आज ग्रहों की अनुकूलता से छह राशियों की चमकेगी किस्मत! हो जाएंगे मालामाल

आज ग्रहों की अनुकूलता से छह राशियों की चमकेगी किस्मत! हो जाएंगे मालामाल

Deepesh Tiwari | Updated: 04 Jul 2019, 09:19:36 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की तृतिया तिथि ( aaj ka Rashifal ) और शुक्रवार...

भोपाल। आज 2019 की जुलाई का पांचवा दिन यानि 5जुलाई2019 को शुक्रवार ( aaj ka Rashifal ) का दिन है। शुक्र को राक्षसों का गुरु माना जाता है। ज्योतिष में शुक्र को भाग्य का कारक माना गया है। इसका रत्न हीरा व भाग्य के साथ ही भौतिक सुखों के लिए खास इस दिन की कारक देवी मां लक्ष्मी मानी गईं हैं।

आज का विशेष: Today Special {Aaj ka ( rashifal ) }

आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की तृतिया तिथि और शुक्रवार ( friday rashifal ) का दिन है। आज रात 12 बजकर 18 मिनट तक रवि योग है। वहीं आज रात 2 बजकर 40 मिनट से भद्रा लग जाएगी।

मान्यता के अनुसर भद्रा के दौरान शुभ काम नहीं करने चाहिए, जबकि कुछ भद्रा के दौरान करने से काफी फायदा देते हैं। वहीं भृगुसंहिता के अनुसार सोमवार और शुक्रवार की भद्रा कल्याणकारी होती है और उसका कोई दोष नहीं लगता।

grahon ki chaal

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार शुक्र कुंडली के हर घर में अलग अलग प्रभाव दिखाता हैं, जहां मजबूत शुक्र आपको समस्त सुख सुविधाएं प्रदान करता है। वहीं नवम भाव में यानि भाग्य भाव में शुक्र जातक को धार्मिक बनाता है।

शुक्र शनि से एक खास प्रकार का योग भी करता है। जिस जातक की कुंडली में यह योग होता है उसे ये योग फर्श से अर्श तक ले जाने का माध्यम बनता है।

your Rashifal

5 july 2019 आज का राशिफल: Aaj Ka rashifal in hindi ( today rashifal ) ...

1. मेष राशि फल / aries Aaj ka rashifal :

दिन अनुकूल है। व्यापारिक सन्दर्भ में रुके हुए कार्य पूर्णता की ओर गति बढ़ाएंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को जल्द ही सफलता मिलेगी। लेकिन कर्मक्षेत्र के प्रति सजग रहना होगा, साथ ही प्रेम-प्रसंग के कारण परिवार में विवाद हो सकते है। इसके अलावा आप में से कुछ वित्तीय बाधाओं का सामना कर सकते हैं, लेकिन इससे निपटने के लिए आप नई रणनीति बनाने के लिए भी कदम उठाएंगे।

आज ये करें: गणेश जी को लड्डू का भोग लगाने से तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे।

 

2. वृषभ राशि फल / Tauras today horoscope :

आज आप बहुत भाग्यशाली रहेंगे और अधिकारियों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे। नौकरी में पद और पराक्रम बढ़ेगा। समाज में सम्मान मिलेगा। करियर में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कुल मिलाकर आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे। आपकी कुछ पोषित इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं। सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। कुछ जगह आकर्षण का केंद्र रह सकते हैं।

आज ये करें: किसी जरूरतमंद को भोजन कराने से घर के सुख- सौभाग्य में बढ़ोत्तरी होगी।

 

3. मिथुन राशि फल / gemini horoscope today :

आज व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा में आपकी विजय होगी। साथ ही व्यावसायिक जीवन में सफलता आपके लिए पहले से अधिक सहजता के साथ आएगी। साझेदारी में नए अनुबंध के अलावा नए वस्त्र अंलकार की प्राप्ति के योग है। किसी दिलचस्प परियोजना में शामिल हो सकते हैं। व्यापार में तेजी आएगी और नए रास्ते खुलेंगे। साझेदारी भी फायदेमंद रहेगी। छोटे व्यवसायी अधिक लाभ लाएंगे।

आज ये करें: मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, आर्थिक पक्ष में सुधार होगा।

वृषभ  rashifal

4. कर्क राशि फल / cancer Aaj ka rashifal :

आप शैक्षिक रूप से बहुत सफल होंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास-स्तर भी काफी बढ़ जाएगा। व्यवसायिक क्षेत्र में, आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपको पक्ष देंगे और आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आप उदार अनुलाभ का भी आनंद लेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय होगा और आपके बच्चे आपके लिए गर्व का स्रोत बनेंगे।

आज ये करें: शिवलिंग पर जल अर्पित करने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा।


5. सिंह राशि फल / leo Aaj ka rashifal :

आज किसी से भी लेनदेन न करें। आय से अधिक व्यय होगा। लंबे समय से प्रतीक्षित कानूनी मुद्दे का आकस्मिक निर्णय आपको आश्चर्यचकित करेगा। व्यापार में अनायास लाभ होने के योग हैं। अधूरे काम समय पर होंगे। नौकरी के मोर्चे पर बदलाव या स्थानांतरण के लिए यह अच्छा समय है। कार्यक्षेत्र को ध्यान में रखते हुए, आप नए लोगों से मिल सकते हैं।

आज ये करें: छोटे बच्चे को कुछ गिफ्ट करें, सभी काम पूर्ण होंगे।


6. कन्या राशि फल / virgo Aaj ka rashifal :

वैवाहिक प्रस्ताव मन में उत्साह पैदा करेंगे। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। किसी विशेष कार्य के लिए मित्र सहयोग करेंगे। दिन कुछेक परेशानियों के साथ-साथ शानदार भी रहेगा। कठिन समय के बाद आखिरकार आप अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ आराम कर सकते हैं। आप अपनी कड़ी मेहनत और श्रम के लिए इनाम की उम्मीद कर सकते हैं। आपको नौकरी में पदोन्नति भी मिलने के योग बनते दिख रहे हैं।

आज ये करें: गायत्री मंत्र का पाठ करें, आपके सभी दुखों का निवारण होगा।

rashifal of तुला

7. तुला राशि फल / libra Aaj ka rashifal :

कार्यस्थल पर कर्मचारियों से तनाव रहेगा। यानि आज आप में से कुछ लोगों को अपने बिजनेस-पार्टनर या करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है। खर्चों की चिंता होगी। सामाजिक कामों में जरूरत से ज्यादा उत्सुकता कार्य बिगाड़ सकती है। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो, तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है। वहीं आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं।

आज ये करें: सूर्यदेव को जल अर्पित करने से मन शांत रहेगा।


8. वृश्चिक राशि फल / scorpio Aaj ka rashifal :

दिन आपके लिए मिश्रित प्रभाव वाला है। बुद्धि चातुर्य से आने वाली कठिनाइयां दूर हो सकेंगी। इस समय आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। आपकी सूझबूझ से व्यापार में प्रगति होगी। आमदनी निरंतर बनी हुई है, लेकिन खर्चे भी रहेंगे। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रह सकती है। समस्याओं परेशानियों का प्रतिरोध करने की कोशिश करें। वाहन सावधानी से चलाएं।

आज ये करें: मंदिर में दीपक जलाने से परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा।


9. धनु राशि फल / sagittarius Aaj ka rashifal :

आज आप में से कुछ मुश्किल हालात, बीमारी या जद्दोजहद से निकलने में सफल होंगे। मन प्रसन्न रहेगा। आत्म-शक्ति को इकट्ठा कर अन्दर की सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि करने के लिए समय उत्तम है। शासकीय क्षेत्र में कुछ रुकावटें आ सकती हैं, पर आप के संबंधों से कार्य होंगे। लेकिन व्यावसायिक व व्यापारिक सन्दर्भ में पिछली ग़लतियों से सबक़ लें और अनुभवी लोगों की सहायता से निर्णय लेना शुभ रहेगा। आर्थिक स्थिति कुछ हद तक सामान्य रहेगी।

आज ये करें: मां दुर्गा को रोली का तिलक लगाएं। आपका दिन अच्छा रहेगा।

कुम्भ rashifal

10. मकर राशि फल / capricorn Aaj ka rashifal :

सामाजिक मान में वृद्धि होगी। आपको अपने वरिष्ठों और आधिकारियों से सहायता और पुरस्कार प्राप्त हो सकतें हैं। आप अपने कार्य स्थल पर प्रशंसा के पात्र रहेंगें, जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएगा। आर्थिक सन्दर्भ में त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना बेहतर है। इससे आने वाले महीनों में समस्या हो सकती है। परिणय चर्चा में सफल होंगे।

आज ये करें: गाय को रोटी खिलाने से आपके सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी।


11. कुंभ राशि फल / Aquarius Aaj ka rashifal :

पुराने संबंधों का लाभ मिलेगा। आज आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सुधार पाएंगे और आपको यश की सहज प्रगति होगी। कर्मक्षेत्र में यश की वृद्धि संभव है। व्यवसाय में उन्नति और आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार संभव है। आपको अपने वरिष्ठों से पूरा सहयोग मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा और आप अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, लेकिन स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें।

आज ये करें: मां लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जलाने से आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।


12. मीन राशि फल / pisces Aaj ka rashifal :

व्यवसाय में उन लोगों के लिए यह एक अनुकूल अवधि है और आप एक नयी साझेदारी में प्रवेश कर रहें हैं। कॅरियर के प्रति आप के स्वप्न साकार होते नजर आयेंगे।व्यावसायिक और आर्थिक परियोजनाएं उचित विचार और परिश्रम के बाद ही पूर्ण और संपन्न होंगीं। आप महत्वपूर्ण लोगो को प्रभावित कर उनसे अच्छे संबंध बना पाएंगे। कार्यस्थल पर कार्य की गति बनाए रखें। वित्तीय रूप से दिन अच्छा है, लेकिन खर्चों पर नियंत्रिण रखें। आपके प्रेम सम्बन्ध का आपके जीवनसाथी को पता चल सकता है। कटु वचनों के प्रयोग से बचें।

आज ये करें: हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाने से आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जाएंगे।

Ank jyotish

05 july 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish in hindi ( numerology ) ...

अंक 01-

भाईयों के सहयोग मिलेगा। अनुकूल माहौल से प्राप्त अवसरों को हाथ से न जाने दें।


अंक 02-

कार्यक्षेत्र में कम में संतोष करना पड़ सकता है। अधिनस्थों पर भरोसा कायम नहीं रख पाएंगे।


अंक 03-

स्वास्थ्य का खास ध्यान रखे। कारोबारी विस्तार को अभी टालना पड़ सकता है।


अंक 04-

व्यापार में अतिरिक्त खर्चे परेशान करेंगे। कोई शुभ समाचार मिल सकते हैं।

 

अंक 05-

कर्म की प्रधानता को स्वीकार करें। कारोबार में वैकल्पिक मार्ग अपनाएं।

numerology

अंक 06-

दोस्तों में समय की फिजुलखर्ची से कामकाज प्रभावित होगा। ऋण कम करने के प्रयास उठाने होंगे।


अंक 07-

लापरवाही बरतने से आर्थिक नुकसान संभावित है। साझेदारी में विश्वास कायम रखें।

 

अंक 08-

कुछ मसले अटक सकते हैं। वरिष्ठों का मार्गदर्शन व्यवसाय की मुश्किलों से निकालने में मददगार होगा।

 

अंक 09-

कारोबारी यात्राओं को स्वास्थ्य के चलते कुछ समय के लिए टालना पड़ सकता है। कानुनी प्रक्रियाओं से बच कर रहें।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned