मानवता शर्मसार : छोटे भाइयों ने तलाकशुदा बहन से किया गैंगरेप, माता-पिता भी थे खौफनाक साजिश में शामिल!

युवती के मुताबिक, उसी के दो छोटे भाइयों ने उसके साथ दुष्कर्म किया और मामले को छिपाने के लिए उसके माता-पिता ने उसपर ही दबाव बनाया और मनवाने के लिए मारपीट भी की।

By: Faiz

Published: 17 Oct 2020, 04:55 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। युवती द्वारा लगाए गए आरोप इतने गंभीर हैं कि, अधिकतर लोगों के लिए तो उनपर विश्वास कर पाना भी संभव नहीं है। दरअसल, शहर के मिसरोद थाना में एक तलाकशुदा महिला ने अपने ही दो छोटे भाइयों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है। युवती के मुताबिक, पति से अलग होने के बाद से वो मायके में ही रह रही है। जहां उसी के दो छोटे भाइयों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। यही नहीं, मामले को छिपाए रखने के लिए उसके माता-पिता ने उसपर ही दबाव बनाया, यहां तक की अपनी बात मनवाने के लिए उन्होंने कई बार मारपीट भी की। युवती के मुताबिक, 8 माह बाद किसी तरह परिवार की नजरों से बचकर थाने पहुंची और भाइयों के खिलाफ गैंगरेप और माता-पिता पर प्रताड़ना का केस दर्ज कराया।

 

पढ़ें ये खास खबर- उपचुनाव का रण : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दिग्विजय सिंह को कहा- 'देश का सबसे बड़ा जयचंद', देखें वीडियो


छोटे भाइयों ने दिया घिनौनी वारदात को अंजाम

महिला द्वारा पुलिस में की गई शिकायत के अनुसार, पुलिस ने बताया कि, 36 वर्षीय महिला तलाकशुदा है, जो अपने पति से तलाक के बाद से ही मिसरोद क्षेत्र में अपने माता पिता के घर पर ही रह रही थी। पुलिस के मुताबिक, महिला ने अपने ही दो छोटे भाई, जिनकी उम्र 32 और 35 साल है, ने उसके साथ गैंगरेप किया है। पीड़िता ने गुरुवार शाम को मिसरोद थाने आकर दोनो भाइयों और पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

 

महिला के मुताबिक- ये था मामला

महिला द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक, 24 फरवरी 2020 की रात करीब 12:30 बजे उसके भाई अचानक कमरे में घुस आए। उन्होंने पहले उसके साथ मारपीट की, फिर मुंह-हाथ बांधकर जबरदस्ती छत पर ले गए। अपना जुल्म दिखाने के लिउन्होंने उसकी आंखों में मिर्ची भी डाल दी। दोनों ने बारी-बारी से उसके साथ गैंगरेप किया। सुबह करीब साढ़े 5 बजे तक दोनों ने उसके साथ दुराचार किया। जब वह नीचे पहुंची तो उसने सारी बात अपने माता-पिता को बताई, इसपर बजाय उसकी हालत पर तरस खाने के बजाय दोनो ने मामले को दबाने का जोर दिया। यही नही बात न मानने पर माता-पिता द्वारा मारपीट भी की।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब सरकार के विरोध में आए निजी स्कूल, भूख हड़ताल के साथ करेंगे प्रदर्शन, 45 हजार स्कूल बंद होने का डर

 

भाइयों के खिलाफ जाने पर माता पिता करते थे मारपीट- रिपोर्ट

news

महिला के मुताबिक, वो बीते आठ माह में इस गम से कभी उबर न सकी, इस दौरान जितनी बार भी उसने माता-पिता से भाइयों के खिलाफ कदम उठाने की बात कही, उतनी बार उसके साथ मारपीट की गई। महिला का कहना है कि, वो अपने भाइयों की करतूत की शिकायत थाने में करना चाहती थी, लेकिन मां-बाप ने सपोर्ट नहीं किया। महिला के मुताबिक, 8 माह से अपने ही घर में कैद महिला परिवार से नजरें बचाते हुए हिम्मत जुटाकर किसी तरह शिकायत करने आ पाई। हालांकि, महिला की शिकायत के मुताबिक, दोबारा उसके साथ दुष्कर्म नहीं किया गया, लेकिन एक ही बार हुए इस हादसे से वो उबर नहीं पा रही थी।


अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई

मामले की शिकायत दर्ज कर जांच में जुटीं मिसरोद थाना सब इंस्पेक्टर अर्चना तिवारी के मुताबिक, पीड़िता की शिकायत के अनुसार पहले मामले की जांच की जा रही है। फिलहास मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। फिलहाल, महिला द्वारा लगाए आरोपों के आधार पर सगे भाइयों के खिलाफ गैंगरेप और माता-पिता के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। अर्चना तिवारी के अनुसार, तलाक के बाद से ही महिला माता-पिता और भाइयों के साथ मायके में रह रही है। हालांकि, शादी के बाद महिला का कोई बच्चा नहीं है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी भाइयों की भी अब तक शादी नहीं हुई है, फिलहाल जांच शुरु कर दी गई है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned