scriptफटी जींस पर मचा बवाल, जानिए क्या कह रही हैं MP की महिलाएं | Uttarakhand CM gave statement on torn jeans | Patrika News

फटी जींस पर मचा बवाल, जानिए क्या कह रही हैं MP की महिलाएं

locationभोपालPublished: Mar 19, 2021 04:15:53 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

फटी जींस पर मच गया है बवाल….

jeans_1.png

Uttarakhand CM

भोपाल। उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह के महिलाओं के फटी जींस पहनने और बदन दिखाने के बयान को लेकर देश में बवाल मच गया है। बीते दिन से मध्यप्रदेश की महिलाएं एक सुर में सीएम के बयान का विरोध कर रही हैं। रिप्ड जींस के पक्ष और विपक्ष में बहस छिड़ गई। दरअसल रिप्ड जींस पिछले कुछ सालों से जबरदस्त फैशन में है। बॉलीवुड स्टार से लेकर तमाम युवा इस जींस को पसंद करते हैं।

राजधानी भोपाल में रहने वाली फैशन डिजाइनर सपना सिंह परमार कहती है कि हमारे कपड़ो से कोई हमारे संस्कारों को कैसे जज कर सकता है। देश में बलात्कार इसलिए नहीं होते हैं क्योंकि महिलाएं छोटे कपड़े पहनती हैं बल्कि इसलिए कि लोगों को अपनी सोच को बदलना नहीं आता है। उनका कहना है कि सोच बदलो मुख्मंत्री रावत जी, तभी देश बदलेगा। ये एक फैशन है, फैशन को संस्कारों में मत तौलिए।

ये भी पढ़े: फटी जींस पर मचे बवाल में एमपी की एंट्री, कृषि मंत्री बोले- लड़कियों को मर्यादा में रहने की जरुरत

 

gettyimages-1174564225-170667a.jpg

वहीं भोपाल की जुबां एक्सपर्ट नेहा केडारे कहती है कि मैं और मेरी बेटी दोनों ही फटी जींस पहनते हैं लेकिन क्या हम संस्कारी नहीं है। हमारे कपड़े बदलने से पहले अपनी मानसिकता बदलिए। संस्कृति व संस्कार कपड़ों से आ रहे होते तो सभी में संस्कार होते। मैं गर्व से पहनूंगी रिप्‍ड जींस।

माउंट एवरेस्ट पर फतह करने वाली मध्यप्रदेश की पहली बेटी मेघा का कहना है कि इस तरह के बयान एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देते हैं। समाज के सामने सोच-समझकर सार्वजनिक बयान देना चाहिए। कपड़ों के आधार पर आप तय नहीं कर सकते है कि कौन संस्कारी है और कौन नहीं। यह बुरी मानसिकता है।

 

gettyimages-1279596490-170667a.jpg

तीरथ सिंह के बयान पर मचा है बवाल

तीरथ सिंह रावत ने कहा एक कार्यक्रम में कहा कि औरतों को फटी हुई जीन्स में देखकर हैरानी होती है. उनके मन में ये सवाल उठता है कि इससे समाज में क्या संदेश जाएगा. उन्होंने कहा, ”मैं जयपुर में एक कार्यक्रम में था और जब मैं जहाज में बैठा, तो मेरे बगल में एक बहन जी बैठी थीं. मैंने जब उनकी तरफ देखा तो नीचे गमबूट थे. जब और ऊपर देखा तो घुटने फटे थे. हाथ देखे तो कई कड़े थे. उनके साथ में दो बच्चे भी थे. उन्होंने कहा कि मैंने पूछा तो महिला ने बताया कि वो एनजीओ चलाती हैं. मैंने कहा कि समाज के बीच में घुटने फटे दिखते हैं, बच्चे साथ में हैं, क्या संस्कार हैं ये?”

उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर तीरथ सिंह के बयान के विरोध में तरह तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आईं। देशभर की महिलाओं ने एक सुर में उत्तराखंड सीएम के बयान की निंदा की और कांग्रेस व अन्य राजनैतिक पार्टियों ने भी तीरथ सिंह के बयान को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x800zsn
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो