scriptनए साल में बना सकते हैं घूमने का प्लान, IRCTC लाया है शानदार पैकेज, कराएगा इन जगहों की सैर | Travel to 9 Jyotirlingas and 2 Dhams with IRCTC | Patrika News

नए साल में बना सकते हैं घूमने का प्लान, IRCTC लाया है शानदार पैकेज, कराएगा इन जगहों की सैर

locationभोपालPublished: Oct 21, 2021 01:19:27 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कैसे कर सकते हैं बुकिंग….

ujtrain.png

IRCTC Bharat Darshan

भोपाल। कोरोना काल के दौरान घर बैठे-बैठे बोर हो गए हैं तो अब आप घूमने का प्लान बना सकते हैं। जी हां IRCTC आपके लिए शानदार पैकेज लेकर आया है। जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन रेलवे की टिकट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी IRCTC अपने भारत दर्शन टूरिस्ट ट्रेन के जरिए लोगों को देश में कई प्रमुख धार्मिक स्थलों के दर्शन पर लेकर जा रही है। IRCTC के भारत दर्शन टूरिस्ट ट्रेन से सैलानियों को 9 ज्योर्तिलिंगों, तिरुपति बालाजी, स्टेचू ऑफ यूनिटी और दो धामों की यात्रा करने को मिलेगा। इस पैकेज की शुरुआती कीमत 14,175 रुपये है।

जानिए किन जगहों की कराई जाएगी सैर

IRCTC के इस पैकेज में सैलानियों को औरंगाबाद, भीमशंकर, द्वारका, मदुरै, मल्लिकार्जुन, नासिक, परली वैजनाथ, परभणी, रामेश्वरम, सोमनाथ, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, तिरुपति आदि धार्मिक स्थलों पर दर्शन करने का मौका मिलेगा। पैकेज के अंदर आपको स्लीपर क्लास में सफर करना होगा। टूर के दौरान आपको IRCTC की तरफ से हॉल अकोमेडेशन, शुद्ध शाकाहारी भोजन आदि की सुविधा मिलेगी।

जानिए कैसे करा सकते है बुकिंग

IRCTC के इस भारत दर्शन टूर के लिए सैलानियों को रीवा से ट्रेन पकड़ना होगा। इसके अलावा आप सतना, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया, इटारसी, होशंगाबाद, हबीबगंज, सीहोर, शुजालपुर, उज्जैन, देवास, इंदौर और रतलाम से भी ट्रेन में बोर्ड कर सकते हैं। सैलानियों को इसमें बुकिंग कराने के लिए IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इस यात्रा की शुरुआत 4 फरवरी, 2022 से शुरू होगी।

साथ ही बता दें कि अगर आप बुकिंग कैंसिल कराना है, तो टूर से 15 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराने पर आपको 250 रुपये प्रति सवारी देना होगा। यदि बुकिंग 14 से 8 दिन के बीच कैंसिल कराई जाती है, तो 25 फीसदी और 7 से 4 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल कराई जाती है, तो 50 फीसदी फीस देना होगा. यदि बुकिंग 4 दिन से भी कम समय में कैंसिल कराई गई है, तो कुछ भी रिफंड नहीं मिलेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84z5dc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो