scripttrain fare hike-स्पेशल ट्रेनों में 20 फीसदी ज्यादा किराया, यह है अपडेट | train fare hike latest news | Patrika News

train fare hike-स्पेशल ट्रेनों में 20 फीसदी ज्यादा किराया, यह है अपडेट

locationभोपालPublished: Feb 08, 2023 11:07:22 am

Submitted by:

Manish Gite

train fare hike latest news- रेलवे बजट में सामान्य ट्रेनों को चलाने पर नहीं हुई है कोई घोषणा, इन ट्रेनों की अवधि में इजाफा

train1.jpg

 

 

भोपाल। भोपाल और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से चलने वाली स्पेशल कोटे की ट्रेनें पहले की तरह संचालित होती रहेंगी। अब यात्रियों को सामान्य किराए के रूप में 20 फ़ीसदी ज्यादा पैसे रेलवे को देने होंगे।

उदाहरण के लिए भोपाल से प्रयागराज तक जाने के लिए यदि आप कामायनी एक्सप्रेस के जनरल कंपार्टमेंट का टिकट 200 की जगह 20 रुपए अधिक चुकाने होंगे। रिजर्वेशन और अन्य श्रेणी में भी लिए टिकट की दर पर 20 फ़ीसदी ज्यादा राशि जमा करनी होगी। भोपाल रेल मंडल ने रेलवे बजट जारी होने के बाद इस साल के लिए स्पेशल ट्रेनों की अवधि में इजाफा कर दिया है। इधर विकलांग कोटा सीनियर सिटीजन एवं अन्य श्रेणी में रियायत पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

गोरखपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल 24 फरवरी तक, गोरखपुर-हैदराबाद साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस स्पेशल 26 तक समय-सारणी के अनुसार चलती रहेंगी। रीवा-रानी कमलापति-रीवा एक्सप्रेस स्पेशल दोनों दिशाओं में 24 जून तक अपने निर्धारित दिन, समय-सारणी और कोच कंपोजीशन के अनुसार चलती रहेगी।

 

कई ट्रेनें रद्द हुईं

इधर, रेलवे ने 7 फरवरी को चलने वाली 346 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द कर दिया। इसका असर 8 फरवरी को देखने को मिलेगा। जिन राज्यों से यह ट्रेनें 8 फरवरी को गुजरने वाली थी वहां यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को स्टेशन जाने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक कर लेना चाहिए।

https://youtu.be/uiAIQGwqlIY
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो