scriptनशामुक्ति पर बढ़े उमा के कदम, शिवराज के जिले में पहली नियुक्ति | Uma steps up on de-addiction, first appointment in Shivraj's district | Patrika News

नशामुक्ति पर बढ़े उमा के कदम, शिवराज के जिले में पहली नियुक्ति

locationभोपालPublished: Sep 27, 2021 08:21:33 pm

———————————- सबसे पहले शिवराज के गृह जिले सीहोर में संयोजक बनाया, अब टीम भी इसी जिले में बनेगी, शिवरा की बुधनी सीट पर भी नशामुक्ति को प्राथमिकता———————————

उमा बोलीं, गुजरात की तर्ज पर एमपी में भी हो सकती है शराब बंदी

उमा बोलीं, गुजरात की तर्ज पर एमपी में भी हो सकती है शराब बंदी

jitendra.chourasiya@भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने प्रदेश में शराब-बंदी के पहले नशामुक्ति अभियान के लिए कदम बढ़ा दिए हैं। इसके तहत टीम उमा की प्रमुख विभूति सिंह राजपूत ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में पहली नियुक्ति की है। इस नशामुक्ति अभियान के लिए सीहोर में पूरी टीम बनाई जाएगी। यह टीम मैदान में उतरकर पूरे जिले को नशामुक्त करने के लिए काम करेगी। इसमें शिवराज की विधानसभा बुधनी भी प्रमुखता से शामिल हैं।
———————————
यूं हुआ था आगाज-
दरअसल, उमा भारती ने बीती 8 मार्च को महिला दिवस के मौके पर नशामुक्ति-शराबमुक्ति अभियान का आगाज किया था। यह आगाज उमा भारती के बंगले पर कार्यक्रम करके उमा की गैर-मौजूदगी में अभियान प्रमुख विभूति सिंह राजपूत व गंगा भारती ने किया था। इसके बाद विभूति टीम के साथ मंत्रियों व विधायकों के बंगलों पर गंगाजल व नशामुक्ति का संकल्प पत्र लेकर उमा के संदेश के साथ गई थी। बाद में कोरोना की दूसरी लहर आने पर अभियान थम गया। अब उमा भारती ने हाल ही में 15 जनवरी से शराब बंदी के लिए सडक पर आने का ऐलान किया। इसके बाद अब नशामुक्ति के लिए फिर से टीम उमा सक्रिय हो गई है।
———————————
आगे ऐसी है रणनीति-
अभी सबसे पहले शिवराज के गृह जिले सीहोर में मंजू सिंह राठौर को जिला संयोजक बनाया गया है। इसके बाद मंजू सीहोर में पूरी टीम गठित करेगी। यह संगठन की तरह ही रहेगी। फिर टीम जिले में बुधनी विधानसभा सहित सभी इलाकों में नशामुक्ति के लिए काम करेगी। सीहोर के बाद दूसरे जिलों में भी जिला संयोजक बनाए जाएंगे। इस प्रकार पूरे प्रदेश में टीम बनेगी। यह काम 15 जनवरी के पहले करने की कोशिश की जाएगी, ताकि शराब बंदी के अभियान के लिए पहले से ही ग्राउंड स्तर पर तैयारी हो जाए।
——————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो