scriptहाथरस घटना पर योगी सरकार को उमा की ‘खरी-खरी’, एक के बाद एक किए कई ट्वीट | Uma Bharti tweeted questions about Hathras incident | Patrika News

हाथरस घटना पर योगी सरकार को उमा की ‘खरी-खरी’, एक के बाद एक किए कई ट्वीट

locationभोपालPublished: Oct 02, 2020 09:21:08 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

हाथरस में दलित परिवार की बेटी के साथ हुई घटना को लेकर उमा भारती ने यूपी की योगी सरकार पर उठाए सवाल, एक के बाद एक किए कई ट्वीट..

uma_yogi.jpg

,,

भोपाल. उत्तरप्रदेश के हाथरस में दलित परिवार की बेटी के साथ हुई हैवानियत की घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। विपक्षी पार्टियों के साथ ही आम जनता भी घटना के बाद यूपी पुलिस की कार्रवाई को लेकर सवाल खड़े करते हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमलावर है। वहीं इस बीच बीजेपी की वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने भी हाथरस घटनाक्रम को लेकर यूपी की योगी सरकार को सीख देते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। अपने एक ट्वीट में उमा भारती ने ये तक लिखा है कि अगर वो कोरोना पॉजिटिव होने के कारण क्वारंटीन सेंटर में नहीं होतीं तो वो भी दलित पीड़ित परिवार के पास बैठी होतीं। एक के बाद एक जो ट्वीट उमा भारती ने किए हैं उनके जरिए उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त करने के साथ ही योगी सरकार से ये मांग भी की है कि पीड़ित परिवार से मीडिया और अन्य दल के नेताओं को मिलने दिया जाए।

 

uma_tweet.jpg

उमा भारती के ट्वीट
ट्वीट-1
अपने पहले ट्वीट में उमा भारती ने लिखा है कि आदरणीय सीएम योगी आदित्यनाथ जी आपको जानकारी होगी ही कि मैं कोरोना पॉज़िटिव होने से AIIMS ऋषिकेश में कोरोना वार्ड में भर्ती हूं ।

ट्वीट- 2
अपने दूसरे ट्वीट में उमा भारती ने लिखा कि आज मेरा 7वां दिन है और इसलिये मैं अयोध्या मामले पर विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश भी नहीं हो पायी । यद्यपि मैं किसी से मिल नहीं सकती, फ़ोन नहीं कर सकती लेकिन टीवी है जिससे कि समाचार मिलते हैं ।

ट्वीट- 3
तीसरे ट्वीट में उमा भारती ने लिखा कि मैंने हाथरस की घटना के बारे में देखा । पहले तो मुझे लगा की मैं ना बोलूं क्योंकि आप इस सम्बंध में ठीक ही कार्यवाही कर रहे होंगे । किन्तु जिस प्रकार से पुलिस ने गांव की एवं पीड़ित परिवार की घेराबंदी की है उसके कितने भी तर्क हों लेकिन इससे विभिन्न आशंकाएं जन्मती हैं ।

uma.jpg

ट्वीट- 4
चौथे ट्वीट में उमा भारती ने लिखा कि मेरी जानकारी में ऐसा कोई नियम नहीं है कि एसआइटी जांच में परिवार किसी से मिल भी ना पाये । इससे तो एसाईटी की जांच ही संदेह के दायरे में आ जायेगी ।

ट्वीट- 5
पांचवे ट्वीट में उमा भारती ने लिखा कि हमने अभी राम मंदिर का शिलान्यास किया है और आगे देश में रामराज्य लाने का दावा किया है किन्तु इस घटना पर पुलिस की संदेहपूर्ण कार्यवाही से आपकी, @UPGovt की, तथा @BJP4India की छवि पर आंच आई है ।

ट्वीट- 6
छठवें ट्वीट में उमा भारती ने लिखा कि आप एक बहुत ही साफ सुधरी छवि के शासक हैं । मेरा आपसे अनुरोध है कि आप मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलों के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिये ।

ट्वीट- 7
अपने सातवें ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैं भाजपा में आपसे वरिष्ठ हूं और आपकी बड़ी बहन हूं, मेरा आग्रह है कि आप मेरे सुझाव को अमान्य मत करियेगा ।

 

bharti.jpg

इनके अलावा भी उमा भारती ने दो ट्वीट किए जिनमें उन्होंने लिखा कि वह एक दलित परिवार की बिटिया थी । बड़ी जल्दबाज़ी में पुलिस ने उसकी अंत्येष्टि की और अब परिवार एवं गांव की पुलिस के द्वारा घेराबंदी कर दी गयी है। मैं कोरोना वार्ड में बहुत बैचेन हूं। अगर मैं कोरोना पॉज़िटिव ना होती तो मैं भी उस गाव में उस परिवार के साथ बैठी होती । AIIMS ऋषिकेश से छुट्टी होने पर मैं हाथरस में उस पीड़ित परिवार से ज़रूर मिलूंगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो