ओल्ड एमएलए हाउस में बंगले से कटे पेड़, निगम को पता ही नहीं

भोपाल। ओल्ड एमएलए हाउस क्षेत्र में सोमवार को आम और इसी तरह की प्रजातियों के कई पेड़ काट डाले। इनकी अच्छी लकड़ी भी निकाली गई। ये ओल्ड एमएलए हाउस के नीचले छोर पर स्थित बंगला है।


भोपाल। ओल्ड एमएलए हाउस क्षेत्र में सोमवार को आम और इसी तरह की प्रजातियों के कई पेड़ काट डाले। इनकी अच्छी लकड़ी भी निकाली गई। ये ओल्ड एमएलए हाउस के नीचले छोर पर स्थित बंगला है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के शासन में ये तत्कालीन मंत्री लखन घंघोरिया को आवंटित किया था, अब एक नए मंत्री को दिया गया है। निगम के उद्यान सुपरवाइजर दिलीप कुमार का कहना है कि उन्होंने पेड़ नहीं काटे और लकड़ी भी उन्हें नहीं मिली। ऐसे में निजी स्तर पर पेड़ कटवाने का मामला है। इस मामले में निगम प्रशासन को शिकायत की गई है और बिना अनुमति पेड़ काटने की जांच के साथ दोषी पर कार्रवाई की मांग की गई है।

निगम अमले ने कई क्षेत्रों से हटाए अतिक्रमण

भोपाल। नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने सोमवार को वाजपेई नगर में अवैध रूप से निर्मित एक शेड को हटाने की कार्रवाई की। निगम अमले ने सुभाष नगर में दुकानों के सामने यातायात को बाधित करने वालों के अतिक्रमणों व वाहनों को हटाया। तुलसी नगर में अवैध रूप से निर्मित शेड को हटाया। निगम अमले ने 12 नंबर स्थित आशा निकेतन के पास सीवेज लाईन पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से निर्मित एक दीवार को तोडऩे की कार्रवाई की। शाहपुरा स्थित श्रीराम कालोनी के बंद गेट को खुलवाया। जाटखेड़ी स्थित रूचि परिसर के साथ ही जीपीओ, एयरपोर्ट तिराहा, कोलार रोड स्थित डी मार्ट, जेके रोड, आईटीआई, एम्स हॉस्पिटल क्षेत्रों में सड़कों फुटपाथों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर अतिक्रमण कर ठेले गुमठी लगाने वालों को हटाया।


यूटिलिटी: बिजली रहेगी गुल

भोपाल। बिजली लाइन रखरखाव के लिए मंगलवार को शहर के कई क्षेत्रों में छह घंटे तक बिजली बंद रहेगी।

सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक- सेैर सपाटा, कम्फ र्ट हाईट्स, इन्द्रविहार, दाता कॉलोनी, अमरावद खुर्द गॉव, गिरनार कॉलोनी, गेलेक्जी व आसपास का क्षेत्र।

सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक कोलार में- जेके टाउन, राजीव गांधी कॉलेज, प्रियदर्शिनी, आम्र ईडन गार्डन, शिवालय, गिरधर परिसर, आम्रवैली, विधान एलिना, मंगेश हाइट, विनितकुंज बी सेक्टर, पार्क सेरेना कॉलोनी, कस्टम कॉलोनी व संबंधित क्षेत्र।

देवेंद्र शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned