मध्यप्रदेश / उपचुनाव से पहले 90 पुलिस अफसरों के तबादले, देखें List

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले जारी है तबादलों का सिलसिला...।

By: Manish Gite

Updated: 25 Sep 2020, 04:08 PM IST

भोपाल। राज्य शासन के गृह विभाग ने प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के कुछ समय पहले ही राज्य पुलिस सेवा के लगभग सौ अधिकारियों की नई पदस्थापना के आदेश जारी किए हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश के उपचुनावों के लिए तारीखों की घोषणा नहीं की है। अगले सप्ताह मंगलवार को तय किया जाएगा कि मध्यप्रदेश में उपचुनाव कब होना है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है।

 

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले तबादलों का दौर जारी है। दो दिन पहले ही राज्य सरकार ने 15 बड़े अफसरों के तबादले कर दिए थे। इनमें से कुछ अफसर ऐसे हैं जिन जिलों में उपचुनाव होना है। सरकार की तरफ से उपचुनाव से पहले बड़े अफसरों के तबादले को चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

इनके हुए तबादले

इसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के 19 और उप पुलिस अधीक्षक स्तर के 71 अफसरों के तबादले किए गए हैं। इन अशपरों के तबादलों को लेकर पिछले एक सप्ताह से डीजीपी विवेक जौहरी समेत मंत्री स्तर पर मशक्कत की जा रही थी। गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिमा एस मैथ्यू को शहडोल से रेल भोपाल भेजा गया है। शशांक गर्ग को छिंदवाड़ा से उप सेनानी 36वीं वाहिनी विसबल बालाघाट, राजेश्वरी महोबिया को नारकोटिक्स नीमच से पुलिस अधीक्षक राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम रेडियो भोपाल, सुनील शिवहरे को पीएचक्यू से मंदसौर, डा. संजय अग्रवाल को पीएचक्यू से जबलपुर, निमिषा पांडेय को पीएचक्यू से एसपी पीटीएस पचमढ़ी भेजा गया है। इनके अलावा मनोहर सिंह मंडलोई को मंदसौर से उप सेनानी 13वीं वाहिनी विसबल ग्वालियर, आरडी प्रजापति को दतिया से बड़वानी, सुनीता रावत को बड़वानी से पीटीएस इंदौर, भेजा गया है।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned