script‘वंदे भारत मिशन’ के तहत वतन लौटे भारतीयों के लिए हेल्प डेस्क की शुरूआत, संक्रमण से बचाव ये व्यवस्था शुरु | Vande Bharat Mission jansampark madhyapradesh through information | Patrika News

‘वंदे भारत मिशन’ के तहत वतन लौटे भारतीयों के लिए हेल्प डेस्क की शुरूआत, संक्रमण से बचाव ये व्यवस्था शुरु

locationभोपालPublished: Aug 10, 2020 08:01:00 pm

Submitted by:

Faiz

वंदे भारत मिशन से लौटे भारतीयों के लिए हेल्प डेस्क शुरू, जनसंपर्क आयुक्त ने एएफबीडी समूह को दी जानकारी, कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने दो हैंड सैनिटाइजर मशीन स्थापित।

news

‘वंदे भारत मिशन’ के तहत वतन लौटे भारतीयों के लिए हेल्प डेस्क की शुरूआत, संक्रमण से बचाव ये व्यवस्था शुरु

भोपाल। वंदे भारत मिशन के तहत मध्य प्रदेश लौट रहे प्रवासी भारतीयों एवं विदेश में फंसे प्रदेश के निवासियों के लिए विशेष हेल्प डेस्क शुरू की गई है। राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने वाले सभी प्रदेश के यात्री एवं प्रवासियों की सहायता के लिए चिरायु अस्पताल हमीदिया अस्पताल समेत अन्य कोविड सेंटर की विस्तृत जानकारी देने के लिए स्टाफ की नियुक्ति की गई है। जनसंपर्क आयुक्त सुदामा खाड़े ने सोमवार को संचालनालय में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान एयर कनेक्टिविटी फॉर भोपाल डेवलपमेंट प्रतिनिधिमंडल आबिद फारुकी, कैप्टेन उपेंद्र सिरोठिया सहित अन्य सदस्यों को दी।

 

पढ़ें ये खास खबर- देश में कहीं से भी यहां नहीं आएगा माल, दूध-दवाइयां सब बंद


5 हज़ार से ज्यादा प्रवासी भारतीयों को सफलतापूर्वक वतन वापसी कराई

news

एफबीडी की ओर से बाणगंगा स्थित जनसंपर्क संचालनालय में कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए दो हैंड सैनिटाइजर ऑटोमेटिक मशीन की स्थापना की गई। समूह संस्थापक फारूकी ने बताया कि, वंदे भारत मिशन के तहत अब तक 5 हज़ार से ज्यादा प्रवासी भारतीय एवं विदेशों में फंसे स्वदेशी लोगों की सफलतापूर्वक वतन वापसी हुई है। मध्य प्रदेश के 150 से ज्यादा नागरिकों की वंदे भारत मिशन के तहत विशेष विमान सेवा के जरिए राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग हुई है। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, सभी हवाई यात्रियों को होम आइसोलेशन एवं क्वॉरेंटाइन के बारे में विस्तृत जानकारी समूह द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है।

पढ़ें ये खास खबर- छात्रा से दोस्ती कर खींचे प्राइवेट फोटो, फिर ब्लैकमेल कर किया दुष्कर्म, लाखों रुपये भी ऐंठे

संगठन की सरकार से मांग

news

फारुकी ने बताया कि, विशेष विमान सेवा के संदर्भ में राजाभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रबंधन से चर्चा की है। उन्होंने बताया कि, जिन देशों में सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश के प्रवासी फंसे हैं उनमें ब्रिटेन, दुबई, अमेरिका, मलेशिया, पेरिस, दोहा, जेद्दाह शामिल हैं। कोरोना संक्रमण के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक की वजह से ब्रिटेन में फंसे भारतीयों को वंदे भारत मिशन एयर इंडिया फ्लाइट्स से स्वदेश लाया जा रहा है, गो-एयर चार्टेड फ्लाइट्स से भी भारतीय वापस स्वदेश लौट रहे हैं। इनमे ज्यादातर भारतीय प्रवासी ऐसे हैं जिनकी वीज़ा अवधि समाप्त हो गई है। कुछ के जॉब चले गए हैं एवं अधिकांश एग्जिट केस हैं। संगठन ने विदेशों में फंसे सभी प्रवासी भारतीयों के लिए केंद्र सरकार की 12 सूत्रीय गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो