अवैध शराब ले जा रहे दो युवक पकड़ाए,कार की डिक्की खोली तो पुलिस रह गई दंग, देखें वीडियो

मंडीदीप से भोपाल जा रही शराब,पुलिस ने अवैध रूप से शराब ले रहे दो युवकों को पकड़ा।

By: Amit Mishra

Published: 10 May 2020, 11:18 AM IST

भोपाल। शहर में शुक्रवार की रात पुलिस ने एक चार पहिया वाहन में अवैध रूप से शराब की बोतलें ले रहे दो युवकों को पकड़ा है। भोपाल में शराब की दुकानें बंद होने से बड़ी संख्या में भोपाल से अलग-अलग बहाने से लोग मंडीदीप आकर शराब की खरीदकर ले जा रहे हैं।

शराब की बोतलें रखी मिलीं
मंडीदीप थाना प्रभारी राजेश तिवारी ने बताया कि हाइवे पर लगे पुलिस के नाके पर मंडीदीप से भोपाल की ओर जा रही कार क्रमांक एमपी 04 सीपी 5248 को रोककर तलाशी ली तो उसकी डिग्गी में रखे एक बॉक्स में शराब की बोतलें रखी मिलीं।

अलग अलग ब्रांड की शराब जप्त की
पुलिस ने वाहन चालक विकास पिता मुकेश श्रीवास्तव उम्र 24 वर्ष निवासी वैशाली नगर भोपाल के कब्जे से अलग अलग ब्रांड की शराब करीब 14 बोतल जप्त की है। वहीं एक अन्य मामले में हिमांशु पिता हीरालाल राय उम्र 25 साल निवासी सतलापुर के कब्जे से अलग अलग ब्रांड की शराब जप्त की है।

कार्रवाई की गई
मंडीदीप थाना प्रभारी राजेश तिवारी ने बताया कि सूचना प्राप्त हुई थी की विकास श्रीवास्तव भोपाल से बहाना बनाकर मंडीदीप आकर शराब लेकर जा रहा है। दोनों आरोपियों पर आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है एवं कार भी जप्त की गई है।

शराब दुकानें खोलने की अनुमति नहीं
देशभर में बीते 4 मई से लॉकडाउन 3 लागू हो चुका है। हालांकि, इस बार केन्द्र सरकार ने तीन जोन बनाकर राज्यों को व्यवस्था स्थापित करने के आदेश दिये हैं। इसी के साथ केन्द्र सरकार ने राजस्व कमाई के लिए शराब की दुकानें खोलने की छूट दे दी थी। लेकिन, मध्य प्रदेश सरकार ने शराब दुकानों को खोलने के लिए छूट देने से साफ इंकार कर दिया है। आदेश के अनुसार, एमपी के रेड जोन में शामिल जिलों में फिलहाल शराब दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। साथ ही, रेड जोन वाले इलाकों में शराब की अवैध तस्करी करने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी।

 

ताकि न हो सके शराब तस्करी
बता दें कि, राजधानी के आसपास के इलाके ऑरेंज और ग्रीन जोन में आते हैं। इस हिसाब से इन इलाकों में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध नहीं है। लेकिन, सरकार रेड जोन वाले इलाकों में शराब बिक्री या तस्करी पर पूरी तरह सख्ती बरतना चाहती है, जिसके मद्देनजर अवैध तस्करी रोकथाम के लिए आबकारी विभाग ने रणनीति बना ली है। आसपास के जिलों से राजधानी आने वाले सड़क मार्गो के नाकों पर सहायक जिला आबकारी अधिकारी की तैनाती कर दी गई है। साथ ही इन्हें आदेश हैं कि, इन मार्गों से गुजरने वाले हर एक वाहन की कड़ी तलाशी ली जाए, अवैध रूप से शराब ले जाते पकड़े जाने पर वाहन चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिये हैं।

 

13 मार्गों को सरकार ने चिन्हित किया
बाहरी जिलों से भोपाल में प्रवेश करने वाले 13 मार्गों को सरकार ने चिन्हित किया है। हर प्रवेश मार्ग पर 13 अधिकारियों की मय टीम के तैनाती की गई है। आदेश 5 मई की रात को जारी हुए हैं, जिसके जरिये सभी अधिकारियों से कहा गया है कि, आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है, सभी आबकारी उपनिरीक्षक चैक पोस्ट पर जाकर तत्काल रिपोर्ट दें। साथ ही, अपने अधिनस्त स्टाफ को भी अपने साथ लेलें। याद रखें कि, किसी भी स्थिति में मदिरा का परिवहन जिलें में प्रतिबंधित है।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned