scriptTriple Talaq Bill: तीन तलाक बिल पर बड़े नेताओं के यह है विचार, जानिए किसने क्या बोला | Triple talaq in India: politicians statements on Triple Talaq Bill | Patrika News

Triple Talaq Bill: तीन तलाक बिल पर बड़े नेताओं के यह है विचार, जानिए किसने क्या बोला

locationभोपालPublished: Jul 31, 2019 11:24:47 am

Submitted by:

Manish Gite

Triple talaq in India- लोकसभा ( lok sabha ) के बाद राज्यसभा ( rajya sabha ) में भी तीन तलाक विधेयक ( Triple Talaq Bill ) पारित हो गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( ramnath kovind ) के हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन जाएगा।

talaq

Triple talaq in India

 

 

भोपाल। लोकसभा ( Lok Sabha ) के बाद राज्यसभा ( Rajya Sabha ) में भी तीन तलाक विधेयक ( Triple talaq Bill ) पारित हो गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( ramnath kovind ) के हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन जाएगा। तीन तलाक विधेयक पारित होने के बाद मध्यप्रदेश ( madhya pradesh ) के दिग्गज नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने तीन तलाक पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व जबलपुर से सांसद राकेश सिंह ( rakesh singh ) ने कहा है कि संसद के दोनों सदनों से पारित होकर कानून बनने जा रहा है। तीन तलाक विधेयक मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी में क्रांतिकारी परिवर्तन लेकर आएगा। वे भी अब अन्य महिलाओं की तरह ही अपने जीवन को बगैर किसी दबाव और बगैर कोई कुरीति के जी सकेंगी।

 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक राकेश सिंह ने कहा है कि सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के अपने मूलमंत्र पर आगे बढ़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने यह ऐतिहासिक कार्य किया है। राकेश सिंह ने कहा कि तीन तलाक से भयग्रस्त होकर जीवन जी रही मुस्लिम महिलाओं के लिए जीवन में 30 जुलाई का दिन नया सवेरा लेकर आया है। राकेश सिंह ने आगे कहा कि पीएम मोदी को इस ऐतिहासिक मानवीय अध्याय लिखे जाने के लिए बधाई।

-इससे पहले मंगलवार को राज्यसभा में तीन तलाक पर बिल लाया गया। बिल के पक्ष में 99 और विपक्ष में 84 वोट पड़े। अब इस बिल को राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा।

 

https://twitter.com/digvijaya_28/status/1156391683245740033?ref_src=twsrc%5Etfw

तीन तलाक पर क्या बोले दिग्विजय
दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) ने कहा है कि यदि मोदी सरकार ( pm modi ) आरोपी पर मेरा जेल भेजने के बजाय कम से कम एक लाख का जुर्माना और दस हजार रुपए प्रति माह पत्नि को अलाउंस का संशोधन स्वीकार कर लेती तो पूरा विवाद ही समाप्त हो जाता। मोदीजी की मंशा अनुसार उन्हें मुसलमानों का विश्वास भी मिल जाता जो वे चाहते भी हैं।

 

 

https://twitter.com/hashtag/TripleTalaqBill?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

क्या बोले शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( shivraj singh chauhan ) ने ट्वीट कर कहा कि सत्य विजयी हुआ। हमारी बहनों के हित में ऐतिहासिक निर्णय हुआ। यह अभूतपूर्व फैसला यशस्वी प्रधानमंत्री और कानून मंत्री के अप्रतिम प्रयासों का परिणाम है। हमारी सभी मुस्लिम बहनों को इस महाविजय की बधाई!


-चौहान ने दूसरे ट्वीट में कहा कि देश की हमारी मुस्लिम बहनें आज और सशक्त हुई हैं। कानून के साथ समाज में भी बराबरी का हक और न्याय मिला है। नि:संदेह हमारी बहनों का आत्मविश्वास और बढ़ा होगा। यह देश आपके साथ है!

 

नकली गांधीयों को माफ नहीं करेगा देश
चौहान ने कहा कि तीन तलाक को समर्थन देने वालों का अभिनंदन और मुस्लिम बहनों को इस नई शक्ति के लिए बधाई। देश को यह समझना चाहिए कि अब तक हमारी मुस्लिम बहनों को तीन तलाक बिल के मौलिक अधिकार से क्यों और किसने वंचित रखने का महापाप किया? अपने राजनीतिक लाभ के लिए कांग्रेस ने बहनों के साथ जो अन्याय किया है, उसके लिए यह देश नकली गाँधियों को कभी माफ नहीं करेगा।

https://twitter.com/hashtag/TripleTalaqBill?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो