवार में विवाद हो सकते है। कीमती वस्तुओं पर खर्च होगा।

 

3. मिथुन राशिफल / gemini Horoscope Today:

निराशाजनक माहौल आपको तनावग्रस्त कर सकती है। आज कार्य स्थल पर सहकर्मियों और अधीनस्थों से टकराव होने का खतरा है।घर परिवार के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। सराफा व्यापार से जुड़े लोगों के लिए दिन उपयुक्त है। नौकरी में पद और पराक्रम बढ़ेगा। समाज में सम्मान मिलेगा। करियर में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

rashifal

4. कर्क राशिफल / cancer Horoscope Today:

नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता है। आप बहूत जल्दी किसी की भी बातों में आ जाते है। व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा में आपकी विजय होगी। साझेदारी में नए अनुबंध होंगे। परिवार की समस्याओं की चिंता रहेगी। नए वस्त्र अंलकार की प्राप्ति के योग है। आप में से कुछ कमीशन, वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं।

 

5. सिंह राशिफल/ leo Horoscope Today:
इस समय आपके लिए अपने खर्चों को नियंत्रित करना बेहतर रहेगा। समय का दुरूपयोग न करें। वाहन सुख संभव है। कार्य करने के तरीकों को बदलें। वैवाहिक प्रस्ताव मन में उत्साह पैदा करेंगे। संबंधियों के कारण आपकी कीर्ति बढ़ेगी। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। स्वास्थ्य मामलों में सावधान रहें।

 

6. कन्या राशिफल / virgo Horoscope Today:

आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाएंगे। आप की बातों से कार्यस्थल पर लोग प्रभावित होंगे। मित्रों की मदद करना पड़ सकती है। आज किसी से भी लेनदेन न करें। व्यापार में अनायास लाभ होने के योग हैं। अधूरे काम समय पर होंगे। आय से अधिक व्यय होगा।

rashi

7. तुला राशिफल / libra Horoscope Today:

प अपने कार्य स्थल पर प्रशंसा के पात्र रहेंगें, जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएगा। किसी विशेष कार्य को अंजाम देने में मित्र सहयोग करेंगे। आप के निर्णय से परिवार में असंतोष रहेगा। मन में उत्साह की कमी होगी। घर की साज सज्जा में समय बीतेगा। आर्थिक सन्दर्भ में त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना बेहतर है।

 

8. वृश्चिक राशिफल / scorpio Horoscope Today:

प्रत्यक्ष टकराव की बजाय, आप कूटनीति और चतुराई का प्रयोग कर चीजों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आर्थिक रूप से चीजें स्थिर रहेंगी। परिजनों को अपना कोई राज बताने में संकोच कर रहे है। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से तनाव रहेगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। खर्चों की चिंता होगी। सामाजिक कामों में जरूरत से ज्यादा उत्सुकता कार्य बिगाड़ सकती है।

 

9. धनु राशिफल / sagittarius Horoscope Today:

आज कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आप की सूझबूझ से व्यापार में प्रगति होगी। बुद्धि चातुर्य से आने वाली कठिनाइयां दूर हो सकेंगी। धार्मिक यात्रा हो सकती है। वाहन सावधानी से चलाएं। आर्थिक लाभ होगा। मन की व्याकुलता बड़ सकती है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही सफलता की कुंजी है।

zodiac signs

10. मकर राशिफल / capricorn Horoscope Today:

आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नवीन रास्ते भी मिलेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। शासकीय क्षेत्र में कुछ रुकावटें आ सकती हैं, पर आप के संबंधों से कार्य होंगे। दूसरों की आलोचना से दूर रहें। संतान के विवाह प्रस्ताव सफल होंगे।

 

11. कुंभ राशिफल / Aquarius Horoscope Today:

आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुहरू रूप से लाभ उठायेंगे। मांगलिक कार्यों की रुपरेखा बनेगी। सामाजिक मान में वृद्धि होगी। कई दिनों बाद आज स्वयं के लिए समय निकाल पायेंगे। परिणय चर्चा में सफल होंगे।

 

12. मीन राशिफल / pisces Horoscope Today:

दिन मिश्रित प्रभाव प्रदान करने वाला है। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है।अपने खान-पान की अनियमितता से स्वास्थ्य खराब कर लेंगे। परिवार में किसी से मतभेद होने की आशंका है, शांत रहें। पुराने संबंधों का लाभ मिलेगा। कर्मक्षेत्र में यश की वृद्धि संभव है। वस्त्र आभूषणों की प्राप्ती संभव है। आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके प्रचुर लाभ प्राप्त कर पाएंगे।

numerology

17 June 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish h in hindi...

अंक 01-
बहादुरी वाली जगह पर केवल जोश दिखाने के नतीजे विपरित हो सकते हैं। आकस्मिक धनलाभ के चक्कर में प फंसे।


अंक 02-
संशय की स्थिति बनी रहेगी। लाभजनित स्थिति टाल देने से मौकों से हाथ धोना पड़ सकता है।

 

अंक 03-
समाज नतीजे विपरित ही रहेंगे। मानसिक तनाव रहेगा।


अंक 04-
धार्मिक प्रसंग का अनुसरण लाभ देगा। रिश्तों का महत्व समझ में आने लगेगा।


अंक 05-
मशीनरी के परेशान कर रख देंगे। घरेलु सामान की खरीदारी में चोट खाने से बच जाएंगे।


अंक 06-
भाग्य की प्रबलता से ज्यादा मशक्कत नहीं करना पड़ेगी। लेनदेन को साफ सुथरा रखने का प्रयास करें।

Ank Jyotish

अंक 07-
बेहद ध्यान देकर काम करने की जरूरत रहेगी। स्वाभाविक कार्य करने में कठिनाई महसूस होगी।


अंक 08-
वहम न पालें व व्यवस्थित कर्म पर ध्यान दें। मानसिक तनाव पैदा कर हो सकता है।


अंक 09-
आज कुछ न कुछ करते रहें। ऋण समय पर न चुका पाने से शर्मींदगी महसुस होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned