scriptVastu Tips: Make a small change in the Vastu of the house to get job | नौकरी पाने के लिए घर के वास्तु में कर दें छोटा सा बदलाव, चमक जाएगा कॅरियर | Patrika News

नौकरी पाने के लिए घर के वास्तु में कर दें छोटा सा बदलाव, चमक जाएगा कॅरियर

वास्तु शास्त्र के खास उपाय, आपकी जिन्दगी में सकारात्मक बदलाव लाते हैं

भोपाल

Published: April 23, 2022 05:27:53 pm

भोपाल. अगर आप कॉरियर को लेकर परेशान चल रहे हैं और लाख कोशिशों के बाद भी नौकरी लगने में अड़चन आ रही है तो आपके घर के वास्तु में ये छोटे से उपाय आपके कॉरियर में पंख लगा देंगे। वास्तु शास्त्र के सिद्धांत न केवल घर की विभिन्न जगहों पर, बल्कि ऑफिस या दुकान की बनावट, साज-सज्जा और उठने-बैठने या कार्य करने की स्थिति पर भी लागू होते हैं।

vastu_tips_jobs.png

वास्तु के उपायों से अगर व्यापार-व्यवसाय के साथ ही नौकरी में मनोवांछित सफलता हासिल कर सकते हैं। इसके सिवाय जल्दी नौकरी पाने के लिए भी इसके खास उपायों का सहारा लिया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति का कॅरियर उसकी जन्म पत्रिका के दशम, सप्तम और भाग्य भाव से प्रभावित होता है, जो घर की दक्षिण, पश्‍चिम एवं नैऋत्य दिशाओं के प्रभाव में रहते है।

हमारा व्यक्तित्व हमारे करियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जबकि किसी भी व्यक्ति का व्यक्तित्व उसके- बुद्धिबल, व्यवहार, उसके रहन-सहन, घर की व्यवस्था, उसकी कार्यप्रणाली इत्यादि पर निर्भर है और ये सभी लक्षण मुख्यतः ईशान क्षेत्र तथा उसकी सहयोगी दिशाओं से प्रभावित होते हैं।

यदि आप भी कॉरियर को लेकर काफी परेशान हैं, तो कुछ खास उपायों को अपना कर अच्छा परिणाम पा सकते हैं।

- नौकरी चाहने वाले के कमरे में सुमेरू पर्वत को हाथ में लिए उड़ते हुए हनुमानजी की तस्वीर लगाकर रोज़ाना उसकी पूजा करें।

- इंटरव्यू वाले दिन सुबह नहाने के पानी में हल्दी डालकर नहाएं और थोड़ा पानी छोड़ दें। इंटरव्यू से आने के बाद उस पानी को गिरा दें और भगवान से प्रार्थना करें।

- घर के पूजा स्थान में या शिवमंदिर जाकर शिवलिंग पर रोज़ाना दूध से अभिषेक करके अक्षत चढ़ाने से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

- वास्तु शास्त्र के अनुसार पृथ्वी का चुंबकीय उत्तर क्षेत्र कुबेर का स्थान है, जो धनागमन या धन की वृद्धि के लिए शुभ होता है। इस क्षेत्र में किया गया कोई भी कारोबार और उत्तर की ओर मुख रखने पर प्रोफेशन में आशानुरूप सफलता मिलती है।

- ऑफिस में आपके बैठने की जगह के पीछे की दीवार से थोड़ी नाममात्र की जगह छोड़कर बैठे, जहां बैठते हों, उसके पीछे की दीवार पर पहाड़ों के दृश्य वाले पोस्टर लगाएं।

- यदि आपके घर में अनुपयुक्त या टूटे हुए फर्नीचर हैं, तो इन्हें तुरंत बदल दें या इनकी तुरंत मरम्मत करवा लें।

- यदि घर में किसी भी तरह के पानी का लीकेज हो, जैसे-रखे गए पानी के जार में लीकेज या बेसिन के नल से बूंदें टपकती रहती हों, तो इसे तुरंत ठीक करवा लें, क्योंकि पानी का रिसाव धनहानि को दर्शाता है।

- घर की खिड़कियां और दरवाज़े हमेशा साफ़ और चमकते रहने चाहिए।

- यदि कोई अपने घर से ही ऑफिस चलाता हो, तो ऑफिस का स्थान मुख्य शयनकक्ष से सटा हुआ नहीं होना चाहिए।

- रोज़ाना सात तरह के अनाज को मिक्स करके पक्षियों को पूर्व दिशा में खिलाएं। साथ ही प्रतिदिन गणेशजी के दर्शन करने से भी नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.