पुलिस बैण्‍ड के होगा वन्दे-मातरम् गायन, आदेश जारी

शौर्य स्मारक से आम जनता भी पहुंचेगी गायन कार्यक्रम में वल्लभ भवन...

By: Amit Mishra

Published: 03 Jan 2019, 05:49 PM IST

भोपाल। राज्य शासन द्वारा नये स्वरूप में भोपाल में वन्दे-मातरम् गायन की व्यवस्था की गई है। सामान्य प्रशासन विभाग ने वन्दे-मातरम् गायन के लिए आज आदेश भी जारी कर दिया। नयी व्यवस्था में शौर्य स्मारक से सुबह 10.45 बजे प्रारंभ होकर पुलिस बैण्ड राष्ट्रीय भावना जाग्रत करने वाले गीतों की धुन बजाते हुए वल्लभ भवन पहुँचेगा।

बैण्ड के साथ रहेगी आम जनता...
आम जनता भी पुलिस बैण्ड के साथ चल सकेगी। पुलिस बैण्ड और आम जनता के वल्लभ भवन पहुँचने पर राष्ट्रीय गान " जन-गण-मन" और राष्ट्रीय-गीत "वन्दे-मातरम्" गाया जायेगा।

 

माह के प्रथम कार्य-दिवस होगा वन्दे मातरम्...
नये स्वरूप में वन्दे मातरम् गायन का यह कार्यक्रम प्रत्येक माह के प्रथम कार्य-दिवस पर ही होगा। कार्यक्रम में राज्य मंत्रि-परिषद् के सदस्य क्रम से शामिल होंगे। नये स्वरूप में कार्यक्रम को आकर्षक बनाकर आम-जनता को इसमें शामिल होने के लिये प्रोत्साहित किया जायेगा। आम जनता की भागीदारी से "वन्दे मातरम्" गायन का यह कार्यक्रम भोपाल के आकर्षण के बिन्दुओं में से एक बन सकेगा।

सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया...
उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व " वन्दे मातरम्" गायन का कार्यक्रम राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा प्रत्येक माह के प्रथम कार्य-दिवस को सिर्फ शासकीय अधिकारी/ कर्मचारियों की सहभागिता से ही किया जाता था। अब कार्यक्रम में पुलिस बैण्ड और आम जनता की सहभागिता भी सुनिश्चित की गई है

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned