14 अप्रैल तक बढ़ाया गया टोटल लॉक डाउन, कॉलोनी और मोहल्लों में स्थित किराना स्टोर के बनेंगे पास

जिला प्रशासन का कहना है कि टोटल लॉक डाउन कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखकर लिया गया है ताकि हम कोरोना की चेन तोड सके

By: Amit Mishra

Published: 10 Apr 2020, 07:43 AM IST

भोपाल। राजधानी में संक्रमण की चेन तोड़ने 14 अप्रैल तक टोटल लॉक डाउन कर दिया गया है। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने गुरुवार को इसके आदेश जारी कर दिए। टोटल लॉक डाउन में सांची पार्लर मेडिकल स्टोर्स को छूट दी गई है। नई व्यवस्था में कॉलोनी और मोहल्लों में स्थित किराना स्टोर संचालक जरूरी वस्तुओं को की होम डिलीवरी कर सकेंगे। दुकानदार के वाहन व कर्मचारी के पास बनाए जाएंगे। कलेक्टर ने बताया कि मेडिकल इमरजेंसी में एक व्यक्ति मरीज के साथ रह सकता है। सब्जी की व्यवस्था नगर निगम करेगा। इसके लिए नगर निगम ने सब्जी बेचने वालों के नाम और नंबर भी गुरूवार को जारी किया है।

पहले 9 अप्रैल तक था टोटल लॉक डाउन
शहर में कोरोना पॉजिटिव के लगातार केस सामने आने के बाद प्रशासन ने राजधानी भोपाल में टोटल लॉक डाउन लगाने का फैसला लिया। टोटल लॉक डाउन में मेडिकल स्टोर्स, गैस एजेंसी, दूध पॉर्लर और कुछ पेट्रोल पम्प को छोड़कर सब कुछ बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। जिला प्रशासन का कहना है कि टोटल लॉक डाउन कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखकर लिया गया है ताकि हम कोरोना की चेन तोड सके। लॉक डाउन में लोगों को खाने पीने की समस्या न हो इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तैयारी की है।

ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा
किराना सामान और सब्जियों की किल्लत न हो,इसके लिए शहर के कुछ चुनिंदा स्टोर्स में ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा भी दी गई है। साथ ही वह होम डिलेवरी कर सकेंगे। वही नगर निगम द्वारा सब्जी घर घर देने की बात कही जा रही है।

99 मरीज मिले भोपाल में
भोपाल में अब तक कोरोना के 99 पॉजिटिव मरीज मिल चुके है। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई कदम उठाए गए है। वहीं राजधानी भोपाल में जिस तरह से मरीजों की संख्या बढ़ी है उससेे जिला प्रशासन से लेकर सीएम शिवराज भी चिंतित है।

Corona virus Corona Virus treatment
Show More
Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned