scriptMP के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया में युवाओं को नशे से बचाने के लिए बनेगी यूनिट | Unit to be built in Hamidia Hospital to save youth from intoxication | Patrika News

MP के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया में युवाओं को नशे से बचाने के लिए बनेगी यूनिट

locationभोपालPublished: Feb 09, 2020 07:39:17 am

Submitted by:

praveen shrivastava

काउंसिलिंग के साथ बेहतर उपचार के लिए डॉक्टर होंगे तैयार…

Hamidia Hospital

Hamidia Hospital

भोपाल। शहर में छह लाख से ज्यादा लोग एेसे हैं जो किसी ना किसी तरह के नशे की गिरफ्त में हैं। खासकर युवाओं में नशे की लत बढ़ती जा रही है। एेसे में संयुक्त राष्ट्र संघ डेवलपमेंट प्रोग्राम तथा संभाग प्रशासन द्वारा युवाओं को नशे से बचाने एक कैंपेन चलाया जाएगा। इस कैंपेंन में गांधी मेडिकल कॉलेज और हमीदिया अस्पताल भी शमिल होगा। इसके लिए हमीदिया में ड्रग एडिक्शन को रोकने एक सेंटर भी बनाया जाएगा।
कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव ने कहा कि सभी शासकीय विभागए एनजीओए अभिभावक तथा समाज के सभी नागरिकों को इस विषय की गंभीरता को समझते हुए नशे की रोकथाम के लिए सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित करनी होगी । नशीले पदार्थों की गैर कानूनी उपलब्धता को पूरी तरह समाप्त करने के लिए सभी को समग्रता के साथ कार्य करना होगा ।
हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ.़ एके श्रीवास्तव ने बताया कि इस कैंपेन के तहत अस्पताल में एक विशेष यूनिट तैयार की जाएगी। इसमें ड्रग एडिक्ट मरीजों के लिए काउंसिलिंग के साथ उपचार की व्यवस्था भी होगी।यही नहीं यूनिट में मरीजों को भर्ती करने के लिए वार्ड भी तैयार किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो