पहली बार भाजपा कार्यालय में माधवराव सिंधिया को दी गई श्रद्धांजलि, कांग्रेस ने कसा तंज

माधवराव के बेटे ज्योतिरादित्य के भाजपा में शामिल होने के असर के चलते पहली बार भाजपा दफ्तर में माधवराव को श्रद्धांजलि दी गई।

By: Faiz

Published: 30 Sep 2020, 08:22 PM IST

भोपाल/ 30 सितंबर यानी आज कांग्रेस नेता माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि है। ऐसे में मध्य प्रदेश कांग्रेस में उनके साथ रहे नेताओं ने तो माधवराव को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि तो दी ही, लेकिन, खास बात ये रही कि, इस बार बीजेपी दफ्तर में भी माधवराव सिंदिया को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बता दें कि, अपने जीवन काल में माधवराव सिंधिया भाजपा के धुर विरोधी नेता माने जाते थे। हालांकि, माधवराव के बेटे ज्योतिरादित्य के भाजपा में शामिल होने के असर के चलते पहली बार भाजपा दफ्तर में माधवराव को श्रद्धांजलि दी गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- बाबरी विध्वंस मामला : भाजपा सांसद बोले- कोर्ट के फैसले से राम मंदिर निर्माण को और बल मिलेगा


बेटे के कारण मिली पिता को श्रद्धांजलि

कांग्रेस के दिग्गज नेता माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि के अवसर पर कांग्रेस दफ्तर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम होना तो स्वाभाविक है, लेकिन पहली बार भजपा दफ्तर में भी उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। पार्टी छोड़ने के बाद माधवराव जीवनभर कांग्रेस में रहे। राजीव गांधी के निधन के बाद नरसिंह्मराव से मतभेद होने के कारण उन्होंने अलग पार्टी बना ली थी, लेकिन उन्होंने कभी भी बीजेपी में शामिल होने का निर्णय नहीं लिया। हालांकि, उन्हीं के बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल हो गए। यही वजह है कि, अब बीजेपी दफ्तर में भी भाजपा नेता माधवराव सिंधिया को नमन करते देखे गए। उनकी फोटो पर भाजपाइयों ने पुष्प अर्पित किए।

 

पढ़ें ये खास खबर- हाथरस गैंगरेप केस : भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- CM योगी के प्रदेश में गाड़ी कभी भी पलट जाती है


कांग्रेस ने निभाई परंपरा

प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम हुआ। इस दौरान कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी, एनपी प्रजापति, सज्जन सिंह वर्मा, पीसी शर्मा और कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों ने माधवराव सिंधिया को पुष्प और श्रद्धा सुमन अर्पित किए। मीडिया बातचीत में सुरेश पचौरी ने कहा कि, माधवराव सिंधिया विश्वसनीय नेता थे। आखिरी सांस तक कांग्रेस पार्टी में रहे। माधवराव सिंधिया राजीव गांधी के सारथी थे। कांग्रेस पार्टी माधवराव सिंधिया को पूरे मन से श्रद्धा सुमन अर्पित करती है।

 

पढ़ें ये खास खबर- 2 दिन की बच्ची की हत्या कर मंदिर में फेंका शव, 15 दिनों में तीसरी मासूम की हत्या


कांग्रेस ने कसा तंज

कांग्रेस ने माधवराव सिंधिया को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद बीजेपी दफ्तर में हुए कार्यक्रम पर तंज कसते हुए कहा कि, ज्योतिरादित्य के कारण वहां सिर्फ औपचारिकता पूरी की गई। उन्हें श्रद्धांजलि देने पार्टी का कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ। कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि, बीजेपी को उन्हीं नेताओं से मतलब होता है, जो उनके काम के होते हैं। बीजेपी नेता उन्हीं का स्तुति गान करते हैं। सज्जन सिंह वर्मा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी नेताओं की आंख की किरकिरी बताया। इसी कारण भाजपाइयों ने माधवराव सिंधिया के पुण्यतिथि कार्यक्रम से दूरी बनाकर रखी। अगर बीजेपी पुण्यतिथि कार्यक्रम करना ही चाहती थी तो, उसे पूरे मन से आयोजन करना था।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned