आज इन 7 राशिवालों पर रहेगा भगवान शिव का खास आशीर्वाद, हो जाएंगे मालामाल!

चंद्रमा राशियों में कर्क का स्वामी...

भोपाल। आज 04मार्च 2019 के दिन सोमवार को महाशिवरात्रि है। ज्योतिष में सोमवार चंद्र का दिन है, वहीं चंद्र को मन का कारक ग्रह माना गया है। इस दिन यानि सोमवार के कारक देव देवों के देव महादेव माने गए हैं।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार वैदिक ज्योतिष में यह मन, माता, मानसिक स्थिति, मनोबल, द्रव्य वस्तुओं, यात्रा, सुख-शांति, धन-संपत्ति, रक्त, बायीं आंख, छाती आदि का कारक होता है। चंद्रमा राशियों में कर्क का स्वामी होता है।

ग्रहों में सबसे छोटा होने के बावजूद इसकी गति सबसे तेज़ होती है। चंद्रमा के गोचर की अवधि सबसे कम होती है। यह लगभग सवा दो दिनों में एक राशि से दूसरी राशि में संचरण करता है।

चंद्र ग्रह की गति के कारण ही विंशोत्तरी, योगिनी, अष्टोत्तरी दशा आदि चंद्र ग्रह की गति से ही बनती हैं। वहीं वैदिक ज्योतिष शास्त्र में राशिफल को ज्ञात करने के लिए व्यक्ति की चंद्र राशि को आधार माना जाता है। जन्म के समय चंद्रमा जिस राशि में स्थित होता है वह जातकों की चंद्र राशि कहलाती है।


चंद्र ग्रह का वैदिक मंत्र
ॐ इमं देवा असपत्नं सुवध्यं महते क्षत्राय महते ज्यैष्ठ्याय महते जानराज्यायेन्द्रस्येन्द्रियाय। इमममुष्य
पुत्रममुष्यै पुत्रमस्यै विश एष वोऽमी राजा सोमोऽस्माकं ब्राह्मणानां राजा।।

चंद्र ग्रह का तांत्रिक मंत्र
ॐ सों सोमाय नमः।।

चंद्रमा का बीज मंत्र
ॐ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः।।

Aaj Ka  <a href=Rashifal " src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/10/03/todays-horoscope-_4222896-m.jpg">

आज का राशिफल- 04March2019 aaj ka rashifal l in hindi @mondayRashifal

1. मेष राशि:
आज आपकी सामाजिक स्थिति बढ़ेगी। आप कई नए संपर्क बनाएंगे और दोस्ती करेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। आज अपना शांत व्यवहार रखें।

2. वृषभ राशि :
कार्यशैली में नए प्रयोग का दिन है। जिससे आपको प्रशंसा मिलने के साथ ही काम भी सफ़ल होंगे। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं।

3. मिथुन राशि :
आज कार्यस्थल पर सफलता प्राप्ति होगी। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। निवेश सोच समझकर ही करें। मान-सम्मान में इजाफ़े का दिन है।

4. कर्क राशि :
आज स्थिति तनावग्रस्त रह सकती है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों और अधीनस्थों से टकराव होने का खतरा है। निवेश के प्रति सतर्क और सावधान रहें, इनकम में कमी आएगी, वहीं धन भी अवरुद्ध हो सकता है।

5. सिंह राशि :
व्यर्थ के खर्चे चिंताएं बढ़ाएंगे। जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी परेशानी का कारण बनेगा। आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं। वाहन संभल कर चलाएं।

6. कन्या राशि :
आपके दुश्मन आपके खिलाफ गुप्त रूप से काम कर सकते हैं और आपको परेशानी दे सकते हैं। यात्राएं बेकार जाएंगी। आप आकस्मिक घटना के परिणामस्वरूप चोटिल हो सकते हैं। चिकित्सा खर्चों में वृद्धि हो सकती है।

7. तुला राशि :
आर्थिक रूप से यह एक शुभ दिन है। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। लंबी अवधि में भारी लाभ अर्जित करने के लिए आप नए उद्यम में निवेश कर सकते हैं। आज योजनाओं का क्रियान्वित आपको लाभदायक परिणाम दे पाएंगी।

8. वृश्चिक राशि :
अगर आप नौकरी या व्यवसाय बदलना चाहते हैं तो आपको सफलता मिलेगी। आज आप यश एवं कीर्ति अर्जित कर पाएंगे। आपके काम और व्यवसाय में सकारात्मक विकास होगा। आप आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे।

9. धनु राशि :
आज इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी, नए संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई मामला लंबित है तो यह आपके पक्ष में तय किया जाएगा।

10. मकर राशि :
वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन सावधानी से सोचने के बाद ही नई संपत्ति में निवेश करें। आपके प्रयास फल देने के साथ ही आपका आत्मविश्वास भी बढ़ाएंगे। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे। आप एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश कर सकते हैं।

11. कुंभ राशि :
आज आप असीम दौलत के मालिक बन सकते हैं। आपको कई वित्तीय फ़ायदे हो सकते हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यावसायिक सदंर्भ में परिणाम आपके पक्ष में आएगा। भाई-बहन के साथ आपका वाद-विवाद हो सकता है।

12. मीन राशि :
आज का दिन मिश्रित परिणामदायक हो सकता है। व्यावसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव पैदा होने की संभावना है। आज किसी भी प्रकार के व्यापारिक निर्णय, जिसमें आर्थिक जोखिम शामिल हों, उसके लिए यह समय आपके लिए उपयुक्त नहीं है।पारिवारिक जीवन में भी समय अनुकूल रहेगा। आज कोई भी निर्णय आवेश में ना लें।

आज का अंक ज्योतिष.04March2019 Aaj Ka AnkJyotish in hindi @mondayAnkJyotish

अंक 1
व्यवसाय में फायदा कम होगा। नौकरी में पद व पैसे दोनो ओर से तरक्की के लिए दिन अनुकुल है।


अंक 02
पैसों की व्यवस्था होने से मन प्रसन्न रहेगा। जोखिम लेकर किए गए कार्य में सफल रहेंगे।


अंक 03
व्यर्थ के स्वाभिमान को कुछ समय के लिए त्यागना होगा। इश्वर में ध्यान लगेगा।


अंक 04
कई तरह की कानुनी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। अपने ही कार्यों में अंतरिक विरोध महसूस करेंगे।

अंक 05
जीवन साथी के साथ वफादार रहने का प्रयत्न करें।युवाओं को को कड़ा संघर्ष करना होगा।

अंक 06
अति आत्मविश्वास हानिकारक रहेगा। गोपनीय रूप से किसी अतिरिक्त कार्य को शुरू हितकारक रहेगा।


अंक 07

जरूरत से ज्यादा खर्चा परेशानी का कारण बनेगा। कड़ी मेहनत करना पड़ सकती है।

 

अंक 08

काम करने मे थोड़ी कमजोरी महसूस होगी। लेकिन कोई व्यक्ति आपके जीवन की दशा बदल सकता है।

 

अंक 09

व्यक्तिगत संबंधों के लिए दिन खास रहेगा। साझेदारी के कार्य में आपको नए सिरे से अनुबंध को तय करना होगा।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned