scriptराजधानी में आज टोटल लॉकडाउन, आपातकाल को छोड़कर अन्य सेवाएं पूरी तरह बंद, बाहर घूमने वालों को जेल | Total lockdown today in Bhopal and madhya pradesh | Patrika News

राजधानी में आज टोटल लॉकडाउन, आपातकाल को छोड़कर अन्य सेवाएं पूरी तरह बंद, बाहर घूमने वालों को जेल

locationभोपालPublished: Jul 12, 2020 08:41:09 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

इंदौर में रविवार को वेवजह सड़क पर घूमने वालों को अस्थाई जेल में भी डालने का निर्देश दया गया है।

राजधानी में आज टोटल लॉकडाउन, आपातकाल को छोड़कर अन्य सेवाएं पूरी तरह बंद, बाहर घूमने वालों को जेल

राजधानी में आज टोटल लॉकडाउन, आपातकाल को छोड़कर अन्य सेवाएं पूरी तरह बंद, बाहर घूमने वालों को जेल

भोपाल/इंदौर. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण ( corornavirus ) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) में कोरोना संक्रमण के 544 मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज टोटल लॉकडाउन ( Total lockdown ) रहेगा। राजधानी में आज कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस दौरान आपातकाल सेवा को छोड़कर सभी चीजें पूरी तरह से बंद रहेंगी। वहीं, इंदौर में रविवार को वेवजह सड़क पर घूमने वालों को अस्थाई जेल में भी डालने का निर्देश दया
गया है।
प्रदेश और राजधानी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसी को देखते हुए भोपाल में रविवार सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक कर्फ्यू लगाया जा रहा है। शराब, भांग, किराना समेत सभी दुकानें, लोडिंग-अनलोडिंग कार्य, परिवहन सब बंद रहेंगे। सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं सुचारू रहेंगी। न कोई घर से निकलेगा और न ही होम डिलीवरी, पार्सल जैसी सुविधा मिलेगी। शहर में सभी प्रमुख स्थानों, चौराहों पर पुलिस तैनात रहेगी। इस दौरान प्रशासन शहर के संक्रमण वाले इलाकों में सैनिटाइजेशन कराएगा। हाईवे पर आवागमन की अनुमति रहेगी। वहीं, शहर के नए कोरोना हॉट स्पॉट इब्राहिमगंज में रविवार से 19 जुलाई तक सात दिन का टोटल लॉकडाउन रहेगा।
ग्वालियर में भी टोटल लॉकडाउन
प्रदेश सरकार द्वारा निर्णय लिया है कि हर रविवार को बाजार पूरी तरह बंद रखा जाएगा। वहीं, ग्वालियर कलेक्टर ने बताया कि रविवार को बाजार बंद का पालन कड़ाई से कराया जाएगा। इंसीडेंट कमांडर संबंधित क्षेत्रों की पुलिस के साथ घूमेंगे। सुबह 6 से 10 बजे के बीच दूध, अंडा, ब्रेड और सब्जी मिलेगी। इसके साथ दिनभर टोटल लॉकडाउन रहेगा। बाकि किसी तरह के सामान की कोई बिक्री नहीं होगी।
प्रदेश में एक दिन में 544 नए संक्रमित मिले
प्रदेश में शनिवार को संक्रमण के 544 नए केस सामने आए। यह अब तक का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। सबसे ज्यादा मामले मुरैना जिले में आए हैं यहां 101 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
ग्वालियर चंबल में यह है स्थिति
शिवपुरी जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने सात दिन के लिए टोटल लॉकडाउन कर दिया है। जो कि अभी भी चल रहा है। यह सोमवार तक लागू रहेगा।
भिण्ड जिले में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने रविवार और सोमवार को टोटल लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।
श्योपुर जिले में कोरोना मरीज हर दिन मिल रहे है,जिसके चलते जिला प्रशासन ने शनिवार और रविवार को टोटल बंद करने की बात कही।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्वालियर जिले में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण है। यहां की मृत्यु दर भी काफी कम है, जिसका एक कारण यहां के निवासियों की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होना है। परंतु पिछले कुछ दिनों से थोड़ा संक्रमण बढ़ा है। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य इस संबंध में वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखकर कार्य करें। संक्रमण बिल्कुल नहीं फैलना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो