scriptमध्यप्रदेश / उपचुनाव से पहले 90 पुलिस अफसरों के तबादले, देखें List | Transfer posting of 90 officers before by election | Patrika News

मध्यप्रदेश / उपचुनाव से पहले 90 पुलिस अफसरों के तबादले, देखें List

locationभोपालPublished: Sep 25, 2020 04:08:12 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले जारी है तबादलों का सिलसिला…।

भोपाल। राज्य शासन के गृह विभाग ने प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के कुछ समय पहले ही राज्य पुलिस सेवा के लगभग सौ अधिकारियों की नई पदस्थापना के आदेश जारी किए हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश के उपचुनावों के लिए तारीखों की घोषणा नहीं की है। अगले सप्ताह मंगलवार को तय किया जाएगा कि मध्यप्रदेश में उपचुनाव कब होना है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है।

 

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले तबादलों का दौर जारी है। दो दिन पहले ही राज्य सरकार ने 15 बड़े अफसरों के तबादले कर दिए थे। इनमें से कुछ अफसर ऐसे हैं जिन जिलों में उपचुनाव होना है। सरकार की तरफ से उपचुनाव से पहले बड़े अफसरों के तबादले को चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

https://twitter.com/patrika_mp/status/1309438572131278849?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/patrika_mp/status/1309438657535684610?ref_src=twsrc%5Etfw

इनके हुए तबादले

इसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के 19 और उप पुलिस अधीक्षक स्तर के 71 अफसरों के तबादले किए गए हैं। इन अशपरों के तबादलों को लेकर पिछले एक सप्ताह से डीजीपी विवेक जौहरी समेत मंत्री स्तर पर मशक्कत की जा रही थी। गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिमा एस मैथ्यू को शहडोल से रेल भोपाल भेजा गया है। शशांक गर्ग को छिंदवाड़ा से उप सेनानी 36वीं वाहिनी विसबल बालाघाट, राजेश्वरी महोबिया को नारकोटिक्स नीमच से पुलिस अधीक्षक राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम रेडियो भोपाल, सुनील शिवहरे को पीएचक्यू से मंदसौर, डा. संजय अग्रवाल को पीएचक्यू से जबलपुर, निमिषा पांडेय को पीएचक्यू से एसपी पीटीएस पचमढ़ी भेजा गया है। इनके अलावा मनोहर सिंह मंडलोई को मंदसौर से उप सेनानी 13वीं वाहिनी विसबल ग्वालियर, आरडी प्रजापति को दतिया से बड़वानी, सुनीता रावत को बड़वानी से पीटीएस इंदौर, भेजा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो