scriptचार मौतें फिर भी नहीं जली प्रशासन की बत्ती | traffic signal off after accident | Patrika News

चार मौतें फिर भी नहीं जली प्रशासन की बत्ती

locationभोपालPublished: Aug 08, 2021 02:48:59 am

हादसे के 15 दिन बाद भी हालात जैसे के तैसे, दुर्घटना रोकने अमला नहीं
होशंगाबाद रोड चिनार फाच्र्यून के सामने 24 जुलाई की रात हुआ था भीषणहादसाहादसों से नहीं सीखा सबक, न सिग्नल चालू हुए न सुधरी व्यवस्था
 

चार मौतें फिर भी नहीं जली प्रशासन की बत्ती

चार मौतें फिर भी नहीं जली प्रशासन की बत्ती

भोपाल. शहर में सड़क सुरक्षा को लेकर सरकारी गंभीरता का आलम ये है कि होशंगाबाद रोड चिनार फाच्र्यून टर्निंग पर 24 जुलाई की रात हुए भीषण हादसे के बाद भी प्रशासन ने यहां कोई ऐहतियाती कदम नहीं उठाया है। आज भी यहां ट्रैफिक बेतरतीब संचालित होता है। हादसे के बाद सुधार के बड़े दावे हुए थे लेकिन इन पर अमल नहीं हुआ। 4 युवकों की मौत के बाद भी सरकारी तंत्र ने इस पर अमल नहीं किया। यहां सिग्नल अब भी बंद पड़े हैं। अनियंत्रित वाहनों के कारण छोटे हादसे हर रोज हो रहे हैं। होशंगाबाद बीआरटीएस पर वीर सावरकर सेतु के नीचे से लेकर मिसरोद थाने के आगे तक आखिरी छोर तक लगे हुए ट्रैफिक सिग्नल पिछले 1 साल से शोपीस बनकर रह गए हैं।
पीक अवर्स में यातायात जाम
ट्रैफिक सिग्नल के बंद रहने की वजह से पीक आवर्स में यातायात संचालन का काम ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर बागसेवनिया एवं मिसरोद थाने की पुलिस कर्मी करते हैं। वीआईपी मूवमेंट में यहां इंतजाम नहीं होते। जिसका नतीजा जानलेवा दुर्घटनाओं के रूप में सामने आ रहा है। दोनों थाना क्षेत्र की डायल 100 होशंगाबाद बीआरटीएस पर लगातार पेट्रोलिंग करती रहती है। होशंगाबाद बीआरटीएस में शुरुआती दिनों में ट्रैफिक सिग्नल का संचालन किया जाता रहा। ऑटोमेटिक तरीके से चलने वाले ट्रैफिक सिग्नल होशंगाबाद बीआरटीएस के ट्रैफिक लोड के हिसाब से सेट किए गए थे। वर्तमान में इनका संचालन बंद है और व्यवस्था चरमराई हुई है।

इन स्थानों पर ट्रैफिक सिग्नल
– सावरकर सेतु से मिसरोद की तरफ जाते हुए पहला ट्रैफिक सिग्नल बागसेवनिया चौराहे पर पड़ता है। यह चौराहा ट्रैफिक के लिहाज से अति व्यस्त माना गया है बावजूद यहां पर सिग्नल प्रणाली बंद है।
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय एवं दानिश नगर चौराहे के सामने लगे ट्रैफिक सिग्नल भी काम नहीं कर
रहे हैं।
– थोड़ा आगे आकर चिनार फॉच्र्यून एवं मिसरोद थाने के कट पर भी ट्रैफिक सिग्नल नहीं है। हाल ही में यहां भीषण सड़क दुर्घटना हुई है।

नगर निगम से मदद मांगी

होशंगाबाद बीआरटीएस ट्रैफिक सिग्नल सहित अन्य क्षेत्रों के सिग्नल प्रणाली का संधारण करने के लिए नगर निगम से मदद मांगी गई है।
– संदीप दीक्षित, एडिशनल एसपी, ट्रैफिक

ट्रेंडिंग वीडियो