script

उमा भारती ने सत्ता में बैठे बीजेपी नेताओं को कहा निकम्मा

locationभोपालPublished: Sep 21, 2021 09:04:15 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

अफसरशाही पर दिए बयान पर सफाई देते समय उमा भारती ने नेताओं को बता दिया निकम्मा। इससे पहले बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा था नालायक।

uma_bharti_on_bjp_leders.jpg

भोपाल. मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती दो दिन पहले अफसरशाही पर दिए विवादित बयान की सफाई देते समय एक और बयान देकर सुर्खियों में आ गई हैं। इस बार उनके निशाने पर प्रदेश सरकार में बैठे बीजेपी नेता हैं। उमा भारती ने कुछ नेताओं को निकम्मा करार दे दिया।

दरअसल उमा भारती का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह अफसरशाही को चप्पल उठाने वाली कह रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद उमा भारती को सफाई देनी पड़ी। सफाई देते समय वह एक बार पिर विवादित बयान दे बैठी। इस बार उनके निशाने पर बीजेपी के ही सत्तासीन नेता थे। उमा के बयान के बाद प्रदेश की राजनीति फिर से गरमा गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84an1s

इसलिए कहा निकम्मा
उमा भारती ने अफसरशाही पर सफाई देते हुए कहा कि हम नेताओं में से कुछ सत्ता में बैठे निकम्मे नेता अपने निकम्मेपन से बचने के लिए ब्यूरोक्रेसी की आड़ ले लेते हैं। वह जनता के सामने दिखाने की कोशिश करते हैं कि हम तो बहुत अच्छे हैं लेकिन ब्यूरोक्रेसी हमारे अच्छे काम नहीं होने देती।

इस बयान पर देनी पड़ी सफाई
उमा से आरक्षण के मुद्दे पर जब एक प्रतिनिधि मंडल मिलने पहुंचा था, तब ब्यूरोक्रेसी द्वारा घुमाने की आशंका पर उमा ने कहा कि गलतफहमी है आपकी। ये ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं होती, चप्पल उठाने वाली होती है। चप्पल उठाती है हमारी। आपको क्‍या लगता है कि ब्यूरोक्रेसी नेता को घुमाती है। पहले अकेले में बात होती है हमसे। फिर फाइल ब्यूरोक्रेसी घुमाकर लाती है। 11 साल केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री रही हूं।

मुरलीधर राव ने कहा था नालायक
प्रदेश भाजपा प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा कि जो चार-चार और पांच-पांच बार से सांसद या विधायक है और फिर भी कहता है कि पार्टी ने मौका नहीं दिया। फिर से सांसद-विधायक बनना चाहता है। तो उससे बड़ा कोई नालायक नहीं। ऐसे लोगों को तो मौका मिलना भी नहीं चाहिए। पार्टी में नई लीडरशिप को उभरना और आगे आना जरूरी है।

ट्रेंडिंग वीडियो