scriptगृह क्लेश की वजह हो सकती है मेन गेट पर लगी ‘डोर बेल’, आज ही बदल डालें | vastu tips for home in hindi | Patrika News

गृह क्लेश की वजह हो सकती है मेन गेट पर लगी ‘डोर बेल’, आज ही बदल डालें

locationभोपालPublished: Dec 04, 2018 03:20:18 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

गृह क्लेश की वजह हो सकती है मेन गेट पर लगी ‘डोर बेल’, आज ही बदल डालें

vastu tips

vastu tips

भोपाल। हर किसी कि यही कामना होती है कि वह अपने जीवन में शांति और सुकून से रहे। उसके पास अपार धन हो और वह अपने परिवार के साथ सुख-शांति से रहे। सब कुछ अच्छा चाहने के बाद भी कभी-कभी कुछ ऐसा हो जाता है कि इंसान के जीवन की सुख-शांति भंग हो जाती है। कई बार स्थिति ऐसी उत्पन्न हो जाती है कि घर में कलेश उत्पन्न होने लगते हैं, जो घर की सुख-शांति को भंग करते हैं। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि कुछ ज्योतिषीय उपायों को करके घऱ में सुख-शांति को बनाए रखा जा सकता है। जानिए क्या हैं वे उपाय…..

pandit ji
– दाम्पत्य जीवन में कलेश को दूर करना है तो हर कमरे में शंख की ध्वनि को पूजा के बाद बजाएं इससे घर में सुख, शांति, बढती है। साथ ही घर में रोग भी नहीं पनपते हैं।
– घर में गृह कलेश अधिक होता है तो घर में मधुर स्वर की डोरबेल को लगाएं। कहा जाता है कि यदि घर में मधुर आवाज वाली डोल बेल लगाई जाती है तो घर में प्यार बढ़ता है। कभी भी कटु व तेज ध्वनि वाली डोरबेल को नहीं लगाना चाहिए। साथ ही इस बात का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए कि वास्तुशास्त्र के अनुसार घर की डोर बेल जमीन से कम से कम पांच फीट की ऊंचाई पर लगी होनी चाहिए।
pandit ji

– आप हर पूर्णिमा के दिन सुबह सुबह नहा कर घर के मुख्य दरवाजे पर आम के ताज़े पत्तो से एक बेल बना कर टांग ले। इससे आपके घर में गृह क्लेश कभी भी प्रवेश नही कर सकता।

– रोज सुबह 11 बार गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए, इससे आपके मन मस्तिष्क को शांति मिलती है और आप खुद ही घर में क्लेश करने से बचते हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो