scriptमंत्रोच्चर-तिलक लगाकर उमा ने किया ‘महाराज’ का स्वागत, क्या हैं सिंधिया से मुलाकात के सियासी मायने | Uma Bharti welcomed Jyotiraditya Scindia by applying tilak | Patrika News

मंत्रोच्चर-तिलक लगाकर उमा ने किया ‘महाराज’ का स्वागत, क्या हैं सिंधिया से मुलाकात के सियासी मायने

locationभोपालPublished: Jul 14, 2020 12:04:49 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

उमा भारती ( Uma Bharti ) ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) परिवार की काफी करीबियां हैं।

मंत्रोच्चर-तिलक लगाकर उमा ने किया 'महाराज' का स्वागत, क्या हैं सिंधिया से मुलाकात के सियासी मायने

मंत्रोच्चर-तिलक लगाकर उमा ने किया ‘महाराज’ का स्वागत, क्या हैं सिंधिया से मुलाकात के सियासी मायने

भोपाल. ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को भोपाल पहुंचे। भोपाल एयरपोर्ट से ज्योतिरादित्य सिंधिया सीधे पूर्व सीएम उमा भारती ( Uma Bharti ) के आवास पर पहुंचे यहां उमा भारती ने तिलक लगाकर सिंधिया का स्वागत किया। इस दौरान मंत्र भी पढ़े गए। उमा भारती औऱ ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात के कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद हाल ही में उमा भारती ने भी कांग्रेस को झटका दिया है। कांग्रेस विधायक प्रद्युमन सिंह लोघी भाजपा में शामिल हुए हैं।
तिलक लगाकर स्वागत?
उमा भारती साध्वी हैं और ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनकी करीबी भी है। भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार उनके निवास पर पहुंचे हैं। जिस कारण से उमा भारती ने तिलक लगाकर उनका स्वागत किया।
सिंधिया परिवार और उमा के बीच करीबियां
उमा भारती राजनीति में राजमाता विजयाराजे सिंधिया के कहने पर आईं थी। उमा भारती विजयाराजे को अपनी मां मानती हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया जब भाजपा में शामिल हुए तब उमा भारती ने कहा था कि- ज्योतिरादित्य जी के भारतीय जनता
पार्टी में आ गए हैं, एक तरह से राजमाता की इच्छा पूरी हो गई है।
हाल ही में उमा भारती ने कांग्रेस को दिया है झटका
बड़ामलहरा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। प्रद्युम्न सिंह लोधी के भाजपा में शामिल होने की पटकथा पूर्व सीएम उमा भारती ने लिखी थी। उमा भारती से मिलने के बाद प्रद्युमन सिंह लोधी ने बीजेपी ऑफिस में सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की थी।
https://youtu.be/N7sZbe6iZBs
चंबल के बाद मिशन बुंदेलखंड!
ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक 18 विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। जिन 18 विधायकों ने इस्तीफा दिया था उनमें से 16 विधायक ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के हैं। वहीं, सूत्रों का कहना है कि अब बुंदेलखंड में भी कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। बुंदेलखंड में उमा भारती भाजपा की सबसे बड़ी चेहरा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो