scriptमौसम विभाग ने जारी किया Alert, फिर से शुरु हो सकता है बारिश का दौर | Today there may be heavy rain in these 11 districts | Patrika News

मौसम विभाग ने जारी किया Alert, फिर से शुरु हो सकता है बारिश का दौर

locationभोपालPublished: Jul 19, 2021 03:26:46 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कुछ जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है…..

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार भीषण गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं। हालांकि बीते दिन आये बादलों ने छिटपुट बारिश कराई है, जिसके चलते हवा में परिवर्तन हुआ है। रविवार तक मानसून की सामान्य बारिश के मामले में 32 जिले रेड जोन में पहुंच गए हैं। एकमात्र सिंगरौली में सामान्य से बेहतर बारिश हुई है। बुंदेलखंड के दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी में सूखे जैसी स्थिति है।

यहां सामान्य से 60% तक कम बारिश है। इस साल समय से पहले मानसून के आने और शुरुआत में अच्छी बारिश होने से 24 जून तक ने 6 जिलों में सामान्य से कम बारिश म थी। भोपाल में सीजन में पहली बार बारिश का आंकड़ा सामान्य से नीचे चला गया है। 1 जून से 18 जुलाई तक सामान्य स्तर के हिसाब से 331.3 लां मिमी बारिश होनी थी, लेकिन यह इससे 4.5 मिमी कम है।

UP Weather Updates: 72 घंटे बाद यूपी में बरसेंगे बदरा, 6 दिनों तक बना रहेगा मानसूनी मौसम

जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक मध्‍य प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कुछ जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसमें रीवा, दमोह, सागर, छतरपुर, बैतूल, रतलाम, आगर, नीमच, मंदसौर, अशोकनगर और श्योपुर जिले शामिल है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82gqu9
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो