scriptट्राई की रिपोर्ट के आधार पर जियो ने किया दावा, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में हम हैं नंबर एक | Trai Report: Reliance jio is number one in madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

ट्राई की रिपोर्ट के आधार पर जियो ने किया दावा, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में हम हैं नंबर एक

ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश में रेवन्यू शेयर के मामले में जियो है नंबर एक

भोपालNov 26, 2019 / 08:47 pm

Muneshwar Kumar

Reliance Jio के इन प्लान्स में मिलता है रोजाना 2GB डाटा, जानें बेस्ट प्लान के बारे में

Reliance Jio के इन प्लान्स में मिलता है रोजाना 2GB डाटा, जानें बेस्ट प्लान के बारे में

भोपाल/ टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने वित्त वर्ष 2019-20 की दूसरी तिमाही के लिए रेवेन्यू मार्केट शेयर के आंकड़े जारी किए हैं। ट्राई के मुताबिक मध्यप्रदेश में रिवेन्यू मार्केट शेयर के मामले में रिलायंस जियो पहले स्थान पर है। जियो लगातार तीसरी तिमाही से नंबर एक स्थान पर है।
जियो का रेवेन्यू मार्केट शेयर मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में 47.5 फीसदी है। ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक जुलाई से सितंबर के बीच जियो को मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में 1054 करोड़ रुपए की आय हुई। जबकि अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर जियो से पीछे हैं। ट्राई की रिपोर्ट के आधार पर जियो ने दावा किया है कि दूसरे ऑपरेटर्स हमसे पिछड़ रहे हैं।
रेवेन्यू मार्केट शेयर के मामले में रिलायंस जियो ने कहा है कि दूसरे ऑपरेटर्स और हमारे बीच 19.3 फीसदी का अंतर हो गया है। ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक ये अंतर पूरे देश में सभी सर्किल में 2 कंपनियों के बीच सबसे ज्यादा है।
मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में जियो एडजेस्टेड ग्रॉस रिवेन्यू के मामले में भी नंबर एक स्थान पर है। मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में जियो का एडजेस्टेड ग्रॉस रिवेन्यू 3 फीसदी बढ़कर दूसरी तिमाही में 57 फीसदी (895.5 करोड़ रुपए)हो गया है। वहीं ग्रॉस रेवेन्यू मार्केट शेयर 45 फीसदी से बढ़कर 48 फीसदी हो गया है।
पूरे देश में नंबर वन

पूरे भारत की बात करें तो भी रिलायंस जियो का रेवेन्यू मार्केट शेयर में नंबर एक स्थान पर है। जियो का आरएमएस 34.7 फीसदी है। वहीं एयरटेल 30.7 फीसदी हिस्से के साथ दूसरे और वोडाफोन आइडिया का 29 फीसदी हिस्से के साथ तीसरे स्थान पर है।

Home / Bhopal / ट्राई की रिपोर्ट के आधार पर जियो ने किया दावा, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में हम हैं नंबर एक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो