scriptचार दिन बंद रहेगा बावडिय़ा रेलवे फाटक | Traffic | Patrika News

चार दिन बंद रहेगा बावडिय़ा रेलवे फाटक

locationभोपालPublished: Feb 12, 2020 01:22:56 am

बावडिय़ा रेलवे फाटक 12 से 15 फरवरी तक बंद रहने के चलते कोलार, शाहपुरा तरफ रहने वाली आबादी की दिनचर्या को बदल देगा।

चार दिन बंद रहेगा बावडिय़ा रेलवे फाटक

चार दिन बंद रहेगा बावडिय़ा रेलवे फाटक

भोपाल. बावडिय़ा रेलवे फाटक 12 से 15 फरवरी तक बंद रहने के चलते कोलार, शाहपुरा तरफ रहने वाली आबादी की दिनचर्या को बदल देगा। रेलवे के आंकड़ों के मुताबिक फाटक से प्रतिदिन एक लाख से ज्यादा वाहन होशंगाबाद रोड पर आने के लिए क्रॉस होते हैं। दिन में 100 बार फाटक सवारी और मालगाड़ी क्रॉस करने के लिए बंद होता है, जिसके चलते यहां लंबा जाम लगता है। फाटक बंद रहने से यही वाहन मिसरोद पुलिया और फ्रेक्चर अस्पताल से घूमकर होशंगाबाद रोड की तरफ आ सकेंगे। ट्रैफिक डायवर्जन के इस चक्कर को पूरा करने के लिए वाहनों को पीक ऑवर्स में 30 मिनट तक ज्यादा इंतजार करना पड़ेगा। ये स्थिति तब बनेगी जब पीडब्ल्यूडी और रेलवे ने 40 करोड़ रु़पए से ज्यादा खर्चा कर बावडिय़ा आरओबी का निर्माण कर लिया है। आरओबी का उद्घाटन कब होगा इसकी जानकारी आला अफसरों के पास भी नहीं है।
चार दिन ऐसा रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन
कोलार, शाहपुरा, चूनाभट्टी, मनीषा मार्केट, त्रिलंगा, गुलमोहर, बावडिय़ा जैसे प्रमुख रहवासी इलाकों में रहने वाली आबादी होशंगाबाद रोड आने फाटक पार करती है। इन इलाकों से मिसरोद, 11 मील और मंडीदीप जाने वाले वाहन मिसरोद पुलिया की ओर जाएंगे। इन वाहनों को मिसरोद गांव क्रॉस कर इस पुलिया से होकर मिसरोद मुख्य मार्ग पर आना होगा। यहां जाम लगने की पूरी आशंका है।
कोलार सहित इन इलाकों की ऐसी आबादी जो होशंगाबाद रोड होकर आशिमा मॉल, जाटखेड़ी, बागसेवनिया, बागमुगालिया, कटारा हिल्स, एम्स और अवधपुरी जाती है उन्हें फ्रेक्चर अस्पताल से होकर हबीबगंज नाके आना होगा। इस सफर को तय करने इन वाहनों को सेंट जोसफ को-एड स्कूल की संकरी सड़क, 11 नंबर चौराहा और हबीबगंज अंडरब्रिज क्रॉस करना पड़ेगा। स्कूल लगने और छूटने के वक्त इस रूट पर लंबा जाम लगता है।
हबीबगंज-धारवाड़-स्पेशल एक्सप्रेस की अवधि बढ़ी
रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों को बेहतर सुविधाए देने के लिहाज से हबीबगंज से धारवाड़ ट्रेन के साप्ताहिक फेरों को दो दिन अतिरिक्त बढ़ा दिया गया है। अब ये ट्रेन शुक्रवार और शनिवार को भी हबीबगंज से संचालित होगी। रेल प्रशासन की ओर से ट्रेन के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। ये ट्रेन अपने निर्धारित समय पर आगमन और प्रस्थान करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो