scriptटोटल लॉकडाउन- घरों में लगे ताले, हर तरफ पसरा सन्नाटा | Total Lockdown house locked in ibrahimganj | Patrika News

टोटल लॉकडाउन- घरों में लगे ताले, हर तरफ पसरा सन्नाटा

locationभोपालPublished: Jul 11, 2020 07:58:55 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कोरोना (corona) का बढ़ता कहर और 7 दिन का टोटल लॉकडाउन (total lock down) लगने से पहले ही लोगों ने अपने घरों में लगाए ताले..

03_3.png

भोपाल. कोरोना के बढ़ते कहर के बीच टोटल लॉकडाउन लगने से पहले लोगों ने अपने घरों में खुद ताले डाल दिए और घर छोड़कर अपने रिश्तेदारों के यहां रहने चले गए हैं। जो लोग बचे हैं वो जरुरी सामान अपने घरों में जमा कर रहे हैं क्योंकि 12 जुलाई से 19 जुलाई तक सात दिन तक टोटल लॉकडाउन होने वाला है। टोटल लॉकडाउन लगने से पहले ही सन्नाटा पसर गया है।

 

4_3.jpg

घरों में लटके ताले
कोरोना के बढ़ते संक्रमण और लोगों की लापरवाहियों के चलते मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के हनुमानगंज थाना इलाके के इब्राहिम गंज इलाके में 12 जुलाई से 19 जुलाई तक सात दिनों के लिए टोटल लॉकडाउन के आदेश कलेक्टर ने जारी कर दिए हैं। रविवार से ये इलाका पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। इब्राहिम गंज इलाके में टोटल लॉकडाउन से पहले ही सन्नाटा पसर गया है। लोग अपने घरों में ताले लगाकर अपने रिश्तेदारों के यहां रहने के लिए चले गए हैं।

 

3_5.jpg

अपनी मां के घर बच्चों को ले गई मां
भोपाल के इब्राहिम गंज इलाके में सात दिनों तक लगने वाले टोटल लॉकडाउन को लेकर लोगों में किस तरह का डर है इसका अंदेशा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक मां अपने बच्चों को लॉकडाउन होने से पहले ही शनिवार को घर पर ताला डालकर अपने साथ लेकर अपनी मां के घर निकल गई।

 

 

1_31.jpg

जरुरी सामान जमा कर रहे लोग
टोटल लॉकडाउन लगने से पहले लोग जरुरी सामान भी घरों में जमा करते नजर आए। सात दिनों तक सभी दुकानें बंद रहने और घर से बाहर न निकलने की अनुमति होने के कारण लोगों ने जरुरी सामान खरीदकर घरों में रख लिया है जिससे कि उन्हें लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह की दिक्कत न हो।

 

ecquch2uwaer5pd.jpg

सिर्फ इब्राहिम गंज इलाका टोटल लॉकडाउन- कलेक्टर
बता दें कि भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया ने खुद वीडियो जारी कर ये बात साफ तौर पर कही है कि सिर्फ इब्राहिम गंज में सात दिनों के लिए टोटल लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए गए हैं। जिले के दूसरे इलाकों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। दरअसल सोशल मीडिया पर भोपाल शहर में एक हफ्ते तक टोटल लॉकडाउन लगने की अफवाह फैल रही थी जिसे खारिज करते हुए कलेक्टर अविनाश लावनिया ने वीडियो में साफ कहा कि भोपाल में टोटल लॉकडाउन की खबर झूठी है। सिर्फ इब्राहिम गंज इलाके में एक हफ्ते (12-19 जुलाई तक ) टोटल लॉकडाउन लगाया जाएगा।

 

देखें वीडियो-

//www.dailymotion.com/embed/video/x7uxmue?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो