script

अब संडे को नहीं लगेगा लॉकडाउन, पर्यटकों के लिए खुलेगा वन विहार, जारी किया गया आदेश

locationभोपालPublished: Sep 03, 2020 10:56:05 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– प्रदेश में अब रविवार यानी संडे को लॉकडाउन नहीं लगेगा- ऑनलाइन टिकट लेकर घूम सकेंगे वन विहार

भोपाल। अब रविवार को वन विहार राष्ट्रीय उद्यान-जू (Van Vihar National Park Bhopal) भी पर्यटकों के लिए खुला रहेगा। भोपाल कलेक्टर से निर्देश के बाद इस संबंध में उद्यान संचालक ने आदेश जारी कर दिया है। जारी किए गए आदेश के मुताबिक वन विहार शुक्रवार को छोड़कर पर्यटकों के लिए सुबह 6.30 से दोपहर 12.30 तक और दोपहर 2 से 6.30 बजे तक खुला रहेगा। जो भी पर्यटक यहां आकर घूमना चाहते हैं वे ऑनलाइन टिकट लेकर घूम सकेंगे।

20200226-b_5829106_835x547-m.jpg

घूमने के लिए माननी होंगी ये शर्ते

– पर्यटकों को मास्क, लगाने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान देना होगा।

– सैनिटाइजेशन के नियमों को भी ध्यान में रखना होगा।

– उद्यान में 50 वर्ष से ज्यादा और 10 वर्ष से कम के बच्चों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

 

van-vihar-national-park-bhopal-entry-fee-timings-holidays-reviews-header.jpg

खत्म हो गया लॉकडाउन

बता दें कि मध्यप्रदेश में राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बीते सोमवार को ये ऐलान किया था कि अब कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) के अलावा कहीं भी केंद्र सरकार की मंजूरी के बिना लॉकडाउन (lockdown) नहीं लगेगा। अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही राज्य सरकार ने शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी। 5 अगस्त को शनिवार के लॉकडाउन को हटाने का ऐलान किया गया था।

भोपाल कलेक्टर ने 25 जुलाई से 4 अगस्त तक भोपाल लॉकडाउन किया था। 5 अगस्त को नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल का लॉकडाउन खत्म होने के बाद कहा था कि किसी भी जिले में जिला कलेक्टर लॉकडाउन नहीं कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें राज्य सरकार की मंजूरी लेनी होगी। अब सरकार ने साफ कर दिया है कि केंद्र की अनुमति पर ही लॉकडाउन हो सकेगा। रविवार यानि संडे के लॉकडाउन को भी अब हटा दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो