रावण दहन की चुटकीभर राख उठा लें और करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

रावण दहन की चुटकीभर राख उठा लें और करें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल
ravan

Astha Awasthi | Updated: 09 Oct 2019, 11:39:59 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

रावण दहन की राख को घर लाकर जरूर करें ये उपाय.....

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में मंगलवार को दशहरा और विजयादशमी का उत्सव बड़े ही धूम-धाम से मनाया गया। इस मौके पर सभी ने एक-दूसरे को बधाई दी। विजयादशमी का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है। बात अगर भोपाल की करें तो शहर में कई जगहों पर रावण दहन का आयोजन किया गया। सच तो यह है कि हम प्रतीक के रूप में इस पर्व को मनाते हैं और रावण दहन के बाद खुशी से राम की जयकार करते हैं, लेकिन यह पर्व कई मायने में यह संदेश दे जाता है कि हर स्तर पर हमें अपने अंदर की बुराइयों को रावण के साथ ही खत्म कर देना चाहिए।

sharad_purnima_ravan.jpg

ये बात भी सच है कि अच्छाई और बुराई के बीच में एक रेखा होती है, जो कभी-कभी इतनी बारीक होती है कि उसे देख पाना संभव नहीं हो पाता है। वहीं अच्छाई की ओर बढ़ने में समय लगता है और बुराई आपको सहजता से अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। इसलिए दशहरे जैसे त्योहार के माध्यम से सत्य-असत्य, अच्छाई और बुराई को ध्यान से समझना चाहिए।

वैसे तो हर त्योहार खुशियां ही लेकर आता है, लेकिन आप चाहते हैं कि पूरे साल ये खुशियां बरकरार रहे तो तो रावण दहन की राख से जीवन में खुशियों का भंडार करें। जानिए कैसे....

vijayadashmi-2019-1-644x362.jpg

जरूर करें ये उपाय

पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि रावण दहन के दूसरे दिन आपको जहां कहीं घर के आस-पास रावण दहन किया गया हो, वहां से रावण की थोड़ी-सी राख व कुछ लकडिय़ां लेकर आएं। इस राख को किसी कागज में रखकर इसे तिजोरी में रख दें।

 

439066-ravan-dahan.jpg

यह दशहरे का अचूक उपाय है, जो कभी खाली नहीं जाता। इस उपाय से घर में व्याप्त हर तरह की निगेटिव एनर्जी भाग जाती है। जीवन में खुशहाली आती है। धन में बरकत होती है। तिजोरी कभी खाली नहीं रहती। साथ ही साथ आपके घर में बुरी शक्तियों प्रवेश भी नहीं होता है।

अकेले में करें ये उपाय

इस उपाय को करते समय एक बात का विशेष ध्यान रखें कि ये उपाय अकेले में ही करें। इस पर किसी की भी नजर न पड़े, तभी ये उपाय पूरी तरह से सफल हो पाता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned