scriptअभी तो नहीं, पर गंगाजल देकर लूंगी आशीर्वाद : उमा | Union Minister Umabharati said - will give blessings by giving Gangaja | Patrika News

अभी तो नहीं, पर गंगाजल देकर लूंगी आशीर्वाद : उमा

locationभोपालPublished: Apr 08, 2018 11:25:00 am

Submitted by:

Krishna singh

नर्मदा यात्रा पर दिग्विजय को लिखा पत्र, पदयात्रा का होगा समापन कल

uma bharti

uma

भोपाल. केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा के समापन पर शामिल नहीं होने पर अफसोस जताया है। यात्रा का समापन नौ अप्रैल को नरसिंहपुर के बरमान घाट पर है। यहीं से उन्होंने ३० सितम्बर को यह पदयात्रा शुरू की थी। दिग्विजय को लिखे गए पत्र में उमा ने कहा, मेरी अभिलाषा थी कि आप मुझे नर्मदा परिक्रमा में बुलाएं। आपने मुझे बुलाया भी, लेकिन मेरा दुर्भाग्य है कि जिस दिन परिक्रमा का समापन भंडारा होना है, उसी दिन १० अप्रैल को चंपारण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ व्यस्त रहूंगी।
news
उमा ने दिग्विजय को भरोसा दिलाया है कि वे चंपारण कार्यक्रम के तत्काल बाद, जहां आप होंगे, वहां गंगाजल भेंट कर आशीर्वाद लूंगी। इससे नर्मदा के पुण्य का थोड़ा हिस्सा मुझे भी मिल जाएगा। उमा ने चिट्ठी में दिग्विजय को बधाई देते हुए लिखा कि आपने पत्नी अमृता के साथ नर्मदा परिक्रमा कर पुरातन मान्यताओं की मर्यादा रखी है, जो अनुकरणीय है। वर्ष मेें एक बार गंगाजी भी नर्मदा में स्नान करके स्वयं को पवित्र करने आती हैं। मेरे पास गंगा की स्वच्छता का दायित्व है, एेसे में मुझे भी नर्मदा जी के आशीर्वाद की जरूरत है। वहीं जानकारों का कहना है कि आने वाले मध्यप्रदेश चुनाव 2018 में मंत्री उमा भारती की सक्रियता बढ़ेगी, इससे पार्टी को फायदा मिलेगा। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस बार चुनाव गुजरात की टक्कर पर होगा। जिससे पार्टियों को मेहनत करनी पडेगी।

धमना में आरती व पूजन कर चिनकी रवाना यात्रा
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा यात्रा शनिवार को समीपस्थ ग्राम धमना में रात्रि विश्राम के बाद परिक्रमा पथ पर चलने के पहले सिंह ने यहां स्थित मंदिर में पूजन अर्चन कर आरती की। इस दौरान उनके साथ अन्य पथिक व ग्रामीण मौजूद रहे। पूर्व मुख्यमंत्री का काफिला यहां से चिनकीघाट के लिए रवाना हुआ है। इस दौरान बीच में पडऩे वाले ग्रामों में स्वागत किया गया। सिंह ने दोपहर विश्राम नयाखेड़ा में किया, वहीं रात्रि विश्राम चिनकी में होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो