आज इन 6 राशियों के मान-सम्मान में वृद्धि के साथ ही भौतिक सुखों में होगा इजाफा!

आज इन 6 राशियों के मान-सम्मान में वृद्धि के साथ ही भौतिक सुखों में होगा इजाफा!

Deepesh Tiwari | Updated: 23 May 2019, 06:03:13 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

भाग्य का कारक ग्रह शुक्र...

भोपाल। आज 24मई 2019 का दिन यानि शुक्रवार का दिन है। ज्योतिष में शुक्र को भाग्य का कारक ग्रह माना गया है। साथ ही ये राक्षसों के गुरु व शिव भक्त भी माने गए है। शुक्र का रत्न हीरा होता है। वहीं इस दिन की कारक देवी मां लक्ष्मी मानी गईं हैं।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को एक शुभ ग्रह माना गया है। इसके प्रभाव से व्यक्ति को भौतिक, शारीरिक और वैवाहिक सुखों की प्राप्ति होती है।

इसलिए ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस, काम-वासना और फैशन-डिजाइनिंग आदि का कारक माना जाता है।

आज का दिन: तारीख 24 मई 2019 आज का पंचांग तिथि नक्षत्र...
तिथि – षष्ठी – पूर्ण रात्रि तक
नक्षत्र – उत्तराषाढा – 07:30:48 तक
करण – गर – 17:20:29 तक
पक्ष – कृष्ण
योग – शुक्ल – 10:13:41 तक
वार – शुक्रवार
माह – ज्येष्ठ

 

राशियों व नक्षत्रों से संबंध...
शुक्र वृषभ और तुला राशि का स्वामी होता है और मीन इसकी उच्च राशि है, जबकि कन्या इसकी नीच राशि कहलाती है। शुक्र को 27 नक्षत्रों में से भरणी, पूर्वा फाल्गुनी और पूर्वाषाढ़ा नक्षत्रों का स्वामित्व प्राप्त है। ग्रहों में बुध और शनि ग्रह शुक्र के मित्र ग्रह हैं और तथा सूर्य और चंद्रमा इसके शत्रु ग्रह माने जाते हैं।

 

शुक्र का असर.Effect of vinus..
यदि शुक्र कुंडली में मजबूत होता है तो जातकों के वैवाहिक जीवन को सुखी बनाता है। वहीं प्रेम करने वाले जातकों के जीवन में रोमांस में वृद्धि करता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होता है वह व्यक्ति जीवन में भौतिक सुखों का आनंद लेता है।

वहीं इसके ठीक उल्ट यदि कुंडली में शुक्र नीच का या कमजोर हो तो ऐसा जातक के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं। पती-पत्नि के बीच मतभेद होते हैं। व्यक्ति के जीवन में दरिद्रता आती है और वह भौतिक सुखों के अभाव में जीता है।

 

शुक्र का वैदिक मंत्र
ॐ अन्नात्परिस्त्रुतो रसं ब्रह्मणा व्यपिबत् क्षत्रं पय: सोमं प्रजापति:।
ऋतेन सत्यमिन्द्रियं विपानं शुक्रमन्धस इन्द्रस्येन्द्रियमिदं पयोऽमृतं मधु।।

शुक्र का तांत्रिक मंत्र
ॐ शुं शुक्राय नमः।।

शुक्र का बीज मंत्र
ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

aaj ka rashifal

24 May 2019 आज का राशिफल: aaj ka Rashifal in hindi...

1. मेष राशिफल / Today aries horoscope :
भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। खुद पर भरोसा करें तो आपकी कोशिशों में कमी नहीं रहेगी। सितारों का मिला-जुला असर आप पर हो सकता है। आप किसी सामूहिक गतिविधि की लीडरशिप करेंगे। मित्रों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में सुधार हो जाएगा।

 


2. वृषभ राशिफल / Today Tauras Horoscope :
नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं। दूसरों की सहायता करने को आप हर संभव प्रयास कर सकते हैं। ऐसे व्यक्तियों से कॉन्टैक्ट करने का प्रयास जरूर करें, जो आपके लिए आवश्यक हैं। आप लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारियां निभानी होंगी। सहायता को दूसरों पर अच्छा खासा डिपेंड रहेंगे तो पीड़ित हो जाएंगे।

 


3. मिथुन राशिफल / Today gemini Horoscope :
मन अशान्त रहेगा, लेकिन साथ ही आप खुद को ऊर्जावान भी महसूस करेंगे। स्वयं की भावनाएं किसी भी ढंग से जाहिर करने में आप काफी हद तक कामयाब हो सकते हैं। अब आने वाले एक-दो दिनों में यात्रा हो जाने की सम्भावना बन रही हैं। करियर अथवा घर के मामले में कोई विशाल निर्णय भी आप ले सकते हैं।

4. कर्क राशिफल / Today cancer Horoscope :
आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। आपका मन जो कहता है, वही करें। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। पार्टनर के साथ वक्त बिताने का अवसर आप लोगों को मिल सकता है। प्रेम भरी बातें होंगी। सुकून से वक्त बीतेगा।

 


5. सिंह राशिफल / Today leo Horoscope :
मान-सम्मान बढ़ेगा, लेकिन मन में नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचें। यह आपके लिए एक लोकप्रिय समय है। कार्यक्षेत्र एवं बिजनेस में परेशानियां खत्म हो सकती हैं। साथी से सहयोग मिलेगा। बिजनेस में विशाल मौका भी आप लोगों को मिल सकता है। मेहनत से कम फल मिलने की वजह से तनाव बढ़ सकता है। रचनात्मक कोशिशों को दिन अच्छा है।

 


6. कन्या राशिफल / Today virgo Horoscope :
मानसिक शान्ति तो रहेगी। फिर भी आत्म संयत रहें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। कुल मिलाकर आप सफल होंगे। कोई अच्छी न्यूज आप लोगों को मिल सकती है। पैसों के लिहाज से वक्त अच्छा है। अकस्मात धन संपत्ति के लाभ हो सकता है। जीवनसाथी अथवा बिजनेस पार्टनर के साथ विचार-विमर्श हो सकता है।

7. तुला राशिफल / Today libra Horoscope :
वाहन सुख में वृद्धि होगी। यह एक रोमांटिक दिन है! पैसों के प्रति कोई प्रोजेक्ट बना रखी है, तो उसमें परिवर्तन होने की संभावना है। अकस्मात मिली किसी नई जानकारी की वजह से ऐसा हो सकता है। नए कार्य स्टार्ट न करें। जोखिम भरे निर्णय न लें। मन में रोमांस के प्रति टेंशन हो सकती है। थोड़े सतर्क रहें।

 

 

8. वृश्चिक राशिफल / Today scorpio Horoscope :
पैसों के मामलों में केवल वही कहें एवं करें, जिसको आपका मन राजी हो। सेहत पूर्व से ही ठीक भी रहेगी। आप पर कार्य का वजन भी अधिक रहेगा। आर्थिक दिक्कत हो सकती है। बगैर सोचे-समझे निवेश करने से बचें।

 


9. धनु राशिफल / Today sagittarius Horoscope :
किसी बात अथवा स्थिति के प्रति आपके मन में कोई डर बढ़ सकता है। कोई भी कार्य सावधानी से करना अच्छी बात है, मगर ज्यादा ही सावधानी डर में बदल सकती है। पूरी प्रयास कर के भी आप सबको संतुष्ट नहीं कर सकेंगे। सौंदर्य से जुड़ी हुई वस्तुओं पर पैसा एवं वक्त खर्च हो सकता है।

10. मकर राशिफल / Today capricorn Horoscope :
सावधान रहें। किसी प्रकार की देरी अथवा कन्फ्यूजन की स्थिति में थोड़ा धैर्य रखें। आपकी सेहत थोड़ी नाजुक भी हो सकती है। सतर्क रहें। लेन-देन एवं निवेश से जुड़े मामलों में संभलकर रहना होगा। दौड़-भाग ज्यादा होगी। दिनभर चिंता भी रहेगी

 

 

11. कुंभ राशिफल / Today Aquarius Horoscope :
दिन अच्छा रहेगा। आप लोगों को मदद मिलेगी एवं कार्य समय पर पूरे हो जाएंगे। संतान से सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है। सफलता मिलेगी। आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। व्यापारियों को दिन सामान्य है।

 

 

12. मीन राशिफल / Today pisces Horoscope :
अधिकारियों की ओर से तनाव बढ़ सकता है। कोई अच्छी न्यूज आप लोगों को मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है। पुराने रोगों से मुक्ति मिलने की संभावना हैं। आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी।

numerology

24 May 2019 आज का अंक ज्योतिष: Aaj ka ank jyotish in hindi...


अंक. 1
आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें।

 

अंक. 2
आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

 


अंक. 3
आज आपका दिन व्यस्तता भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में कार्य की अधिकता रहेगी।

 


अंक. 4
आज आपका दिन उपलब्धियों भरा हो सकता है। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

 


अंक. 5
आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें।


अंक. 6
आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा।

 

अंक. 7
कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

 

अंक. 8
कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी।


अंक. 9
समय अनुकूल है। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों द्वारा आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned