ट्रेनिंग ले रहे पुलिस अधिकारियों की बिगड़ी अचानक तबियत, अस्पताल पहुंचे आला अधिकारी!

भौंरी पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे 31 डीएसपी व 24 ASI और कांस्टेबल बीमार...

By: Amit Mishra

Published: 15 Nov 2018, 05:30 PM IST

भोपाल नीलेन्द्र पटेल की रिपोर्ट...

राजधानी के भौंरी स्थित पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे पुलिस के जवानों की अचानक तबियत बिगडने से हड़कप मच गया। अनान फनान में पुलिस के जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर जवानों की फूड प्वाइजनिंग,वायरल फीवर, जीका, डेंगू, मलेरिया आदि की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि एक महिला कांस्टेबल डेंगू हो गया है।पुलिस के जवानों की अचानक तबियत बिगडने की वजह इडली खाना बताया जा रहा है।


31 ट्रेनी डीएसपी, 24 ASI और कांस्टेबल हुए बीमार...


बताया जा रहा है कि बीमार होने वाले पुलिस के जवानों में 31 ट्रेनी डीएसपी, 24 ASI और कांस्टेबल शामिल है। इन सभी को अस्पताल ले जाया गया है जहां पर एसपी हेमंत चौहान इन पुलिस के जवानों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे।

 

 

दूषित खाना खाने से 18 ट्रेनी एसआई हुए थे बीमार...

इसके पहले मार्च 2015 में ग्राम भौंरी स्थित पुलिस ट्रेनिंग अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे 18 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर बीमार हो गए थे। बीमार होने की वजह मैस का दूषित खाना बताया गया था। ट्रेनी सब इंस्पेक्टरों ने बताया था कि उनकी तबीयत दूषित खाना खाने से बिगड़ी। सभी को बैरागढ़ सिविल अस्पताल ले जाया गया था।


मैस का खाना खराब होने की शिकायत...

भौंरी स्थित पुलिस ट्रेनिंग अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे 18 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर बीमार हो गए थे। सभी को बैरागढ़ सिविल अस्पताल ले जाया गया था। जहां इलाज के बाद 13 लोगों को छुट्टी दे दी गई थी। जबकि पांच का इलाज कुछ दिन तक चला था। और एक ट्रेनी सर्वेश अग्रवाल को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

उल्टियां होने की शिकायत पर भर्ती कराया गया था...
अकादमी में प्रदेश के विभिन्न अंचलों के 190 ट्रेनी पुलिसकर्मी रहते थे। उनके खाने की व्यवस्था जायका रेस्टोरेंट की तरफ से होती थी। एएसपी प्रशांत खरे ने बताया था कि जो ट्रेनी एसआई मेडिकल कराने के लिए सेंटर से बाहर निकले थे, उन्हें उल्टियां होने की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मैंने मैस एवं खाने की जांच की है, खाना दूषित नहीं था। हो सकता है, बाहर जाकर कुछ खाया हो इससे वे बीमार हुए हों। मौसम भी वजह हो सकता है।

 

राजमा खराब था या दाल...

ट्रेनी सब इंस्पेक्टरों एवं सूबेदारों के नए बैच ने एक साथ खाना खाया था। इनमें से कुछ को देर रात को ही घबराहट जैसी शिकायत होने लगी थी। सुबह सुबह दही, चने एवं चने की दाल की सब्जी मैस में बनी थी। इसे खाने के बाद ट्रेनी सब इंस्पेक्टरों का जत्था मेडिकल फिटनेस के लिए जेपी अस्पताल पहुंचा था। यहां से लौटते वक्त सभी को उल्टी-दस्त और घबराहट होने लगी। ट्रेनी एसआई अनिल त्यागी ने बताया कि रात के खाने में राजमा दिया गया था, जिसे खाने के बाद सभी की तबीयत बिगड़ गई थी।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned