scriptRoute Diversion: इस शहर में मेट्रो ने रोका लोगों का रास्ता, काम में देरी से 28 मार्च के बाद भी बंद रहेगी मेन रोड | Traffic Alert March Route Diversion in bhopal city due to Metro work on narmadapuram main road will remain closed after 28 March | Patrika News
भोपाल

Route Diversion: इस शहर में मेट्रो ने रोका लोगों का रास्ता, काम में देरी से 28 मार्च के बाद भी बंद रहेगी मेन रोड

Route Diversion: 28 मार्च के बाद भी बंद रहेगा नर्मदापुरम रोड मार्ग….अभी लगेगा और समय

भोपालMar 21, 2024 / 05:53 pm

Nisha Rani

road_traffic.jpg

Route Diversion: मेट्रो भी लोगों का रास्ता रोक सकती है, सोचा नहीं होगा, लेकिन MP के एक शहर में मेट्रो लाइन निर्माण काम ने लोगों का रास्ता रोक लिया है और काम की धीमी गति इस परेशानी को बढ़ा रही है। इसके कारण हुए ट्रैफिक डायवर्जन से लोगों को 28 मार्च के बाद भी परेशानी झेलनी पड़ेगी। अगर आप इस रास्ते कहीं जाना चाह रहे हैं तो फिर से सही प्लान बना लें..

 


दरअसल, भोपाल मेट्रो रेल परियोजना के तहत रेल लाइन निर्माण का काम चल रहा है। इसके लिए नर्मदापुरम रोड पर हबीबगंज नाके से सांची दुग्ध संघ के बीच का रास्ता 19 दिन पहले बंद कर 28 मार्च तक के लिए रूट डायवर्ट कर दिया गया था। इस मेन रोड के बंद होने से लोगों को ऑफिस, स्कूल-कॉलेज और रेलवे स्टेशन जाने में परेशानी हो रही है। इधर इसके चलते अक्सर शहर में ट्रैफिक जाम लग रहा है। अब ट्रैफिक पुलिस के नए पुलिस उपायुक्त को पत्र मिला है। इसमें और समय मांगा गया है।

 

 


मेट्रो रेल लाइन निर्माण काम में देरी से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। भोपाल मेट्रो रेल परियोजना के अधिकारियों ने पहले निर्माण कार्य के लिए 28 मार्च तक नर्मदापुरम रोड बंद कराया था। लेकिन इसका काम समय से पूरा नहीं हो सका, अब मेट्रो के अधिकारियों ने इस मार्ग को बंद रखने की तारीख बढ़ाने के लिए ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के सामने मांग रखी है। उनका कहना है कि अभी मेट्रो का काम पूरा होने में डेढ़ से दो माह का समय और लग सकता है।
स्थानीय लोगों ने अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जब एक मार्च को रास्ते को बंद किया गया तो लोगों को जानकारी नहीं दी गई। इससे पहले ही दिन रास्ते पर भारी जाम लग गया था। जाम से बचने के लिए लोगों को अलग- अलग रास्ते पर जाना पड़ा। इससे हालात और बिगड़ गए।

 

इस रूट से वाहनों का होगा आवागमन
आईएसबीटी (ISBT) रानी कमलापति रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर पांच की ओर से पांच की ओर से नर्मदापुरम की ओर जाने वाले आइएसबीटी, सांची बूथ केंद्र, कस्तुरबा अस्पताल, डीआरएम आफिर, शक्ति नगर चौराहा , बीएसएनएल तिराहा, आरआरएल तिराहा से आवागमन कर रहे हैं।

नर्मदापुरम रोड 11 मील से आईएसबीटी की ओर जाने वाले, आरआरएत तिराहा, बीएसएनएल तिराहा, शक्ति नगर चौराहा, डीआरएम आफिस, कस्तूरबा अस्पताल, सांची बूथ केंद्र होकर आइएसबीटी, रानी कमलापति स्टेशन प्लेटपर्मा नंबर पांच की ओर जा सकेंगे।

अभी लगेगा और समय
नर्मदापुरम रोड मार्ग 28 मार्च तक बंद रहने अनुमति थी। अब समयसीमा बढ़ाने को लेकर एक पत्र मिला है। फिलहाल यह मार्ग 28 मार्च के बाद भी बंद रहेगा।

हेल्पलाइन फोन
पुलिस ने आम जनता से अनुरोध किया है कि यातायात के नियमों का पालन करें और परिवर्तित मार्ग का उपयोग कर यातायात व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर यातायात हेल्पलाइन फोन नंबर 0755 2677340, 2443850 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Home / Bhopal / Route Diversion: इस शहर में मेट्रो ने रोका लोगों का रास्ता, काम में देरी से 28 मार्च के बाद भी बंद रहेगी मेन रोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो