scriptपूरे प्रदेश में आज रात 12 बजे से थम जाएंगे ट्रकों के पहिये, 12 अगस्त तक हड़ताल | Trucks strike in Madhya Pradesh for three days till August 12 | Patrika News

पूरे प्रदेश में आज रात 12 बजे से थम जाएंगे ट्रकों के पहिये, 12 अगस्त तक हड़ताल

locationभोपालPublished: Aug 09, 2020 06:26:04 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपॉर्ट के आह्वान पर 3 दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे ट्रांसपोर्टर्स, दवाईयों-खाने की सप्लाई भी होगी प्रभावित..

truck.jpg
भोपाल. टैक्स माफी समेत अन्य मांगों को लेकर ट्रांसपोर्टर ने 12 अगस्त तक हड़ताल का ऐलान किया है जिसके कारण आज रात से प्रदेश में लाखों ट्रकों के पहिए थम जाएंगे। जाहिर है ट्रकों की हड़ताल के कारण जरुरी सामान की सप्लाई पर भी असर पड़ेगा। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस वेस्ट जोन के उपाध्यक्ष विजय कालरा ने बताया कि मध्यप्रदेश में सात लाख के करीब ट्रक व अन्य कमर्शियल वाहन हैं जो हड़ताल के दौरान तीन दिनों तक नहीं चलेंगे।
टैक्स माफी समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल
परिवहन विभाग की चौकियों में हो रहे भ्रष्टाचार, मध्यप्रदेश में डीजल पर लगाए जा रहे सबसे ज्यादा वैट समेत अन्य मांगों लेकर ट्रांसपोर्ट्स ने इस हड़ताल का ऐलान किया है। ट्रांसपोर्ट्स का कहना है कि मध्यप्रदेश की चौकियों में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार है जिसकी शिकायत लंबे समय से की जा रही है लेकिन कोई हल नहीं निकल रहा है। प्रदेश में डीजल पर भी सबसे ज्यादा वैट वसूला जा रहा है डीजल 81 रुपए से ज्यादा रेट पर डीजल प्रति लीटर बिक रहा है। केन्द्र सरकार ने भी 2014 से लेकर 2020 के बीच डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 31.83 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है। कोरोना काल में जान जोखिम में डालकर जरुरी सामान पहुंचाने वाले ट्रक ड्राइवर्स और कंडक्टर को बीमा योजना का लाभ भी नहीं दिया जा रहा है।
..तो देशव्यापी चक्काजाम
ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने चेतावनी देते हुए कहा कि तीन दिन की ये हड़ताल सांकेतिक है और अगर फिर भी उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया और मांगे नहीं मानी गईं तो देशव्यापी हड़ताल की जाएगी। हडताल के दौरान ट्रकों को कतार में खड़ा कर ट्रक ड्राइवर्स अपना विरोध जताएंगे और 11 अगस्त को दोपहर दो बजे एक साथ हॉर्न बजाकर सरकार तक अपनी बात पहुंचाने का प्रयास करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो