scriptकमजोर वर्ग के विद्यार्थियों के लिए खोले जाएंगे सर्वसुविधायुक्त हॉस्टल | Vaishya Mahasammelan | Patrika News

कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों के लिए खोले जाएंगे सर्वसुविधायुक्त हॉस्टल

locationभोपालPublished: Nov 18, 2019 01:29:11 am

Submitted by:

Bharat pandey

वैश्य महासम्मेलन की कार्यकारिणी बैठक में लिया निर्णय, बाहर से आने वाले विद्यार्थियों को मिलेगी सुविधा

कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों के लिए खोले जाएंगे सर्वसुविधायुक्त हॉस्टल

कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों के लिए खोले जाएंगे सर्वसुविधायुक्त हॉस्टल

भोपाली। वैश्य महासम्मेलन मध्यप्रदेश द्वारा प्रदेश के इंदौर, भोपाल सहित प्रमुख शहरों में सर्वसुविधायुक्त हॉस्टल खोले जाएंगे। समाज के कमजोर वर्ग, निराश्रित तबके लिए यह व्यवस्था की जाएगी, ताकि बाहर से बड़े शहरों में आने वाले विद्यार्थियों को रहने में परेशानी का सामना न करना पड़े। इसी तरह चिकित्सा व्यवस्था भी की जाएगी। इसक लिए प्रांतीय ईकाई द्वारा शीघ्र ही कवायद शुरू की जाएगी।

 

 

 

यह निर्णय वैश्य महासम्मेलन की दो दिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी बैठक के समापन पर लिया गया। संभागाध्यक्ष चन्द्र कुमार जैन ने बताया कि मुनि प्रणाम सागर महाराज द्वारा लिखित कृति दिव्य जीवन के द्वार का विमोचन पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, चन्द्र कुमार जैन, डॉ. पी.के. जैन, दिनेश अग्रवाल ने किया। उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि सबसे पहले राष्ट्रहित का सोचें। राष्ट्र का विकास होगा तो हम सभी विकास की श्रेणी में आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि महापुरूषों की मूर्तियों पर हमेशा विशेष अवसरों पर माल्र्यापण कर कार्यक्रम करते रहे जिससे महापुरूषों द्वारा दिये गये संदेश और प्रेरणा से हम सभी समाज और राष्ट्रहित की भावना को सदैव अपने अंदर रख सकें। इस मौके पर अन्तर्राष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी आयुष जैन का सम्मान वैश्य महासम्मेलन के पदाधिकारियों द्वारा किया गया। सभी ने अंत में प्रस्तावित भवन की जमीन का निरीक्षण किया। इस अवसर पर योगेश गुप्ता, सूर्यकांत गुप्ता, प्रवीण कुदरिया, डॉ. अमित गुप्ता सहित अनेक प्रदेश पदाधिकारी एवं जिलों के अध्यक्ष तथा जिला पदाधिकारी मौजूद थे।

कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों के लिए खोले जाएंगे सर्वसुविधायुक्त हॉस्टल

प्रतिभावान विद्यार्थी और नारी शक्ति का हुआ सम्मान
भोपाल। कुनबी समाज की ओर से रविवार को सम्मान समारोह का आयोजन सरस्वती मंदिर के पास सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर समाज के प्रतिभावान बच्चों और नारी शक्ति को सम्मानित किया गया। इस मौके पर समाज के विभिन्न पहलुओं पर विचार मंथन भी किया गया।इस सम्मान समारोह में लगभग 400 प्रतिभावान बच्चों को शील्ड और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार शिक्षा, चिकित्सा, वकालत, व्यवसाय, तकनीकि, सीए, राजनीति, सामाजिक कार्य में सक्रिय महिलाओं कों कुनबी शक्ति अलंकरण से नवाजा गया। ऐसी समाज की 200 से अधिक महिलाओं का सम्मान किया गया। अध्यक्ष विष्णु राणे ने बताया कि कार्यक्रम में अतिथि के रूप में प्रशासनिक आईजी योगेश देशमुख, आईएएस ज्ञानेश्वर पाटिल, डीएसपी आशीष भराड़े,डीएसपी हिमेश देशमुख, केतन अड़लक आदि उपस्थित थे। इस मौके पर बच्चों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद, गीत संगीत, ग्रुप डांसिंग, ड्राईंग सहित अन्य प्रतियोगिताएं हुई। इसके साथ ही समाज के मुद्दों पर विचार मंथन किया गया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो