1 से 3 जुलाई के बीच चलेगा 'वैक्सीनेशन महाअभियान', तीसरी लहर से बचने के लिए जरुरी

प्रभारी मंत्री, प्रभारी अधिकारी, सांसद, विधायक और समाजसेवी भी लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करें.....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 16 Jun 2021, 04:28 PM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए टीकाकरण सबसे जरूरी है। इसलिए 1 से 3 जुलाई के बीच प्रदेश में इसका महाअभियान चलेगा। इसमें सीएम स्वयं सड़क पर उतरकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री, प्रभारी अधिकारी, सांसद, विधायक और समाजसेवी भी लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करें।

MUST READ: फायदेमंद वैक्सीन: टीके के बाद भी लोगों को हो रहा कोरोना संक्रमण, लेकिन जान को खतरा नहीं

gettyimages-1288948217-170667a.jpg

कोरोना की समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा, मध्यप्रदेश में संक्रमण न्यूनतम स्तर पर आ रहा है। देश के 28 राज्यों में संक्रमण की दृष्टि से मध्यप्रदेश अब 27वें स्थान पर है। प्रदेश में संक्रमण दर 0.3% पर आ गई है। बैठक में बताया कि अब प्रदेश में कोरोना के 3610 एक्टिव केस हैं। बीते 24 घंटे में 528 मरीज स्वस्थ हुए। 224 नए मरीज मिले। अब साप्ताहिक संक्रमण दर 0.4% है। प्रदेश में सिर्फ भोपाल में 1 फीसदी से ज्यादा यानी 1.4 संक्रमण दर है। 15 जिलों में कोरोना का कोई भी नया प्रकरण नहीं आया है। 27 मौतें दर्ज की गईं।

पूरे जिले से लें सैंपल

शिवराज ने निर्देश दिए कि कोरोना की टेस्टिंग के लिए सैम्पल हर जिले के ग्रामीण एवं नगरीय सभी क्षेत्रों से लिए जाने चाहिए। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बाजार, कॉलोनियों से भी सैंपल लिए जाने चाहिए। भोपाल में सैंपल लेने के लिए 100 दल कार्य कर रहे हैं।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned