script

अश्लील वीडियो बनाकर करते थे ब्लैकमेल

locationभोपालPublished: Jan 24, 2022 06:54:19 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

मोबाइल ऐप से लोगों को बनाते थे निशाना: छह आरोपियों में दो नाबालिग भी हैं शामिल

अश्लील वीडियो बनाकर करते थे ब्लैकमेल

मोबाइल ऐप से लोगों को बनाते थे निशाना: छह आरोपियों में दो नाबालिग भी हैं शामिल

गुना. पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है, जो लोगों को मोबाइल ऐप के माध्यम से ब्लैकमेल करता था। बदमाश पहले ऐप के जरिए लोगों को मैसेज कर अपनी जगह पर बुलाते थे और उसे चोरी में फंसाने की धमकी देकर उसका अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते थे। पुलिस के अनुसार 22 जनवरी को शहर के एक युवक द्वारा गुना कोतवाली थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उसने अपने मोबाइल में डाउनलोड कर उस पर अपनी आइडी बनाई थी। 17 जनवरी को ढ्ढ ्रद्व नामक आईडी से उसके पास कुछ मैसेस आए थे, जिसमें उसे चांदशाहवली रोड के पास खंडहर पर बुलाया। जहां पर &-4 अज्ञात व्यक्ति आए और उसको डरा धमकाकर उसकी अश्लील वीडियो बना ली है, जिसे वायरल करने की धमकी के साथ ही तू यहां चोरी करने आया है, ऐसा लोगों को बोलने और जान से मारने की धमकी देने लगे। इस प्रकार उसे डरा धमकाकर उससे उसकी सोने की चैन ले ली। इसके बाद भी 5,000 रुपए की और मांग की गई। उक्त रिपोर्ट पर से अज्ञात 4 आरोपियों के खिलाफ थाना कोतवाली गुना में धारा &86 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
इसी तरह 22 जनवरी को ही एक और फरियादी युवक ने गुना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 18 जनवरी के दोपहर के समय वह वंदना स्कूल के पास था। इसी समय वहां मोटर साइकिल से एक अज्ञात व्यक्ति आया और कहा कि उसे कमरे से कुछ सामान लाना है, उसका कोई साथी नहीं है। तुम चलो वह उसे वापस यहीं छोड़ देगा। इसके बाद वह उसे बूढ़े बालाजी पर एक घर पर ले गया, जहां कुछ देर बाद चार लड़के और आ गए और उन सबने डरा धमकाकर उसका अश्लील वीडियो बना लिया। वीडियो में उन्होंने उससे एप के माध्यम यहां आना बुलवाया गया। फिर उनके द्वारा वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उसके फोन-पे के कुल अमाउंट 29& रुपए में से 290 रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए और फिर 5,000 रुपए और देने के लिए बोला गया। रुपए नहीं देने पर चोरी का इल्जाम लगाने और जान से मारने की धमकी भी दी गई। उक्त रिपोर्ट पर से अज्ञात 5 आरोपियों के विरुद्ध थाना कोतवाली गुना में धारा &8 6 , &42, 427 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।

आरोपियों तक ऐसे पहुंची पुलिस
एसपी के अनुसार कोतवाली टीआइ मदनमोहन मालवीय के नेतृत्व में एक विशेष टीम को लगाया गया, जिसने आरोपियों की तलाश में सघन दबिशें दी। पुलिस के तकनीकी संसाधनों का उपयोग किया गया और मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया । प्रकरण में पुलिस की सक्रियता के परिणामस्वरूप मात्र 24 घंटे के भीतर ही सभी अज्ञात आरोपियों को ज्ञात कर लिया गया। मुखबिर से मिली सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई कर अपराध क्रमांक 4&/22 में तीन आरोपियों बंटी पिता भोगीराम केवट (20) निवासी बूढे बालाजी गुना, टीकम पिता रामभरोसा साहू (21) निवासी बूढ़े बालाजी गुना, नीरज पिता अशोक कुमार राठौर (29) निवासी पुरानी छावनी गुना को और अपराध क्रमांक 41/22 में आरोपी अनिकेत पिता अशोक रजक (19) निवासी नानाखेडी गुना सहित दो विधि विवादित किशोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है । प्रकरणों के फरार शेष आरोपियों के पीछे पुलिस टीमें सघनता से लगी हुई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो