माफिया पर भाजपा-कांग्रेस में तकरार

राकेश सिंह बोले माफिया उन्मूलन के नाम पर हो रही भाजपा कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई,

मंत्री लखन घनघोरिया ने बताया दृष्टि दोष

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने एक बार फिर आरोप लगाया है कि सरकार माफिया उन्मूलन और अतिक्रमण के नाम पर चुन-चुन कर भाजपा के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्यवाही कर रही है। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि हम अतिक्रमण विरोधी मुहिम के खिलाफ नहीं हैं लेकिन इसे आप चुन-चुन कर नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि परसों भोपाल में भाजपा पार्षद मीणा का घर व दुकानें तोड़ दीं, जबकि इनके पास पट्टा व कोर्ट का स्टे है। सारे कागज दिखाने पर भी तोडऩे की कार्यवाही की गयी। बगल में उसी शासकीय भूमि पर कांग्रेस के नेता का मकान है आपने नहीं पूछा कि उसके पास पट्टा है या नहीं और उसका मकान नहीं तोड़ा।

ऐसे हमारे पास प्रमाण है, जिसके आधार पर हम कह रहे हैं कि चुन-चुन कर भाजपा कार्यकर्ताओ के खिलाफ यह ज्यादतियां हो रही है। राकेश सिंह ने कहा कि हम चेतावनी देते हैं कि ऐसी कार्यवाही को नहीं रोका गया तो हम सड़क पर आएंगे। शुक्रवार को भाजपा की बैठक है जिसमें हम इस पर रणनीति तय करेंगे उसके बाद सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ मैदान में आएंगे। हमारी कोशिश होगी कि राज्यपाल से मिलकर उनको भी ऐसी ज्यादती और अत्याचार के बारे में बताएं।

अधिकारियों को सरकार बना रही मोहरा :
मंडला कलेक्टर के बाद उप सचिव नियाज अहमद के सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट पर राकेश सिंह ने कहा कि संविधान में तय है की कोई कानून बन जाए तो उसको पालन करने की बाध्यता सभी के लिए है चाहे सामान्य व्यक्ति हो, मुख्यमंत्री हो या फिर कोई अधिकारी कर्मचारी हो। कोई अधिकारी क्या कहता है इससे कानून के बनने या ना बनने पर फर्क नहीं पड़ता, कानून बन चुका है, राजपत्र में प्रकाशित हो चुका है। जरूर है कि इस प्रकार के बयान लोकसेवा आचरण संहिता का उल्लंघन करते हैं। पहले भी जो इस तरह के बयान आए हैं हमने उसके संदर्भ में कार्यवाही के लिए उचित स्थान पर पत्र लिखा है, मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी लिखा है और कहा है कि यह लोकसेवा आचरण संहिता के खिलाफ जाता है, इस पर कार्यवाही करना चाहिए। लेकिन कांग्रेस सरकार अधिकारियों को मोहरा बनाकर नागरिकता संशोधन अधिनियम सीएए 2019 के विरोध में वातावरण निर्माण करने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस ने खारिज किए आरोप :
सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया ने राकेश सिंह के बयान पर कहा कि उनको दृष्टि दोष हो गया है। 15 साल की सरकार में भाजपा के लोग माफिया बन गए हैं, इसलिए वे इस कार्रवाई की जद में आ रहे हैं। सरकार बिना किसी भेदभाव के माफिया के खिलाफ अभियान चला रही है।

Arun Tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned