scriptजॉब दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार | Two accused arrested for cheating in the name of getting jobs | Patrika News

जॉब दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

locationभोपालPublished: Feb 22, 2022 01:32:27 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

दिल्ली से संचालित कर रहे थे गिरोह

जॉब दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

जॉब दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

भोपाल. मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने गिरोह के दो गुर्गों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है जो वहां से बैठकर मोबाइल पर लिंक भेज ठगी को अंजाम देते थे।
मिसरोद निवासी दूध सागर मौर्य ने नौ फरवरी को शिकायत की थी कि उसे मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब दिलाने के नाम पर झांसा दिया गया। मोबाइल पर आई लिंक पर क्लिक करते ही उसके खाते से 84 हजार रुपए निकल गए। साइबर पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में पता चला कि यह लिंक दिल्ली के बवाना इलाके से भेजी गई है। साइबर सेल की एक टीम दिल्ली गई और बवाना से अरविंद कुमार पिता मुकेश कुमार और दीपक पिता कर्म सिंह को हिरासत में लिया। पुलिस अन्य मामलों में भी पूछताछ कर रही है।
10 रुपए के पेंमेट के लिए ले जाते थे पेमेंट ऐप पर
आरोपी नौकरी दिलवाने वाली साइट्स से बेरोजगारों का डाटा प्राप्त करते थे। फिर बेरोजगारों को नौकरी डॉट काम के नाम से फोन कर झांसे में लेते थे। बड़ी कम्पनियों में मोटी सैलरी वाली जॉब दिलवाने के नाम पर उनका पूरा डाटा हासिल करने के बाद वे फॉर्म भरने के साथ रजिस्ट्रेशन के लिए 10 रुपए का पेमेंट करने को कहते थे। इसके बाद एक लिंक शिकार को वाट्सऐप पर भेजते थे। लिंक खोलते ही कई जॉब ऑफर दिखाई देते। शिकार बना व्यक्ति ऑफर पर क्लिक कर पेज ओपन करता था तब 10 रुपए के पेमेंट के लिए एक नया पेज खुलता था जैसे ही वह पेमेंट के लिए बैंकिंग जानकारी भरते, आरोपी धोखाधड़ी कर मोटी रकम निकाल लेते। इस रकम को फर्जी खातों में ट्रांसफर किया जाता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो