scriptशहर के सबसे व्यस्त चौ क बाजार में भरभराकर गिरी दो मंजिला इमारत, देखें विल्डिंग के गिरने का लाइव वीडियो | Two-storey building collapses causing panic, police spot | Patrika News

शहर के सबसे व्यस्त चौ क बाजार में भरभराकर गिरी दो मंजिला इमारत, देखें विल्डिंग के गिरने का लाइव वीडियो

locationभोपालPublished: Sep 10, 2019 03:14:18 pm

Submitted by:

Amit Mishra

अचानक गिरी दो मंजिला इमारत
मारवाड़ी रोड़ पर तापड़िया कॉम्प्लेक्स के पास खजांची गली में गिरी दो इमारत

bhopal

भोपाल। राजधानी के पुराने भोपाल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब दो मंजिला इमारत Two-storey building collapses अचानक भरभराकर के गिर गई। दो मंजिला इमारत गिरने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि पुराना भोपाल स्थित मारवाड़ी रोड़ पर तापड़िया कॉम्लेक्स के पास खजांची गली में दो मंजिला इमारत गिरी। इमारत गिरने से कई वाहन दब गए। लोगों की इसकी सूचना पुलिस और निगम अधिकारियों को दी। बताया जा रहा है कि पुलिस मौके पर पहुंच गई है।


कई इमारतें गिरने की कगार पर
पुराने शहर में कई इमारत गिरने की कगार पर है। लोगों का कहना है कि निगम जर्जर हो चुके मकानों को न तो चिन्हित करता है और न ही मकान मालिकों पर कोई कार्रवाई। जर्जर मकान की वजह से आसपास के लोगों को डर सता रहा है कि कही कोई अनहोनी न हो जाए।

purana_bhopal.jpg


नहीं रहता है आने जाने का रास्ता
रहवासियों का कहना है कि इस क्षेत्र में दुकानदारों द्वारा दुकानों के सामने अवैध कब्जा कर लिया जाता है आने जाने तक की जगह नहीं रहती। उसमें भी दो पहिया वाहन चालक दुकानों के सामने गाड़ियां पार्क कर देते है।

नेहरू कॉलोनी में गिरी थी इमारत
इसके पहले जुलाई 2018 में भोपाल के नेहरू कॉलोनी में एक इमारत अचानक भरभराकर गिर गई थी। यह जर्जर इमारत जोन 6 के अंतर्गत आने वाले वार्ड 28 में संजय कॉम्पलेक्स के पास स्थित थी।हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई थी।


लोगों में बैठा खौफ…
अचानक गिरे इमारत के इस हिस्से से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई थी। वहीं लोग इस इमारत के आसपास भी जाने से डरते हुए देखे गए थे। घटना के समय इस इमारत से कुछ दूरी से गुजर रहे लोगों एकदम सकते में आ गए थे। और कुछ ही देर में क्षेत्र में भीड़ जमा हो गई थी।

 

पहले भी गिर चुका है दो मंजिला मकान…
अभी कुछ समय पहले ही लखेरापुरा चौक के पास गली में करीब 70 साल पुराना दो मंजिला जर्जन भवन का आधे से ज्यादा हिस्सा भरभरा कर ढह गया था। मकान शाम करीब पांच बजे उस दौरान ढहा, जब मकान मालिक का पूरा परिवार दूसरी मंजिल पर सामान पैक कर रहा था।

इस दौरान करीब आधे घंटे तक परिवार के लोग मकान के दूसरी मंजिल पर फंसे रहे थे। इस दौरान वे मदद के लिए चीखते-चिल्लाते रहे। इसके बाद यहां पहुंचे नगर निगम और पुलिस के अमले ने मकान के दूसरे हिस्से में फंसे परिवार के चार लोगों को सीढ़ी लगाकर नीचे उतारा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो