मध्यप्रदेश में दो-दो मुख्यमंत्री, फोटो वायरल हुआ तो सामने आई गलती

कार्यक्रम से एन पहले उजागर हुई गलती, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ फोटो...।

By: Manish Gite

Published: 26 Feb 2021, 11:49 AM IST

भोपाल/मुरैना। क्या मध्यप्रदेश में दो मुख्यमंत्री हैं। नहीं, लेकिन शुक्रवार को होने वाले एक आयोजन का आमंत्रण कार्ड तो यही कहता है। मुरैना नगर निगम ने नगरीय निकाय मंत्री भूपेंद्र सिंह को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री ही बना दिया। आमंत्रण कार्ड का फोटो वायरल होने के बाद यह गलती सुधारी गई। बाद में नए कार्ड बांटे गए। पत्रिका.कॉम इस वायरल फोटो की पुष्टि नहीं करता है।

cm3.jpg

 

मामला मुरैना में दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना ( Deen Dayal Upadhyaya Antyodaya Yojana ) के दूसरे चरण के तहत रसोई केंद्रों के उद्घाटन अवसर का है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( chief minister of madhya pradesh ) भोपाल के मिंटो हॉल से प्रदेशभर में 100 रसोई केंद्रों का शुभारंभ कर रहे हैं। इसमें मुरैना जिले की रसोई भी शामिल हैं। इसी कार्यक्रम के लिए मुरैना नगर निगम ने आमंत्रण कार्ड छपवाए थे, जिसमें एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो लगाया था, जबकि दूसरी तरफ नगरीय निकाय मंत्री भूपेंद्र सिंह ( bhupendra singh ) का फोटो लगा था। दोनों ही फोटो के नीचे मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश लिख दिया गया।

cm2.jpg

 

गलती सामने आने के बाद मचा हड़कंप

लोकार्पण समारोह के इस आमंत्रण पत्र को शहरभर में बंटवा भी दिया गया। लेकिन, जब इस गलती के बारे में लोगों को पता चला तो हड़कंप मच गया। पूरे शहर में इस भारी गलती की चर्चा होने लगी। नगर निगम कमिश्नर तक इस गलती के बारे में खबर पहुंच गई, कमिश्नर इस गलती पर भड़क गए। आनन-फानन में नए कार्ड छपवाए गए। पुरानी गलती सुधारते हुए नए कार्ड शहर में बांटे गए। नगर निगम गलती छुपाने का भी प्रयास करता रहा, लेकिन इससे पहले ही सोशल मीडिया पर इस कार्ड की फोटो वायरल हो गई, लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

cm1.jpg

 

100 स्थानों पर शुरू हो रही है योजना

मुख्यमंत्री चौहान प्रदेश के 100 स्थानों पर दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत रसोई शुरू कर रहे हैं। दूसरे चरण का इसका लोकार्पण मुख्यमंत्री भोपाल के मिंटो हाल से वर्चुअल कार्यक्रम के तहत कर रहे हैं। इस योजना के तहत उज्जैन, ओंकारेश्वर, महेश्वर, अमरकंटक, मैहर, ओरछा और चित्रकूट जैसे धार्मिक शहरों के साथ ही इंदौर, उज्जैन, धार, छतरपुर और मुरैना जिले में भी रसोई शुरू हो रही है।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned