scriptआज होगी प्रदेश के कई जिलों में बारिश, चलने लगी हवा-आंधी | Today there will be rain in many districts, wind started blowing | Patrika News

आज होगी प्रदेश के कई जिलों में बारिश, चलने लगी हवा-आंधी

locationभोपालPublished: May 23, 2022 08:59:51 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

प्रदेश में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है, जहां दो दिन पहले गर्मी का कहर लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने नहीं दे रहा था, वहीं अब मौसम खुशनुमा बन गया है.

आज होगी प्रदेश के कई जिलों में बारिश, चलने लगी हवा-आंधी

आज होगी प्रदेश के कई जिलों में बारिश, चलने लगी हवा-आंधी

भोपाल. प्रदेश में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है, जहां दो दिन पहले गर्मी का कहर लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने नहीं दे रहा था, वहीं अब मौसम खुशनुमा बन गया है, हवाएं चलने के साथ ही कहीं-कहीं बारिश और बूंदाबांदी होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है, कई जिलों में तापमान में भी गिरावट आ गई है, राजधानी भोपाल सहित आसपास के कई जिलों में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक हवाओं का दौर रहा।


मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में कहीं-कहीं बूंदाबांदी के साथ ही बारिश के आसार हैं, हल्की बारिश के साथ ही बादलों की गडग़ड़ाहट होगी, वहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। हवा-आंधी चलने से गर्मी का असर कम रहेगा और लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलेगी।


30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी यहां हवा
मध्यप्रदेश के रीवा, सागर सहित चंबल संभाग के जिलों सहित जबलपुर, कटनी, उमरिया, बालाघाट, अनूपपुर,शहडोल, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी सहित अन्य जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावनाएं हैं।

यह भी पढ़ें : इंटरनेशनल मार्केट में बढ़ी कीमतें, अब राशन में मिलेगा महज 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल


2352022.jpg

मौसम बदलाव के प्रभाव से बचें
वर्तमान में मौसम में उतार चढ़ाव चल रहा है, कभी गर्मी अधिक रहेगी, तो कभी बारिश होने से मौसम में ठंडक छा जाएगी, ऐेसे मौसम के उतार चढ़ाव से होने वाले प्रभाव से बचने के लिए आप अचानक बारिश में नहीं जाएं, साथ ही गर्मी होने पर धूप में निकलने से बचें, शीतल पेय और ताजा फलों के ज्यूस का सेवन भी करें। ताकि आपका स्वास्थ बेहतर रहे, आप तले-गले खाद्य प्रदार्थों से भी बचने की कोशिश करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो