scriptTrapped the contractor as a woman, frightened 58 lakh rupees | ठेकेदार को महिला बनकर फंसाया, डराकर ऐंठे 58 लाख रुपए | Patrika News

ठेकेदार को महिला बनकर फंसाया, डराकर ऐंठे 58 लाख रुपए

2018 में की थी वारदात, झारखंड पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया तो मामला आया सामने

भोपाल

Published: April 11, 2022 01:33:51 am

भोपाल. मोबाइल ऐप के जरिए महिला की आवाज निकालकर लालघाटी निवासी गवर्नमेंट कॉन्ट्रेक्टर रतनलाल तोमर को रेंडम कॉल कर निशाना बनाया गया। उन्हें करोड़ों के व्यवसाय में पार्टनर बनाने और अश्लील बातों के क्लिप तैयार कर लिए गए। वर्ष 2018 से 2019 के बीच उन्हें साइबर धोखाधड़ी का शिकार बनाकर आरोपियों ने लाखों की ठगी को अंजाम दिया।
ठेकेदार को महिला बनकर फंसाया, डराकर ऐंठे 58 लाख रुपए
ठेकेदार को महिला बनकर फंसाया, डराकर ऐंठे 58 लाख रुपए
पुलिस के अनुसार साइबर जालसाज ने मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए दीप्ति ङ्क्षसह बनकर महिला की आवाज निकाली। फिर रतनलाल से दोस्ती की। बातों-बातों में एमपी नगर में बीयर बार खोलने का प्रस्ताव दिया गया। प्रस्ताव को जमीन पर उतारने के नाम पर 10 लाख की राशि बैंक खाते में ट्रांसफर करवा ली। जब कुछ दिनों तक बात आगे नहीं बढ़ी तो रतनलाल ने महिला आरोपी से अपने पैसे वापस मांगने शुरू किए।
जालसाज ने खुद को एस्कॉर्ट सर्विस का कर्मचारी बताया और यह बात स्वीकार की कि उसने महिला बनकर धोखाधड़ी की है। रतनलाल को बदनाम करने का डर दिखाकर वर्ष 2018 से 2019 के बीच आरोपियों ने लगभग 58 लाख से ज्यादा राशि बैंक खातों में जमा करवा ली। इसके बाद आरोपियों ने रतनलाल को परेशान करना बंद कर दिया। हाल ही में झारखंड पुलिस ने लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाकर ठगने वाले इस गिरोह के आरोपियों को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने जब उनके बैंक खातों की जांच की तो भोपाल के लालघाटी निवासी रतनलाल के बैंक खाते से लाखों की राशि ट्रांसफर होना पाया गया। झारखंड पुलिस ने मामले में रतनलाल को नोटिस भेजा और झारखंड के रांची शहर आकर अपना बयान दर्ज कराने निर्देश दिए। पूरा मामला खुल जाने के बाद पीडि़त ने कोहेफिजा थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ शिकायत की। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
हनी ट्रैप में फंसाने का प्रयास
पुलिस के मुताबिक गिरोह के लोग मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए महिला की आवाज निकाल कर अमीर लोगों को अपना निशाना बनाते हैं। बातों में उलझा कर महिलाओं का इस्तेमाल कर हनी ट्रैप का सहारा लिया जाता है और बाद में अश्लील वीडियो तैयार कर लिए जाते हैं। भोपाल के रतनलाल इस मामले में बाल-बाल बच गए और आरोपी उनका कोई वीडियो तैयार नहीं कर पाए। फोन पर की गई बातों की आड़ में ब्लैकमेङ्क्षलग और बदनामी का डर दिखाकर उनसे लाखों रुपए जरूर बैंक खातों में जमा करवा लिए गए। पुलिस ने उनकी राशि रिकवर करने के लिए आरोपियों के बैंक खातों को फ्रीज करवा दिए हैं।
आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच के लिए एक टीम रांची भेजी जा रही है।
अनिल बाजपेयी, टीआई, कोहेफिजा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायलमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.