scriptकहीं गिरे ओले तो कहीं हुई बारिश, दिनभर फसलों पर मंडराए खतरे के बादल | Unseasonal rains and hailstorm in many districts of Madhya Pradesh | Patrika News

कहीं गिरे ओले तो कहीं हुई बारिश, दिनभर फसलों पर मंडराए खतरे के बादल

locationभोपालPublished: Mar 12, 2021 07:54:57 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

प्रदेश के कई जिलों में असमय वर्षा और ओलावृष्टि से किसानों की चिंता बढ़ी, फसलों को पहुंचा नुकसान

barish.png

,,,,

भोपाल. मध्यप्रदेश के कई जिलों में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा है। गुरुवार के बाद भी प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को बारिश और ओले गिरे हैं। शुक्रवार की शाम प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी तेज बारिश हुई।

देखें वीडियो- शमशाबाद में गिरे ओले

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zw86t

विदिशा जिले में बारिश के साथ गिरे ओले
शुक्रवार को विदिशा जिले के अंतर्गत शमशाबाद और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि हुई तो वहीं कई जगहों पर बारिश हुई जिससे किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है।

– नटेरन क्षेत्र में असमय तेज गर्जना व हवा के साथ रिमझिम बारिश होने से किसानों की चिंता बढ़ गई है। कई गांवों में गुरुवार देर रात्रि से ही आसमान में काली घटाएं छाई रहीं व तेज गर्जना होती रही। शुक्रवार की सुबह करीब 6 बजे बादलों की तेज गड़गड़ाहट व तेज हवा के साथ रिमझिम बारिश हुई और दिन में करीब 4 बजे तक कई बार रुक रुक कर रिमझिम बारिश होती रही।
– शमशाबाद और आस पास के गांवों में ओले के साथ वर्षा कहर बनकर किसानों के ऊपर गिरी। यहां फसलों पर दिनभर खतरे के बादल मंडराते रहे और शाम के वक्त तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई।
– मंडीबामोरा खेतों में पककर तैयार हो चुकी फसल पर पिछले दो दिनों से खतरे के बादल मंडरा रहे है। नगर सहित आसपास के कुछ गांवों में देर शाम हुई बूंदाबांदी से किसान घबरा गए।
– बरखेड़ा जागीर सहित आसपास के ग्रामों में तेज हवा के साथ पानी गिरा जिससे किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है।

 

photo_2021-03-12_17-44-28.jpg

मंदसौर : शहर सहित अंचल के गांव में बारिश, दोपहर और शाम के समय हुई बारिश, अचानक मौसम में बदलाव से तापमान में भी कमी, फसलों पर बारिश का विपरित असर।


शाजापुर : मौसम में अचानक बदलाव के बाद शाजापुर और आसपास बारिश, कुछ स्थानों पर छोटे ओले गिरे, किसानों की चिंता बढ़ी, कृषि उपज को नुकसान की आशंका बनी।


मंडला : देर रात अचानक बदला मौसम, आंधी तूफान से देहात इलाके में कुछ कच्चे मकानों को भी पहुंचा नुकसान । गुरुवार-शुक्रवार की रात मौसम ने ली करवट ।


ग्वालियर : हल्की बारिश के साथ हवा के असर से ठंड बढ़ी, दिन के तापमान में आया अंतर ।


शिवपुरी : बेमौसम बारिश से फसलों को बढ़ा खतरा, दिन भर रुक-रुक कर होती रही बारिश ।


दतिया : सुबह से ही आसमान पर छाए बादल, हल्की बारिश हुई, फसलों को नुकसान, किसानों को सताने लगी चिंता।


राजगढ़ : जिले में अचानक बदले मौसम के बाद कई जगह बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई नरसिंहगढ़ के आसपास कई घरों में मक्के से बड़े दाने के ओले गिरे।


होशंगाबाद : मौसम में बदलाव, सुबह हुई हल्की बारिश।


हरदा : हरदा जिले में शुक्रवार की शाम को हुई बारिश, फसल खराब होने की आशंका।

देखें वीडियो- शमशाबाद में गिरे ओले

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zw86t
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो